कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश गर्भवती है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश गर्भवती है या नहीं

क्या आपके पास एक खरगोश सम्मान के पशु के रूप में है? यदि आपके पास मादा है, तो यह जानना सुविधाजनक है कि क्या आपके सम्मान जानवर के पास पिल्ले होने जा रहे हैं, खासकर अगर वह आमतौर पर बाहरी españlos बागों के रूप में, जहां वह अपनी आत्मा के एक पुरुष द्वारा fecundated की तुलना में अधिक उपजाऊ है। आपको इस तथ्य के लिए तैयार रहना चाहिए और जितना अधिक आप अपने शरीर विज्ञान को जानते हैं, उतना कम आश्चर्य आपको गड़बड़ के साथ होगा। Animales.sitio2.xyz में हम क्यों समझाएंगे कैसे पता चलेगा कि आपका खरगोश जीवन है या नहीं और इसलिए आप अपने भविष्य की योजना बनाने के लिए खा सकते हैं।

के लिए सबसे अच्छी विधि पता है कि आपका खरगोश जीवन है या नहीं वह gropes, क्योंकि अगर पशु पिल्ले के लिए इंतजार कर रहा है, निस्संदेह यह कोई बाहरी संकेत नहीं होगा। पशु चिकित्सक आमतौर पर मोन के साथ धीरे-धीरे निरीक्षण करते हैं खरगोश का पेट यह जानने के लिए कि क्या आप पिल्लों की अपेक्षा करते हैं, गर्भावस्था के दो सप्ताह बाद महसूस करना संभव होगा।

उसे किसी भी नुकसान के बिना फर्न को इंगित करने में बहुत सावधान और कुशल होना चाहिए और यदि वह सोचता है कि वह सक्षम है, तो वह फेना पाने के लिए एक पशुचिकित्सा के पास जाएगा। मेरे खरगोश के लिए एक पार्टी की सिफारिश की जाती है। पिछले सप्ताह के लिए 2 सप्ताह aposs के दौरान, क्योंकि यह भ्रूण के विकास को नुकसान पहुंचा सकता है।

  • को मेरे लिए पार्टी उसे खरगोश लेने और सही पंख के साथ, अपने कान और उसके कंधों में से एक को पकड़ना है, और इस प्रकार उसे अपने शरीर के ऊपरी भाग में स्थिर रखना है। बाएं हाथ से धीरे-धीरे श्रोणि और पैरों के पीछे अपने शरीर के निचले भाग को ले जाएं। फिर, दाहिनी तरफ क्षेत्र में अपने अंगूठे को रखें और शेष बाईं ओर रखें। यदि आपकी मादा जीवन है, तो आप निस्संदेह भ्रूण को अंदर महसूस करेंगे, वे बहुत छोटे, अंगूर या चेरी का आकार होंगे।

  • का एक और तरीका पता है कि क्या आपका खरगोश पिल्लों की प्रतीक्षा कर रहा है , पेस-ए। सामान्य यह है कि, अगर आपकी महिला गर्भवती है, जीवन वह वजन हासिल करती है Porém, यह varónon नॉन बहुत नाटकीय होगा। वर्तमान के साथ अपने पिछले वजन की तुलना करने के लिए सटीक संतुलन का उपयोग करने के लिए।

    एक खरगोश जीवन खींचता है 0.030 किलोग्राम का आधा भाग गर्भावस्था के पहले सप्ताह में। और दूसरे सप्ताह के अंत में, यह लगभग 0.060 किलोग्राम वजन बढ़ाएगा। इन छोटे बदलावों के बाद, कुछ और देखा जा सकता है। यदि अंत में जीवन है, तो हम खरगोश के जीवन की देखभाल करने के लिए कुछ सुझावों के साथ निम्नलिखित लेख की अनुशंसा करते हैं।

