एक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ

घर में मछली की विभिन्न प्रजातियों के साथ मछलीघर चुनने के दौरान, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि इन्हें विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता है। भोजन

यह मूल देखभाल में से एक है जिसे मछली को दिया जाना चाहिए, और यह सही होना चाहिए क्योंकि अन्यथा मछली का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।

सेर-मालिक के-मछली-उष्णकटिबंधीय-ए-नए साहसिक

सबसे पहले, उसी स्टोर में सलाह दी जानी चाहिए कि मछली खरीदी गई थी सबसे उपयुक्त भोजन क्या है प्रश्न में प्रजातियों के लिए।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि इन जानवरों के आकार को उनके द्वारा खाए जाने वाले भोजन की मात्रा के बराबर न करें, क्योंकि बहुत छोटा होने के बावजूद वे बहुत गड़बड़ हैं , और वे अपने निपटारे में अपने सभी भोजन खाएंगे। यह बुरा है क्योंकि यह गरीब मछली के लिए वास्तव में विनाशकारी परिणाम है। इससे थोड़ा कम देने के लिए बेहतर है!

मछलीघर मछली के लिए नियमित भोजन

इस कारण से यह बहुत महत्वपूर्ण है भोजन को विनियमित करें जो आपूर्ति की जाएगी, बहुत छोटा या बहुत अधिक नहीं होने पर, एक मध्यम जमीन होना चाहिए।

सिफारिश की बात है दिन में दो बार उसे खिलाओ और ए , यह मछली की प्रजातियों के अधीन होगा।

एक भोजन की मात्रा को मापने में सक्षम होने के लिए नियम हमें मछली को क्या देना चाहिए यह गणना करना है कि यह पांच मिनट में कितना खाना खा सकता है, और एक बार हमने यह राशि देखी है, यह प्रति दिन आपूर्ति की जाने वाली मात्रा होनी चाहिए।

मछली की देखभाल करने के लिए उपयोगी टिप्स




मछली उन्हें अच्छी कंपनी की प्रजाति माना जाता है और इस कारण से कई लोग उन्हें प्यार करते हैं। वे छोटे जानवर हैं जो एक में हैं सुंदर मछलीघर कि, पालतू होने के अलावा, घर के लिए एक सुंदर सजावट है। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि एक्वैरियम विशेषज्ञ सिफारिशों के अनुसार सशर्त हो, ताकि मछली अच्छे स्वास्थ्य का आनंद उठा सके।

elegiracuario476_0

हमारी मछली को अच्छी देखभाल प्राप्त करने के लिए, क्योंकि ये ये है कि उन्हें अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेने की अनुमति मिलेगी, ध्यान देना चाहिए भोजन, प्रकाश और पानी।

के बारे में खिला , मछली की प्रजातियों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं जिसे हमने पालतू जानवर के रूप में हासिल किया है, को ध्यान में रखा जाना चाहिए। सामान्य शब्दों में, आदर्श भोजन के अन्य स्रोतों के साथ फ़ीड को पूरक करना है, खासकर प्रजनन की अवधि में।

के लिए के रूप में प्रकाश , मछली को अच्छी तरह से जलाया जाने वाला स्थान चाहिए, हालांकि प्रत्यक्ष सूर्य की रोशनी सबसे अच्छा तरीका नहीं है, क्योंकि यह अन्य चीजों के साथ, अल्गल खिलने का कारण बन सकता है। आदर्श रूप से, बिजली की रोशनी, चूंकि एक्वैरियम को और अधिक सुंदर और सावधानीपूर्वक बनाने के अलावा, मछली के पास प्रकाश की आवश्यकता होगी।

अंत में, के बारे में पानी एक वायु पंप स्थापित करने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे यह सुनिश्चित होगा कि मछली में ऑक्सीजन की आवश्यकता होती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी नियॉन मछली देखभालचीनी नियॉन मछली देखभाल
जोकर मछली खिला रहा हैजोकर मछली खिला रहा है
बेटा मछली खिला रहा हैबेटा मछली खिला रहा है
डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
क्लाउन मछली की देखभालक्लाउन मछली की देखभाल
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
एक्वैरियम मछली की देखभाल की तरहएक्वैरियम मछली की देखभाल की तरह
एक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करेंएक गप्पी मछली की देखभाल कैसे करें
ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
एक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करेंएक सुनहरी मछली की देखभाल कैसे करें
» » एक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com