क्या, वे मेरी मछली कितनी और कब खाते हैं?

मेरी मछली क्या खाती है और दिन में कितनी बार?

ये कुछ प्रश्न हैं जो पहली बार मछलीघर प्राप्त करते समय उत्पन्न होते हैं। कई मालिक अपने जलीय पालतू जानवरों को खिलाने के दौरान उचित दिशानिर्देशों का पालन न करें गलती करना, या, अतिरिक्त भोजन, या कमी, प्रदान करना। यह तथ्य न केवल आपके मछली के स्वास्थ्य को खतरे में डाल सकता है बल्कि पानी में खाद्य अवशेषों की प्रचुरता के कारण एक्वैरियम की फ़िल्टरिंग प्रणाली में भी समस्याएं पैदा कर सकता है।

क्या?

आपको सबसे पहले करना है भोजन के प्रकार पर सलाह दें उन्हें आपकी मछली की आवश्यकता है और आपको उन्हें अपनी प्रजातियों के आधार पर देना होगा। इसके लिए, हम आपको उन सब से ऊपर सलाह देते हैं पूछो और आप रिपोर्ट करते हैं मछली और मछलीघर के लिए विशेष दुकानों या ऑनलाइन स्टोर में अच्छी तरह से। अब, यदि आप बड़ी सतहों में खरीदारी करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आप उत्पाद की रचना को अधिग्रहित करने के लिए पढ़ लें और ध्यान दें सभी मछलियों के लिए उपयुक्त नहीं हैं और दुरुपयोग मौत का कारण बन सकता है।

  कितना




कुछ मालिक जो नहीं जानते हैं कि मछली बहुत ही भयानक जानवर हैं और उनकी उंगलियों पर उनके सारे भोजन खाते हैं। सामान्य विचार है कि उन्हें संतुष्ट होने तक खिलाया जाता है झूठा है। यही कारण है कि, जब उन्हें खिलाने की बात आती है, नियमित रूप से भोजन प्रदान करना महत्वपूर्ण है यह उनके लिए पर्याप्त है लेकिन दावत के लिए बिंगिंग और झगड़े से बचने के लिए अत्यधिक नहीं है।

एक नियम के रूप में, हमें पांच मिनट में उपभोग करने से ज्यादा खाना नहीं देना चाहिए . यदि उस समय के बाद हम देखते हैं कि पानी में तैरने के निशान हैं तो उन्हें बिंगिंग से बचने, फिल्टर को छिपाने या अपनी मछली के स्वास्थ्य को खराब करने के लिए उन्हें हटाने के लिए महत्वपूर्ण है।

 कब?

दिन या दो बार उन्हें खिलाना सबसे अच्छा है , लेकिन यह हमेशा पर निर्भर करेगा (और हम प्रत्येक प्रजाति के महत्वपूर्ण महत्व के बाद से दोहराते हैं) क्योंकि कुछ नियमित रूप से खिलाया जाना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जोकर मछली खिला रहा हैजोकर मछली खिला रहा है
बेटा मछली खिला रहा हैबेटा मछली खिला रहा है
डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
क्लाउन मछली की देखभालक्लाउन मछली की देखभाल
एक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँएक्वैरियम में मछली कैसे खिलाया जाए? मछली की देखभाल के लिए युक्तियाँ
एक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसेएक मछलीघर को साफ करने के लिए कैसे
एक मछलीघर कैसे सजाने के लिएएक मछलीघर कैसे सजाने के लिए
गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?गोल्डफिश मछली: आपकी उचित देखभाल क्या है?
पानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाएपानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाए
मछलीघर कैसे चुनेंमछलीघर कैसे चुनें
» » क्या, वे मेरी मछली कितनी और कब खाते हैं?
© 2022 TonMobis.com