  • यह पता लगाने का सबसे सुरक्षित विकल्प है कि आपका खरगोश गर्भवती है या नहीं पशुचिकित्सा के पास जाओ स्कैन और apalpamento प्रदर्शन करने के लिए। एक अच्छा पेशेवर यह जान जाएगा कि अपने पालतू जानवरों के शरीर को अपने संतानों को नुकसान पहुंचाए बिना कैसे स्पर्श करें। एलिया एम एसएसओ कि, आप कुछ परीक्षा भी कर सकते हैं अल्ट्रासाउंड या अल्ट्रासाउंड गर्भावस्था के पहले 6 दिनों के 100% सुनिश्चित होने के लिए। इस परीक्षण के साथ आप अपने खरगोश की स्थिति के बारे में एक निश्चित जवाब होगा।

  • सिय्योन इस विकल्प नियमित रूप से खर्च कर सकते हैं, é खरगोश के जीवन चक्र में जानने के लिए सुविधाजनक: सामान्य रूप में, खरगोश यौन परिपक्वता तीन और छह महीने पुरानी के बीच पहुंच जाते हैं।




    यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि खरगोश खाएंगे पहले 12 हफ्तों से गर्भ धारण करें जीवन की, लेकिन उसकी सुरक्षा और कल्याण के लिए कुछ भी सिफारिश नहीं की गई है, यानी, यदि उसका जानवर 3 महीने का पालन करता है तो वह जीवन grarála होगा। लेकिन उस पल के रूप में और मैं 6 महीने से बंधे, मैं गर्भधारण की संभावनाओं को बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हूं। जब खरगोश 2 या 3 साल से अधिक पुराना होता है तो इसे पिल्लों के लिए बहुत परिपक्व माना जाएगा, इसलिए गर्भावस्था की संभावना बहुत कम होगी।

  • यह भी सुविधाजनक है कि आप इस भावना के तर्क के मानक को खेलते हैं। खरगोश पूरे साल पैदा हो सकते हैं, लेकिन पुरुष उच्च और निम्न तापमान दोनों में feteis दिखाते हैं- सबसे सामान्य बात यह है कि उनके पास पिल्ले हैं शरद ऋतु और वसंत.

    इन सबके बावजूद, वास्तविकता यह है कि खरगोश किसी भी समय पुन: पेश करने में सक्षम होते हैं। खरगोशों की अवधि होती है हर बार अंडाकार करने के रूप में जाना जाता है, प्रेरित सिहोन, यानी, नर के साथ मुठभेड़ के 8 घंटे बाद गर्मी गर्भधारण के लिए तैयार होती है।

  • एक और संकेत है कि आपका खरगोश ग्रेविड है कुछ प्रकार का घोंसला पाएं इसलिए सहज, वे आम तौर पर कर रहे हैं अपने घोंसले का निर्माण जब वे पिल्लों की उम्मीद है। एक Grala FEMEA जीवन के लिए हमेशा की तरह मैं अपने घोंसले को कवर किया और बहुत सावधानी से इसलिए यदि आप अपने खरगोश की रक्षा करता है कि एक क्षेत्र Grala जीवन हो सकता है नोटिस सुरक्षा करता है। umComo में aprendacuidar एक खरगोश REECE मीटर nacidoen के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं, तो यह आपके खरगोश के लिए मामला है।

    यह तथ्य बहुत निश्चित है, क्योंकि कई मादाएं मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के कारण हैं। एक घोंसला का मतलब है कि मादा अपनी मातृभाषा पैदा कर रही है और संकेत हो सकती है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश गर्भवती है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करेंमेरे खरगोश की नाखून कैसे कटौती करें
    एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
    कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश मुझसे प्यार करता है?
    एक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करें
    मेरे खरगोश की दौड़ कैसे जानेंमेरे खरगोश की दौड़ कैसे जानें
    मेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता हैमेरा खरगोश मुझे खाना नहीं चाहता है
    कैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश में बुखार है या नहीं
    खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
    कैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश के पास है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे खरगोश के पास है या नहीं
    Flanders के विशाल खरगोश कैसे हैFlanders के विशाल खरगोश कैसे है
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश गर्भवती है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com