Beauceron कुत्ते नस्ल

Beauceron यह एक कुत्ता है जो चरागाह करता है फ्रांस एक दस्तावेजी इतिहास के साथ जो 1500 के दशक में वापस जाता है। नस्ल भेड़ और मवेशियों के लिए इस्तेमाल किया जाता था और शिकारियों और चोरों से पशुधन की रक्षा भी करता था। यह एक बुद्धिमान, घबराहट और प्रशिक्षित कुत्ता है, इसका व्यापक रूप से सैन्य और सुरक्षा बलों द्वारा उपयोग किया जाता है।

Beauceron की विशेषताएं

Beauceron लगभग 62 सेमी और 69 सेमी के बीच उपाय करता है और 36 किलो और 49 किलो वजन के बीच वजन होता है, मादा पुरुषों की तुलना में छोटी होती है। सिर को गर्व के साथ ले जाया जाता है, या तो प्राकृतिक कान गिरने के साथ या कान कान खड़े हो जाते हैं। डबल कोट छोटा और मोटा होता है और आमतौर पर काला और लाल होता है, हालांकि भूरे और भूरे भी होते हैं।

Beauceron की देखभाल

इस नस्ल के कोट को सप्ताह में दो बार ब्रश करने की आवश्यकता होती है, वसंत और शरद ऋतु के दौरान छोड़कर शेडिंग अधिक तीव्र होती है, इस मामले में दैनिक ब्रशिंग करने की सलाह दी जाती है।

Beauceron शांत और चुप जीवनशैली बर्दाश्त नहीं करता है. इस कुत्ते को गतिविधि, व्यायाम और काम करने की ज़रूरत है। यदि आप एक फार्म पर Beauceron नहीं रख सकते हैं, तो दैनिक और जोरदार व्यायाम लागू करना आवश्यक होगा। ये कुत्ते भी कुत्ते के खेल में भाग ले सकते हैं।

प्रशिक्षण जल्दी शुरू होना चाहिए और वयस्कता में जारी रहना चाहिए, क्योंकि इस बुद्धिमान दौड़ को मानसिक चुनौतियों की आवश्यकता होती है। यह कुत्ता उन्नत आज्ञाकारिता कक्षाओं, चाल पाठ्यक्रम, और खोज और बचाव प्रशिक्षण का आनंद लेंगे।


Beauceron चेतावनी

Beauceron के विशेषज्ञ कोच और प्रजनकों ने उस पर प्रकाश डाला यह कुत्ता हर किसी के लिए नहीं है. वे उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं हैं जो अपना पहला कुत्ता लेने का प्रयास करते हैं।

प्रशिक्षण के साथ, एक व्यक्ति जो उसे ले जाता है और एक काम करने के लिए, Beaceron परिवार के लिए एक अद्भुत साथी हो सकता है।

जब वे पिल्ले होते हैं तो वे बेहद शोर होते हैं, लेकिन जब वे वयस्क होते हैं तो वे बच्चों के साथ अच्छे होते हैं।

स्वास्थ्य समस्याओं में हिप डिस्प्लेसिया और सूजन शामिल है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Akbash कुत्ते नस्लAkbash कुत्ते नस्ल
तुर्की के कुत्ते कांगलतुर्की के कुत्ते कांगल
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
अमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ताअमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ता
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
वेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्तावेल्श कोर्गी> अच्छा साथी कुत्ता
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
अमेरिकी पानी कुत्ते नस्लअमेरिकी पानी कुत्ते नस्ल
बेसेंजी कुत्ताबेसेंजी कुत्ता
» » Beauceron कुत्ते नस्ल
© 2022 TonMobis.com