कैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोण

कैनेरियन के अंडे की ऊष्मायन तेरह दिनों की अवधि है। आम तौर पर ऊष्मायन बुखार तीसरे अंडे की स्थिति तक नहीं होता है। यही कारण है कि कैनरिक्यूलर्स तीसरे या चौथे दिन उन्हें सभी को एक साथ रखने के लिए पहले को हटाने के लिए संकुचन का सहारा ले सकते हैं। ऊष्मायन बुखार तथाकथित «इनक्यूबेटर प्लेट» में अंडों के दबाव से उत्तेजित होता है। नाम जो ऊष्मायन के हार्मोन की क्रिया के कारण पेट और पीक्टरल क्षेत्र को फैलाता है, अर्द्ध पकड़ा और गर्म करता है।

इस कारण से, यह आवश्यक है कि अगर हम उन्हें अंडे को तीसरे या चौथे दिन एक साथ रखने के लिए चाहते हैं। उन्हें कृत्रिम लोगों के साथ बदलें। कैनरी परिवर्तन को पहचान नहीं पाएगी, लेकिन जब भी वह घोंसला में झूठ बोलती है तो संपर्क उत्तेजना होगी। उस तीसरे दिन से बुखार बहुत तीव्र होता है, और अंडे पर झूठ बोलने की प्रवृत्ति भी होती है। ऊष्मायन विशेष रूप से मादा की ज़िम्मेदारी है, हालांकि कुछ पुरुष, आमतौर पर बहुत अच्छे प्रजनकों, घोंसले में झूठ बोलने के लिए दौड़ते हैं जब हर बार कैनरी इसे खाने या पराजित करने के लिए छोड़ देता है।

जब मादा सेते हैं, पुरुष का रवैया पूरी तरह से बदल जाता है। वह उसके पीछे लुभाने और गायन बंद कर देता है, शांत हो जाता है और घोंसला देखकर अपना अधिकांश समय बिताता है, जहां वह अक्सर अपनी मादा को खिलाने के लिए जाता है क्योंकि वह बाद में लड़कियों के साथ होगा। ऊष्मायन अवधि के दौरान कुछ सावधानी बरतनी चाहिए, उदाहरण के लिए:

एक पिंजरे से पहले हिंसक शोर, भय और अचानक आंदोलनों से बचने के लिए। कुछ डरावने कैनरी घोंसला से कुछ अंडे खींचकर, तेजी से कूद सकते हैं।
यह सुनिश्चित किए बिना रात में प्रकाश को बंद न करें कि कैनरी उगाई जा रही है। अगर हम इसे खाने के लिए क्षणिक रूप से करते हैं, तो यह अंधेरे में खुद को उन्मुख करने और मुद्रा को ठंडा करने में सक्षम नहीं हो सकता है।




हालांकि यह लगातार नहीं है। कुछ कैनरी हिंसक शोर से डरते हैं, या निरंतर पर्यवेक्षकों द्वारा परेशान, क्लच छोड़ने आए हैं। यह पर्याप्त है कि वे इसे कुछ घंटों तक करते हैं ताकि भ्रूण ठंड से मर जाए। Canaricultores आमतौर पर इस मामले में कहते हैं कि मादा बी «घोंसला घृणित» है।

घोंसला का निरीक्षण

अनुभवी कैन्युल्युलोरेस, ऊष्मायन के सातवें दिन, घोंसला का निरीक्षण करने के लिए जांच करता है कि अंडे निषेचित हैं या नहीं। वे ध्रुवों और अंगूठी के साथ ध्रुवों द्वारा ध्यान से उन्हें ले कर, और एक प्रकाश बल्ब के प्रकाश में अंदर देखकर ऐसा करते हैं। बाँझ अंडे पूरी तरह से जर्दी के अंधेरे सर्कल पारदर्शी। उपजाऊ, पूरी तरह से अंधेरे दिखाई देते हैं, जबकि वे भारी होते हैं।

यदि किसी भी अंडे का निरीक्षण करते समय महत्वपूर्ण गंदगी के दाग दिखाई देते हैं, तो हम उन्हें गर्म पानी से नरम कर सकते हैं, लेकिन उन्हें सूखने की कोशिश न करें, क्योंकि हम निश्चित रूप से टूटने का कारण बनेंगे। एक बार नरम हो जाने के बाद, ये अवशेष धीरे-धीरे उंगलियों को गुजरने से आसानी से गिर जाएंगे।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनरी के अंडे की मुद्राकैनरी के अंडे की मुद्रा
चोकडेरा कैसे बनाया जाएचोकडेरा कैसे बनाया जाए
गोल्ड हीरा प्रजननगोल्ड हीरा प्रजनन
मेरे कैनरी का ऊष्मायनमेरे कैनरी का ऊष्मायन
एक उपजाऊ अंडे को कैसे पहचानेंएक उपजाऊ अंडे को कैसे पहचानें
कछुए का प्रजननकछुए का प्रजनन
कैनरी कबूतरों का जन्मकैनरी कबूतरों का जन्म
मंदारिन हीरा प्रजननमंदारिन हीरा प्रजनन
कैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करेंकैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करें
पिल्लों में आम बीमारियांपिल्लों में आम बीमारियां
» » कैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोण
© 2022 TonMobis.com