अलास्का कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक गर्भावस्था के दौरान दांत निकालने के लिए निश्चित है?

दांतों को हटाए जाने वाले प्रमुख दांतों के काम, गर्भावस्था के दौरान टालना चाहिए, हालांकि यह हमेशा संभव नहीं होता है। प्रक्रिया के जोखिम और लाभों को आपके दंत चिकित्सक के साथ एक साथ तौला जा सकता है। जन्म के बाद तक आपको वैकल्पिक उपचार पर छूट देना होगा। हालांकि किसी समस्या की संभावना कम है, लेकिन सभी अनावश्यक जोखिमों से बचने के लिए सबसे अच्छा है। आपको उन दंत चिकित्सकों से सावधान रहना चाहिए जो प्रश्न पूछते हैं और सावधानी बरतते हैं, उन्हें बताते हुए कि आप गर्भवती हैं।

दांत को हटाने की आवश्यकता क्यों हो सकती है यदि आपको दर्द, संक्रमण या दोनों ही हैं। मसूड़ों की संक्रमण से समय से पहले श्रम और समयपूर्व वितरण हो सकता है। संक्रमण के मौखिक बैक्टीरिया एक विकासशील भ्रूण तक पहुंचने में सक्षम हैं। मां और गर्भ को आसानी से दांत दर्द पर जोर दिया जा सकता है। इस मामले में सबसे अच्छा विकल्प दांत निकालने के बजाय, प्रतीक्षा करने के लिए होगा।

दूसरे तिमाही में चिकित्सकीय काम बेहतर किया जाता है। पहली तिमाही के दौरान एक भ्रूण सबसे नाजुक है। दवाएं नुकसान पहुंचा सकती हैं तो यह क्यों है कि अंगों का गंभीर विकास। गर्भावस्था के अंत में, समयपूर्व जन्म एक समस्या बन जाता है। एक कुर्सी पर झूठ बोलना और भी मुश्किल है। आपका दंत चिकित्सक आपको यह बताने में सक्षम होना चाहिए कि दाँत हटाने को तत्काल किया जाना चाहिए या यदि आप दूसरे तिमाही तक या प्रसव के बाद इंतजार कर सकते हैं।

"गर्भावस्था के दौरान लिडोकेन और नोवोकेन जैसे स्थानीय एनेस्थेटिक्स का उपयोग करना सबसे अच्छा है। दंत चिकित्सक कभी-कभी इन दवाओं में एड्रेनालाईन जोड़ते हैं, जो उन्हें लंबे समय तक बना देता है। यह केवल तभी किया जाना चाहिए जब आवश्यक हो, क्योंकि एड्रेनालाईन बच्चों में जन्म दोषों के जोखिम को थोड़ा बढ़ा सकता है। सामान्य एनेस्थेटिक्स जो श्वास लेते हैं या अनियंत्रित होते हैं, उन्हें यथासंभव टालना चाहिए। मौखिक संक्रमण के लिए एंटीबायोटिक्स निर्धारित करते समय टेट्रासाइक्लिन दिमाग में एकमात्र खतरनाक एंटीबायोटिक है। दाँत हटाने से पहले या बाद में, आप दर्द के लिए एसिटामिनोफेन ले सकते हैं।

अपने दांतों को हटाने से पहले, आपको एक्स-रे की आवश्यकता हो सकती है या नहीं। दंत चिकित्सक को ऐसा करने का एकमात्र कारण यह है कि यदि वे उपचार के लिए लाभकारी हैं और नियमित प्रक्रिया के हिस्से के रूप में नहीं हैं। गर्भावस्था के दौरान, एक्स-रे से बचने के लिए सबसे अच्छा है, भले ही विकिरण के संपर्क में बहुत कम हो। यह भ्रूण को नुकसान नहीं पहुंचाएगा। आपका पेट और श्रोणि क्षेत्र मुख्य एप्रन द्वारा कवर किया जाएगा जो प्रदान किया जाएगा। एप्रन आपके शरीर तक पहुंचने वाले विकिरण की मात्रा को कम कर देता है।




चिकित्सक जो गर्भावस्था की जांच करता है उसे प्रक्रियाओं को करने से पहले अपने दंत चिकित्सक को एक पत्र के साथ प्रदान करना पड़ सकता है। आपका दंत चिकित्सक आपको बताएगा कि वास्तव में कौन सी जानकारी शामिल की जानी चाहिए, उदाहरण के लिए, आप एनेस्थेसिया प्रशासित और एक्स-रे ले सकते हैं। उच्च जोखिम वाले श्रेणी में रखी जाने वाली चिकित्सीय स्थितियों को इस तरह से पहचाना जाता है। अगर कुछ अप्रत्याशित होता है, तो आपका दंत चिकित्सक आपको किसी भी दायित्व के लिए छूट देने के लिए कह सकता है।

अधिक सलाह के लिए या नियुक्ति निर्धारित करने के लिए, कृपया इस लिंक पर क्लिक करें: एंकरेज कॉस्मेटिक दंत चिकित्सा

यदि आप एक महान दंत चिकित्सक के लिए बाजार में हैं, तो हम आपकी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए यहां हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गर्भावस्था का त्रैमासिकगर्भावस्था का त्रैमासिक
दांत whitening तकनीक के लिए एक गाइडदांत whitening तकनीक के लिए एक गाइड
मुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही हैमुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही है
दांत whitening की लागतदांत whitening की लागत
अपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीकेअपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीके
दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?
दाँत को साफ करने के लिए दांतों का चयन करनादाँत को साफ करने के लिए दांतों का चयन करना
दिल्ली में सबसे अच्छे विश्वसनीय दंत चिकित्सक से उपचार प्राप्त करेंदिल्ली में सबसे अच्छे विश्वसनीय दंत चिकित्सक से उपचार प्राप्त करें
दांत whitening नीले लेजरदांत whitening नीले लेजर
भारत में चिकित्सकीय प्रत्यारोपण: खोए दांतों के लिए सबसे अच्छा दांत समाधानभारत में चिकित्सकीय प्रत्यारोपण: खोए दांतों के लिए सबसे अच्छा दांत समाधान
» » अलास्का कॉस्मेटिक दंत चिकित्सक गर्भावस्था के दौरान दांत निकालने के लिए निश्चित है?
© 2022 TonMobis.com