कुत्तों में कवक क्या है? जानें कि इस बीमारी का इलाज कैसे करें

कुत्तों में कवक क्या है? जानें कि इस बीमारी का इलाज कैसे करें
सीसी छवि: एम। पेनाडो

यदि आप कुत्ते के प्रेमी हैं और आप जो कुछ भी प्रभावित कर सकते हैं उसे जानने में रुचि रखते हैं, तो यह नोट आपके लिए खास है। क्या आपने कवक के बारे में सुना है? खैर, अगर आपको पता नहीं है कि यह बीमारी क्या है , यहां हम आपको सब कुछ बताते हैं ताकि आप इसे पहचान सकें, हमला कर सकें और इसे रोक सकें।

फंगल बीमारी एक ऐसी बीमारी है जो सीधे कुत्ते की त्वचा पर हमला करती है . यह एक, यह कवक के कारण होता है जो नाखून, त्वचा और बालों में रहता है . उनके प्रशिक्षण को कुत्ते के निरंतर स्नान और सूखे मुश्किल क्षेत्रों में खराब वेंटिलेशन से लाभ होता है। यही है, जब आप अपने कुत्ते को धोते हैं और आप इसे आधा रास्ता सूखते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि आप इन अप्रिय कवक के गठन के साथ सहयोग कर रहे हैं।

यह बहुत जबरदस्त है उन लक्षणों को पहचानना मुश्किल है जो कवक के अस्तित्व को प्रकट करते हैं। हालांकि, इस बीमारी की सबसे विशेषता आपके कुत्ते के कुछ क्षेत्रों में बालों की कमी है . ये प्रस्तुत किए जाते हैं परिपत्र और "पेलोन" के समान होते हैं। यह अच्छा लगता है जब आपका कुत्ता अनुबंध scabies या ringworm, क्योंकि आप इसे आक्रामक और कष्टप्रद तरीके से खरोंच देख पाएंगे। इस स्थिति में कुत्ते की त्वचा को गंभीर चोट लगती है, मुद्दा जो कवक को त्वचा को खाने के लिए, छोटे से छोटे, छोटे पेलों का निर्माण करने का कारण बनता है।




वैसे भी, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पालतू जानवरों को बहुत देखें। स्पष्ट रूप से पहचानने के लिए यह रोगविज्ञान बहुत मुश्किल है . इसलिए, पशु चिकित्सक कुत्ते की त्वचा को खत्म करने और बचाने के तरीके को जानने में सक्षम हैं। इसलिए, आपको अपने कुत्ते को बहुत सावधान रखना चाहिए, ताकि यह अन्य बीमारियों से भ्रमित न हो जो कुत्ते की त्वचा को प्रभावित कर सकें , वसंत एलर्जी, fleas या ticks की तरह। क्लिनिक की एक यात्रा कुछ भी रद्द करने के लिए हमेशा अच्छा है।

एक टिप के रूप में, और क्योंकि कवक अन्य बीमारियों के समान है, अपने कुत्ते को अक्सर खरोंच से रखें। कवक को खत्म करने के लिए आपको अपने कुत्ते को विशेष शैम्पू से स्नान करना होगा। इस प्रकार, आप फ्यूगू कवक को त्वचा या कुत्ते की नाखूनों से रहने से रोकने जा रहे हैं। रोकथाम के रूप में, बालों को सूखना बहुत जरूरी है। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, नमी कवक के लिए एक अच्छी जगह है। ड्रायर का उपयोग करने का प्रयास करें , हमेशा एक समझदार दूरी पर और कुत्ते के सभी क्षेत्रों तक पहुंचने। यहां तक ​​कि उन लोगों में भी जो पहुंचने में मुश्किल लगती हैं, कान और कान की तरह।

क्या आपका कुत्ता इस अजीब, लेकिन आक्रामक त्वचा रोग से पीड़ित है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में सेबोरिया - कारण और उपचारकुत्तों में सेबोरिया - कारण और उपचार
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
अपने घर में कुत्तों की गंध को कैसे नियंत्रित करेंअपने घर में कुत्तों की गंध को कैसे नियंत्रित करें
बिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचार
कुत्ते और बिल्ली के आंतों कोसिडियोसिसकुत्ते और बिल्ली के आंतों कोसिडियोसिस
जड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचारजड़ी बूटी सोरायसिस के लिए घरेलू उपचार
पिट बैल टेरियर कुत्तों की सबसे आम बीमारियांपिट बैल टेरियर कुत्तों की सबसे आम बीमारियां
कुत्तों में एडिसन की बीमारीकुत्तों में एडिसन की बीमारी
ये बीमारियां आपकी बिल्ली की त्वचा पर हमला कर सकती हैंये बीमारियां आपकी बिल्ली की त्वचा पर हमला कर सकती हैं
» » कुत्तों में कवक क्या है? जानें कि इस बीमारी का इलाज कैसे करें
© 2022 TonMobis.com