घोड़े की क्या टीकों की आवश्यकता होती है?

घोड़े की क्या टीकों की आवश्यकता होती है?

टीके ऐसी दवाइयां हैं जिनका उपयोग किया जाता है डिनोस को रोकें . घोड़ों में, सबसे सामान्य एक टेटनस और इन्फ्लूएंजा (फ्लू) के खिलाफ टीकाकरण करना होता है, लेकिन इसे एक्वाइन राइनोमोनाइट और इक्विन एन्सेफलोमाइलाइटिस के खिलाफ भी टीका लगाया जा सकता है। यद्यपि जानवरों की टीकों की जरूरत है, इसकी विशेषताओं और उस क्षेत्र में जहां यह रहता है, जानवरों.sitio2.xyz में हम voce जानने में मदद करने के लिए एक सामान्य सिफारिश देते हैं घोड़े की क्या टीकों की आवश्यकता होती है?.

टेटनस। ए एक डोएनिया, जिसे एक बैक्टीरिया द्वारा उत्पादित विषैले पदार्थ के कारण होता हैक्लॉस्ट्रिडियम टेटानी. आम तौर पर संक्रमण होता है घाव और, इसके अलावा, यह टेटनस अधिकांश पशु प्रजातियों को प्रभावित कर सकता है, घोड़े बहुत संवेदी हैं।

सबसे सामान्य बात यह है कि एक टीका का उपयोग करना जो कि सुरक्षा करता है Titanos और इंफ्लुएंजा , दो महीने से अधिक उम्र के जानवरों के लिए पहली खुराक का प्रबंधन करता है और फिर 4 सप्ताह के साथ छवि में परिवर्तन होता है। इसके बाद इसे सालाना पुनर्जीवित किया जाता है।

  • फ्लू फ्लू या फ्लू ए के कारण vírus और, हालांकि यह पिछले एक की तरह एक गंभीर समस्या है, यह घोड़ों के बहुत गंभीर परिणाम हो सकता है। यह तथ्य, इसके carátener के साथ बेहद संक्रामक वे टीका अत्यधिक aconseláctico बनाते हैं।

    आम तौर पर, टीकेनस के साथ टीकों के समान महत्व का पालन किया जाता है।

  • Equine rhinopneumonite। दो प्रकार के Equine herpesvirus (ईएचवी -1 और ईएचवी -4) के कारण, यह दे सकता है श्वसन और प्रजनन के लक्षण (गर्भपात)।




    श्वास की समस्याओं से बचने के लिए गर्भपात और एकोन्सेलैक्टिको को रोकने में मदद करने के लिए पशुओं को प्रजनन करने में टीका आवश्यक होगी।

    ग्रेविड मादाओं में एक खुराक को गेस्टानो के पांचवें, सातवें और नौवें महीने में प्रशासित किया जाता है।

    पुरुषों में, पहली टीकाकरण में 3 खुराक होते हैं, जिन पर दूसरा लागू होता है, दूसरे के बाद पहले और तीसरे छह महीने बाद एक महीने। लाई से, अगर सालाना revacinates।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घोड़े की क्या टीकों की आवश्यकता होती है? हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें घोड़ों.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभावकुत्तों के लिए टीकों के दुष्प्रभाव
    क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
    क्या मेरे कुत्ते को इन्फ्लूएंजा मिल सकता है?क्या मेरे कुत्ते को इन्फ्लूएंजा मिल सकता है?
    मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को टीका कब चाहिए?
    कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
    कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करेंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली को टीका कब करें
    बिल्लियों के लिए टीका अनुसूचीबिल्लियों के लिए टीका अनुसूची
    बिल्लियों के लिए अनिवार्य टीका क्या हैंबिल्लियों के लिए अनिवार्य टीका क्या हैं
    मैं अपनी बिल्ली पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली पर कब और क्या टीका लगा सकता हूं?
    2 महीने के पिल्ले के लिए टीके2 महीने के पिल्ले के लिए टीके
    » » घोड़े की क्या टीकों की आवश्यकता होती है?
    © 2022 TonMobis.com