घोड़ों की देखभाल और पालन-पोषण

घोड़ों की देखभाल और पालन-पोषण

घोड़े अद्भुत हैं! पहली बार जब मैं उनके बारे में कुछ और जानता था वह विश्वविद्यालय की नौकरी में था ... मुझे वहां से प्यार था, क्योंकि मुझे पता था कि वे ऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए सहायक उपचार के लिए उत्कृष्ट सहयोगी थे। समय के साथ, मुझे पता चला कि एक प्रसिद्ध परिवार ने इसे अपने बच्चों में से एक के साथ कोशिश की और बहुत अच्छे परिणाम दिए।

वे एक उत्कृष्ट दवा हैं, बहुत संवेदनशील हैं, वे इन बच्चों की तरह खतरे, बुराई महसूस करते हैं। घोड़े, लोगों में एक तरह का कनेक्शन विकसित कर सकते हैं, जैसे कि अन्य मनुष्यों के बीच गठित।

इन जानवरों का प्रजनन बहुत ज़िम्मेदार होना चाहिए . ग्रामीण इलाकों में, लोग उन पर भरोसा करते हैं, चाहे वे सवारी करें और क्षेत्रों की जांच करें, चीजों को स्थानांतरित करें या घोड़े की दौड़ या अन्य में प्रतिस्पर्धा करें (विचार है कि मैं पर्याप्त नापसंद करता हूं)।

यह महत्वपूर्ण देखभाल और पोषण भोजन है, उन्हें जगह दें (हेक्टेयर की जांच करें, जांचें कि कोई जहरीली प्रजातियां नहीं हैं)। इसके अलावा, कोलिक के लिए प्रवण हैं , इसलिए आपको बहुत सारी आंखें मिलनी चाहिए, जो आप भोजन के रूप में ले सकते हैं। कुछ मामलों में उन्हें खिलााना कुछ महंगा है, हालांकि वे स्तनधारियों हैं गाजर, पानी, सेब और मक्का, कुछ विकल्प हैं जिन्हें वे पसंद करेंगे। यह बहुत महत्वपूर्ण है, कि आप ध्यान दें कि आप इसका अनुसरण कर रहे हैं अपने जानवर में अच्छे पोषण और स्वच्छता के मानकों , बीमारियों के प्रसार से बचने के लिए, विशेष रूप से ध्यान रखें, अपने छोटे घोड़ों को कम करना महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, आपके फर का सौंदर्य नियमित होना चाहिए, क्योंकि अस्तबल में इतना समय, इससे दुर्व्यवहार होता है।

इसे जोड़ते समय, ब्रश को पेट, ठोड़ी और चेहरे जैसे बहुत संवेदनशील हिस्सों को रगड़ने के लिए धीरे-धीरे और सावधान रहना चाहिए। पूंछ के साथ भी आँख, क्योंकि जब वे आपके बालों को खींचते हैं तो वे भी चोट पहुंचाते हैं। कोशिश करें कि जब आप अपने घोड़े को नंगे हाथों से तैयार करते हैं, तो आप इसे साफ करते समय जांचते हैं और जांचते हैं, यहां अधिक जानकारी देखें!




वे जानवर हैं जिन्हें आवश्यकता के रूप में, विकृति का वातावरण, जिसमें वे दौड़ सकते हैं और डूबने या तनाव महसूस नहीं कर रहा है , क्योंकि वहां से विद्रोह आते हैं। यह सलाह दी जाती है कि उन्हें साल में दो बार पशुचिकित्सा में ले जाएं।

इसका आदर्श आवास एक साजिश है, लेकिन अगर उन्हें अस्तबल में रखा जाता है, तो वे व्यापक और साफ होना चाहिए . वह वहीं है जहां वे सोते हैं, आराम करते हैं और खाते हैं। ये जानवर मिलनसार हैं, इसलिए उन्हें अपनी प्रजातियों के अन्य लोगों से दूर रखना और इंसान उन्हें बहुत निराश कर सकते हैं।

अपने सपने को सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है, घोड़े के लिए बिस्तर तैयार करना ज़िम्मेदारी है। आमतौर पर, यह यह भूसे से बना है क्योंकि यह सस्ता है . इसकी देखभाल, इस पर आधारित है कि आपको इस "गद्दे" में बहुत निवेश करना है।

तो, आप पहले ही जानते हैं! घोड़े, पक्षियों, कुत्तों या बिल्लियों। सभी जानवरों, प्यार और आवश्यकता के बीच एक संतुलित संबंध का हकदार है , बस एक व्यक्ति की तरह। जीवन उतना अद्भुत नहीं होगा जितना कि जानवरों के अस्तित्व में नहीं था, आपको उनकी देखभाल करनी होगी!

फ़्लिकर के माध्यम से सीसी फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घोड़ा खिलानाघोड़ा खिलाना
घोड़े की मूल देखभालघोड़े की मूल देखभाल
घोड़े कैसे सोचते हैंघोड़े कैसे सोचते हैं
घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
जंगली घोड़ों के प्रकारजंगली घोड़ों के प्रकार
समुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करेंसमुद्री घोड़े की देखभाल कैसे करें
पालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता हैपालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता है
घोड़े से कैसे संपर्क करेंघोड़े से कैसे संपर्क करें
एक अरब घोड़े की पहचान कैसे करेंएक अरब घोड़े की पहचान कैसे करें
एक घोड़ा कितना पुराना रहता हैएक घोड़ा कितना पुराना रहता है
» » घोड़ों की देखभाल और पालन-पोषण
© 2022 TonMobis.com