पोर्क्यूपिन कैसे हमला करता है और बचाव करता है

पोर्क्यूपिन कैसे हमला करता है और बचाव करता है

शब्द puercoespín उपसमूह histricomorfos और अन्य जानवरों के रूप में अच्छी तरह चिन्चिला या गिनी पिग के रूप में जाना से संबंधित विभिन्न कृंतक प्रजातियों स्तनधारियों शामिल हैं।

साही (इस स्तनपायी के tines त्वचा विशेषताओं द्वारा प्रयुक्त शब्द), पुरानी दुनिया और नई दुनिया साही की साही के दो परिवारों निशाचर आदतों है कि तापमान को सहन नहीं करता हैं, लेकिन किसी भी मामले में हम एक स्तनपायी के बारे में बात कर रहे हैं ठंडा, यही कारण है कि वह सर्दियों के दौरान अपनी गुफा में रहता है।

यदि आप इस वास्तविक प्रजातियों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो इस आलेख में ExpertoAnimal द्वारा हम आपको समझाते हैं पोर्क्यूपिन हमले और बचाव कैसे करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: हेजहोग और पोर्क्यूपिन के बीच मतभेद
सूची

Porcupine quills की विशेषताएं

साही quills के इस पशु अकड़ वास्तव में बाल कि केरातिन की मोटी प्लेटों के साथ कवर किया गया है और मांसपेशियों में डाला जाता है संशोधित कर रहे हैं रक्षा और हमले के लिए काफी महत्व की है।

यह हमेशा माना जाता है कि पोर्क्यूपिन अपनी क्विल्स शूट करने में सक्षम है, लेकिन यह सच नहीं है, हालांकि यह करता है संपर्क द्वारा या पोर्क्यूपिन हिलाने पर जारी किया जा सकता है.

इन टाइनों की एक महत्वपूर्ण विशेषता यह है कि जब उन्हें रिहा किया जाता है तो वे किसी अन्य जानवर की त्वचा को आसानी से घुमाते हैं, हालांकि, उन्हें निकालने में वास्तव में मुश्किल होती है, Iquest- ऐसा क्यों होता है? वैज्ञानिकों ने इस घटना का अध्ययन किया और पाया प्रत्येक नोंक की नोक एक छोटे से सीख पीछे वाला है, जो पैठ बल कम कर देता है, लेकिन बिजली रहने अधिकतम मौजूद है।

Porcupine quills की विशेषताएं

पोर्क्यूपिन का बचाव कैसे किया जाता है?




जब पोर्क्यूपिन को धमकी दी जाती है वह अपने पेट पर curls और अपनी कताई को चमकते हुए और बाहर की तरफ देखता है, जो इसकी सबसे अच्छी रक्षा तंत्र है क्योंकि जब वे किसी अन्य जानवर की त्वचा में प्रवेश करते हैं वे बहुत दर्दनाक हैं और कई संक्रमण कर सकते हैं.

इसके अलावा, जब साही इस स्थिति लेता भी उसके शरीर ले जाता है और स्वेच्छा से शेक्स कीलें एक दूसरे के साथ टकराने, एक menacing बजना बनाने की इजाजत दी।

पोर्क्यूपिन का बचाव कैसे किया जाता है?

पोर्क्यूपिन हमला कैसे करता है?

जैसा कि हमने पहले देखा है, यह विश्वास है कि पोर्क्यूपिन अपनी क्विल्स शूट कर सकता है झूठा है, क्योंकि इन्हें रिहा किया जा सकता है लेकिन वे इसे अन्य तंत्र जैसे संपर्क के माध्यम से करते हैं।

जब porcupine हमलों करता है अपनी पूंछ को हिट करने और अपने शिकारी के खिलाफ अपने बार्बों को दुर्घटनाग्रस्त करने के लिए आगे बढ़ना , ये जहरीले नहीं हैं लेकिन वे ऊतक को संक्रमित करने में सक्षम होने के खतरे में पड़ जाते हैं जिसमें वे प्रवेश करते हैं।

पोर्क्यूपिन हमला कैसे करता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पोर्क्यूपिन कैसे हमला करता है और बचाव करता है , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
रात्रिभोज जानवररात्रिभोज जानवर
कीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती हैकीट काटने, स्कंक्स और पोर्क्यूपिन से कुत्तों को चोट लगती है
एक अन्य कुत्ते द्वारा हमले के कारण पुरानी सूजन के साथ चिगुआगुआएक अन्य कुत्ते द्वारा हमले के कारण पुरानी सूजन के साथ चिगुआगुआ
पालतू कहानियां: कुत्ते नायकों ने अपने परिवार को हमले से बचायापालतू कहानियां: कुत्ते नायकों ने अपने परिवार को हमले से बचाया
दुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या हैदुनिया में सबसे छोटा स्तनपायी क्या है
गहना गुफा जानकारीगहना गुफा जानकारी
सभी रेकून के निवास के बारे मेंसभी रेकून के निवास के बारे में
सबसे आम अफ्रीकी हेजहोग रोगसबसे आम अफ्रीकी हेजहोग रोग
ध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता हैध्रुवीय भालू ठंड से कैसे बचता है
जहां विशाल armadillo रहता हैजहां विशाल armadillo रहता है
» » पोर्क्यूपिन कैसे हमला करता है और बचाव करता है
© 2022 TonMobis.com