ऑटिस्टिक बच्चों के लिए एक्वाइन थेरेपी

ऑटिस्टिक बच्चों के लिए एक्वाइन थेरेपी

जानवरों के संपर्क के कई फायदे हैं, खासकर ऑटिस्टिक बच्चों के मामले में हमें उनके लिए बहुत सकारात्मक अनुभव मिला। उन्हें घोड़ों से संबंधित करके, हम उन्हें एक अलग प्रकार के रिश्ते को विकसित करने की अनुमति देते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम एक सामान्य तरीके से प्रयास करेंगे ऑटिस्टिक बच्चों के लिए एक्वाइन थेरेपी . हमने घोड़े में एक संवेदनशील और बड़े जानवर को पाया लेकिन खतरनाक नहीं। निस्संदेह यह एक महान जानवर है, सुंदर और विशेष संवेदनशीलता के साथ: वे बोलने के बिना हमारी भावनाओं को समझने में सक्षम हैं।

इसी कारण से बच्चों को घोड़े में एक विशेष स्वीकृति, व्यायाम और रिश्ते सामान्य से बहुत अलग मिलेगा: संबंध, सवार और घोड़े के बीच बुनियादी।

आप में रुचि भी हो सकती है: ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
सूची

ऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए घोड़े के उपचार के लाभ

अगर हमारे परिवार में एक ऑटिस्टिक बच्चा है तो हम बहुत अच्छी तरह से जानते होंगे कि यह एक बीमारी है, बीमारी नहीं है, और इसी कारण से कोई इलाज नहीं है।

यहां तक ​​कि, और मनोवैज्ञानिक एलिजाबेथ रीविरीगो के रूप में, वे पुष्टि करते हैं उनके पास सामाजिक संबंधों को समझने का एक अलग तरीका है अगर हम दिन-प्रतिदिन उन्हें सुविधाजनक बनाते हैं तो हम काफी सुधार कर सकते हैं और हम गुणवत्ता गतिविधियों का प्रस्ताव देते हैं जिन्हें वे अभ्यास का आनंद लेते हैं। घोड़ों में उन्हें एक प्रकार का पता चलता है अलग और सुखद रिश्ते.

ऑटिस्टिक बच्चों की कठिनाई सीधे सामाजिक बातचीत में निहित है क्योंकि संज्ञानात्मक लचीलापन की कमी से उन्हें कुछ अप्रत्याशित घटनाओं के साथ-साथ किसी अन्य व्यक्ति को प्रतिक्रिया करने की अनुमति नहीं मिलती है। उनके लिए यह असहज और मुश्किल है। आत्म-सम्मान, सामाजिक चिंता और स्वायत्तता वे माध्यमिक लक्षणों के कारक हैं जो ऑटिस्टासैपिया में सक्रिय रूप से काम करने वाले ऑटिस्टास से ग्रस्त हैं।

ऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए घोड़े के उपचार के लाभ

ऑटिस्टिक बच्चों और उनके लक्ष्यों के लिए पशु चिकित्सा

बार्सिलोना में एक मनोवैज्ञानिक एलिजाबेथ, दैनिक बच्चों के समूहों के साथ काम करता है और जानता है कि इक्विइन थेरेपी सामाजिक कठिनाइयों या व्यवहार के दोहराव पैटर्न (अन्य समस्याओं के बीच) में सुधार नहीं कर सकती है, वह क्या कर सकती है ऑटिस्टिक बच्चों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार.




वह सकारात्मक सामाजिक संबंधों को खोजने के लिए इन बच्चों के कठिनाई के बारे में बात करता है और यह सटीक चिकित्सा का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है: बच्चा घोड़े के साथ अपने विकार के लिए एक सरल और पर्याप्त संचार स्थापित करता है।

घोड़ा सामाजिक अप्रत्याशित घटनाओं को नहीं दिखाता है कि बच्चा यह नहीं समझता कि यह किसी व्यक्ति के साथ कैसे हो सकता है, इस कारण से वह घोड़े में एक आंकड़ा पाता है जिसके साथ वे हो सकते हैं डर के बिना नियमित सकारात्मक संपर्क, जिसमें वे स्थिति पर हावी होते हैं.

टिप्पणी के अलावा, यह उनकी चिंता को भी कम कर देता है, वे जिम्मेदारी का अभ्यास करते हैं और वे अपने आत्म-सम्मान को भी सुधार सकते हैं।

प्रभावशाली थेरेपी के रूप में पशु

यद्यपि हमने इस लेख को इक्विइन थेरेपी पर आधारित किया है, लेकिन सत्य यह है कई जानवर ऑटिस्टिक बच्चों को लाभ पहुंचा सकते हैं , जैसे कि ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्ते के साथ उपचार का मामला है।

जबकि मनुष्यों के साथ सामाजिक संबंध उनके लिए जटिल और तनावपूर्ण हो जाते हैं, लेकिन वे जिम्मेदारी और दृढ़ता के बारे में सीखते समय जानवरों को एक सरल और अधिक सकारात्मक संबंध पाते हैं।

प्रभावशाली थेरेपी के रूप में पशु

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ऑटिस्टिक बच्चों के लिए एक्वाइन थेरेपी , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों
आपका कुत्ता: सबसे अच्छा चिकित्सकआपका कुत्ता: सबसे अच्छा चिकित्सक
बच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभबच्चों के लिए एक कुत्ता होने के लाभ
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचारऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
क्या एक कुत्ता ऑटिस्टिक हो सकता है?क्या एक कुत्ता ऑटिस्टिक हो सकता है?
घोड़े कैसे सोचते हैंघोड़े कैसे सोचते हैं
घोड़ों के साथ उपचार के प्रकारघोड़ों के साथ उपचार के प्रकार
घोड़ों की देखभाल और पालन-पोषणघोड़ों की देखभाल और पालन-पोषण
» » ऑटिस्टिक बच्चों के लिए एक्वाइन थेरेपी
© 2022 TonMobis.com