एक त्याग किए पिल्ला के सफल बचाव कैसे करें?

एक त्याग किए पिल्ला के सफल बचाव कैसे करें?
के माध्यम से छवि: यूट्यूब

सड़क से कुत्ते को बचाने के लिए अपेक्षाकृत सरल लग सकता है, वास्तव में कई लोग सोचते हैं कि सबसे बड़ी समस्या बाद में आती है, जब आपको इसे ठीक करना होता है और घर ढूंढना पड़ता है। और यह सच है कि यह सबसे जटिल है, लेकिन सच्चाई यह है कि बचाव के कई कारणों से कई बार मुश्किल हो सकती है जिसे हम नीचे विश्लेषण करेंगे।

सबसे पहले, ध्यान रखें कि ये बचाव ऐसी स्थितियां हैं जो एक पल से दूसरी तरफ होती हैं, शायद ही कभी एक योजना होती है एक बचाव, इस समय आपके पास संसाधनों के साथ सुधार करें। यदि आपके पास बचाव कार्यकर्ता की आत्मा है, तो शायद आप एक बचाव किट चाहते हैं जो आपको समय बचाने के लिए अनुमति देगी, जिसके भीतर मूल बातें भोजन के छोटे पैकेज में होनी चाहिए या इसे आकर्षित करने के लिए व्यवहार करना चाहिए, एक प्लास्टिक पकवान, पानी के लिए एक बोतल, एक यदि आपको इसे कार से ले जाना है तो पट्टा और एक कंबल या पुरानी चादर।

दूसरी बात यह ध्यान में रखना है कि कई पिल्ले जिन्हें खाली छोड़ दिया जाता है, या तो खाली जगहों या कहीं भी, दुर्व्यवहार किया जाता है और मनुष्यों पर भरोसा नहीं करते हैं, इसलिए आपको कमाने के लिए कुछ समय देना चाहिए आपका आत्मविश्वास अपने आप को अपनी ऊंचाई पर रखने के लिए बतख पर बैठें या धीरे-धीरे बोलें और स्नेही छेड़छाड़ के साथ (वे समझ में नहीं आते कि आप क्या कहते हैं, लेकिन अगर आप समझते हैं कि आप इसे कैसे कहते हैं)। अचानक आंदोलन न करें, उन्हें नजर में न देखें यदि आप देखते हैं कि वे बहुत डरे हुए हैं क्योंकि वे इसे खतरे के रूप में ले सकते हैं और आप पर हमला कर सकते हैं। उन्हें धीरे-धीरे पकड़ने के लिए अपना हाथ खींचे। अपना हाथ अपनी नाक में लाकर शुरू करें ताकि वे आपको गंध कर सकें, और थोड़ी सी छोटी सी चीजें आप सिर की तरफ झुकाव से आगे बढ़ें, धीरे-धीरे उनसे बात करें ताकि वे शांत हो जाएं और उन्हें एक इलाज दे सकें। आपको इस चरण में बहुत सावधान रहना चाहिए क्योंकि कुत्ता तब शुरू हो सकता है जब आप नहीं जानते कि इसे कैसे "जीतना" है, साथ ही अगर यह हमलावर लगता है तो काटने से। यदि आप कुत्ते को बहुत अनिच्छुक और अविश्वसनीय देखते हैं, तो आपको समूह के इस वीडियो में इस्तेमाल किए जाने वाले एक प्रकार के जाल कॉलर पहनने जैसे अन्य उपाय करना होगा। सुन से बचाव टी, इस शर्मीली पिल्ला को पकड़ने के लिए जो दिन के लिए पड़ोस को प्रेतवाधित करता था, किसी भी इंसान से संपर्क करने की हिम्मत नहीं करना चाहता था। सौभाग्य से, यह बचाव अपेक्षाकृत आसान और जल्द ही था रैन उसने अपनी शर्मीली दूर रखी।

लेकिन बहुत जटिल मामले हैं। वीडियो में मैं आपको अगला दिखाऊंगा, Paws के लिए आशा है एक मां और उसके दो पिल्लों को बचाने के लिए चला जाता है। बच्चे इन मनुष्यों से संपर्क करने में संकोच नहीं करते थे जिन्होंने उन्हें मिठाई की पेशकश की, लेकिन मां बहुत अधिक अनिच्छुक थीं, और जिस क्षण उन्होंने कॉलर लगाया, वह डर गया, क्योंकि कॉलर अच्छी तरह से नहीं लगा था। यह इतना प्रभाव है कि कुत्ते को दूर जाने की उत्सुकता में फांसी दी जा सकती है, इसलिए आपको "कब्जा" करने से पहले बहुत सावधान रहना होगा।




और आखिरी, लेकिन कम से कम, यह नहीं है कि आपको हमेशा अपने घर के पास एक भरोसेमंद पशुचिकित्सा का डेटा, या अक्सर उन क्षेत्रों में हाथ रखना चाहिए, आदर्श रूप से आपातकालीन स्थिति में 24 घंटे के पशु चिकित्सक का डेटा भी होना चाहिए, पिल्ला को तत्काल ध्यान देने की स्थिति में आप जा सकते हैं।

चाहे यह आसान या मुश्किल हो, यह हमेशा धैर्य और ज्ञान के साथ हासिल किया जा सकता है, यह समझते हुए कि इन जानवरों को अपने आत्मविश्वास को बहाल करने के लिए विशेष उपचार की आवश्यकता है और उन्हें आवश्यकता है। यदि आप बचावकर्ता बनना चाहते हैं या उस पल के लिए तैयार रहना चाहते हैं, तो ऐसा करने में संकोच न करें, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपके पास प्यार और भरोसा है। परिणाम पूरी तरह से संतोषजनक होंगे और कार्य पूरा करने के लिए वे आपके दिल को खुशी से भर देंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते नस्लन्यूफाउंडलैंड कुत्ते नस्ल
खोज और बचाव कुत्तोंखोज और बचाव कुत्तों
पालतू कहानियां: कुत्ते नायकों ने अपने परिवार को हमले से बचायापालतू कहानियां: कुत्ते नायकों ने अपने परिवार को हमले से बचाया
कुत्तों के साथ जल बचावकुत्तों के साथ जल बचाव
पिल्ले बचावकर्ता: बालों वाले नायकोंपिल्ले बचावकर्ता: बालों वाले नायकों
बचाव कहानियां: आश्चर्य बॉक्सबचाव कहानियां: आश्चर्य बॉक्स
बचाव कुत्ते Carabinieri से सेवानिवृत्त हो जाएगाबचाव कुत्ते Carabinieri से सेवानिवृत्त हो जाएगा
पालतू कहानियां: सड़क से एक पिल्ला का दुखद बचावपालतू कहानियां: सड़क से एक पिल्ला का दुखद बचाव
पालतू कहानियां: फेडेरिको का बचावपालतू कहानियां: फेडेरिको का बचाव
इस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचायाइस बचाव भालू ने डूबने वाले एक चट्टान के जीवन को बचाया
» » एक त्याग किए पिल्ला के सफल बचाव कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com