कैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करें

कैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करें

कैनियस पर्यटन के केवल कुछ passsos domia है कि एक बहुत अच्छा कोने है। पुरुष creañón के समय में गाते हैं, जो मादाओं को जीतने के लिए सभी वसंत और veron का हिस्सा रहता है और उनके साथ नकल कर सकते हैं। कैनरी की कई किस्में हैं और वे आम तौर पर पीले होते हैं, लेकिन लाल, भूरा, नारंगी और सफेद भी होते हैं। यदि आपके पास बड़े पिंजरे में एक साथ कैनरी समूह का समूह है, तो नर और मादा दोनों, कुछ चीजें हैं जिन्हें हम अनुशंसा करते हैं और यदि आपको यह पसंद है, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं ताकि निर्माण सबसे सफल है।

के दौरान कैनियन निर्माण का समय पुरुष अधिक सक्रिय हैं और वे गाते हैं। यह देखना सामान्य बात है कि वे एक दूसरे को सताते हैं और वे महिलाओं को पाने के लिए लड़ते हैं। मादाएं उस पुरुष को चुनती हैं जो घोंसले के लिए सबसे अच्छी गाती है।

  • तो वह मादा घोंसला कर सकते हैं आपको पिंजरे में पर्याप्त घोंसले रखना चाहिए, ताकि सभी मादाओं में एक जगह हो जहां वे अंडे से कर सकें। इन घोंसले को किसी पालतू जानवर की दुकान में खरीदा जा सकता है। प्रजनन को बेहतर बनाने के लिए, आपको वह खरीदना होगा जिसके लिए वे दुकानों में बेचते हैं और जो महिलाओं को आपकी पसंद के लिए घोंसला कबूतर बनाने में मदद करता है। अंडे डालने से पहले, आप देखेंगे कि वे इसे कैसे एकत्र करते हैं और इसे घोंसले में ध्यान से रखते हैं। कभी-कभी, पुरुष महिलाओं को घोंसला बनाने में मदद करते हैं।

  • महिलाओं के पास 3 से 5 अंडे के बीच होना चाहिए, लेकिन आमतौर पर केवल तीन बार जीवित रहना चाहिए। मादाओं ने अंडे को लगभग 13 दिनों तक उगाया, बाद में पैदा हुए युवा।

  • के बाद युवा पैदा हुए हैं, आपको पिंजरे में पिल्लों के लिए विशेष खाना डालना चाहिए, ताकि आप बेहतर तरीके से आगे बढ़ सकें। मादाएं वे हैं जो आम तौर पर युवाओं को खिलाती हैं, लेकिन पुरुष सहायता कर सकते हैं-मैंने संतान को बड़े होने के लिए बंधे हैं। हालांकि, अगर आप देखते हैं कि पुरुष मादाओं को परेशान करता है, या अन्य पुरुष इसके साथ प्रजनन करना चाहते हैं, तो इसे इन पुरुषों से अलग करना होगा, मादाओं से सेनोन ने बछड़ों को त्याग दिया।




  • युवा बड़े होने के बाद, वे घोंसला से बाहर निकलते हैं। अगर घोंसला बहुत अधिक है, तो वे गिरने से खुद को चोट पहुंचा सकते हैं। साथ ही, ऐसा हो सकता है कि युवा जो घोंसले के समय से पहले कूदते हैं और इस प्रकार, मोन और खाने को रोकते हैं। इस मामले में, आपको कुछ दिनों के लिए युवाओं को खिलाना होगा, ताकि यह विकसित हो सके और उड़ सके। इसके लिए, आपको पिल्लों के लिए विशेष भोजन का उपयोग करना चाहिए। कुछ पानी रखो और एक फ़ोल्डर बनाओ। एक राक्षस के साथ, एक और टूथपिक या छोटे चम्मच के समान कुछ भी, खाने के लिए, इसे crea और, दूसरे के साथ पकड़ो। आपको इसे दिन में 5 से 6 बार करना चाहिए।

  • युवा बड़े होने के बाद, आपको उन पर एक अंगूठी डालना चाहिए ताकि वे जान सकें कि वे किस वर्ष पैदा हुए थे और जो पैदा हुए हैं। इस तरह, वह भविष्य की रचनाओं को नियंत्रित करने और माता-पिता को अपने बच्चों के साथ पथ पार करने से रोकने में सक्षम होंगे।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • आपको चाहिए
    • घोंसले
    • पिल्लों के लिए भोजन
    • अपने बेटे के लिए
    • कैल्शियम ब्लॉक
    • पहचान के छल्ले
    • बाथरूम कंटेनर
    • फ़ीड करने के लिए चिपकाएं या छोटा चम्मच
    युक्तियाँ
    यदि आपके पास एक बड़े पिंजरे में कई कैनरी हैं, और दोनों पुरुष और महिलाएं हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप उस पुरुष को चुनें जो सबसे सक्रिय लगता है और आप दो महिलाओं के साथ एक पिंजरे में अधिक और अलग पसंद करते हैं। इस तरह, अन्य पुरुषों को मुद्रा के दौरान महिलाओं को परेशान करने से रोका जाएगा और इस प्रकार महिलाओं को समय से पहले युवाओं को छोड़ने से रोकता है।
  • यह अच्छा है कि, इस समय के दौरान, पिंजरे में कैल्शियम के ब्लॉक रखें, जो दुकानों में बेचे जाते हैं। इस तरह, अंडे बेहतर होंगे और वे सफेद नहीं होंगे।
  • पानी को एक कंटेनर में रखें जो कैनरी के लिए स्नान करने के लिए पर्याप्त है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कैनरी की देखभाल कैसे करेंकैनरी की देखभाल कैसे करें
    कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करेंकैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें
    गोल्ड हीरा प्रजननगोल्ड हीरा प्रजनन
    कैनरी का संभोगकैनरी का संभोग
    एक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माणएक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माण
    कैसे मेरे कैनरी गाते हैंकैसे मेरे कैनरी गाते हैं
    कैनरी गीत में सुधार करेंकैनरी गीत में सुधार करें
    Budgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयनBudgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयन
    एक पैर के साथ मेरी कैनरी limpsएक पैर के साथ मेरी कैनरी limps
    एक आंख के चारों ओर पंखों के बिना कैनरी और सिर पर कुछ पंखएक आंख के चारों ओर पंखों के बिना कैनरी और सिर पर कुछ पंख
    » » कैनरी के प्रजनन में सुधार कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com