खरगोश की गर्भावस्था कब तक होती है?

खरगोश की गर्भावस्था कब तक होती है?

खरगोश वे उन सभी लोगों द्वारा सबसे अधिक अनुरोधित पालतू जानवरों में से एक का प्रतिनिधित्व करते हैं जो जानवरों से प्यार करते हैं और जो कंपनी की तलाश करते हैं। भले ही आप संबंधित हैं, बेलीर, एंजोर इत्यादि, भले ही आपने फैसला किया है कि समय आ गया है आपका खरगोश विश्वास करते हैं , सटीक समय जानें कि गर्भावस्था पर्याप्त देखभाल प्रदान करती है और प्रसव के पल के लिए तैयार रहती है। अगर आप जानना चाहते हैं, तो इस आलेख को umComo से याद न करें।

हर बार, खरगोशों के siñón ovulate होगा यह कुत्तों या बिल्लियों जैसे अन्य घरेलू जानवरों के जानवरों से पूरी तरह से अलग तरीके से काम करता है। आम तौर पर, पहली गर्मी और इसलिए, यौन परिपक्वता, पहले छह और आठ महीनों के बीच दिखाई देती है, हालांकि एक क्रोध है जिसमें चार महीने की उम्र में पहली गर्मी हो सकती है।

  • अन्य जानवरों के विपरीत, खरगोश पूरे साल संरक्षित होते हैं, यह एक नियमित कार्यक्रम है . यद्यपि वे वर्ष के पहले भाग के दौरान अधिक ग्रहणशील होते हैं, फिर भी वे हर बार अंडाकार करेंगे, अगर वे नकल के माध्यम से काम करते हैं। यह तब होता है जब एक पुरुष खरगोश मादा के साथ पार हो जाता है, यह एक योनि उत्तेजक प्राप्त करता है जो हर बार अंडाशय की अवधि को जागृत करता है। इस अवधि को दो चरणों में विभाजित किया गया है, एस्ट्रस 12 से 14 दिनों के बीच रहता है, जब खरगोश जीवित रह सकता है, और दाएं हाथ, एक अवधि जो चार दिनों तक चलती है जिसमें महिलाओं को पार करने की अनुमति दी जाती है।

  • यदि क्रॉसिंग आपके भ्रूण के दिनों में हुई है, तो खरगोश की गर्भावस्था यह आमतौर पर 28 से 31 दिनों के बीच रहता है और उनके पास एक या दो दिन का वार्निश हो सकता है। यदि आपने 33 दिनों के लिए conejaón को जन्म दिया है, तो आपको यह जांचने के लिए पशु चिकित्सक की जांच करनी चाहिए कि क्या सब कुछ सही है या कोई समस्या है। खरगोशों में एक ही कूड़े में 3 से 12 बनी हो सकते हैं।

  • यह महत्वपूर्ण है कि नियंत्रण अपने खरगोश के गेस्टोन palpañóo के माध्यम से। ऐसा करने के लिए, आपको अपने खरगोश को एक फ्लैट गर्म मुद्रांकन सतह पर धीरे-धीरे और इमोबिलिज़ा-ला पर छोड़ देना चाहिए। अब, पेट पर थोड़ा ऊपर, पेट पर अपने मोनम की हथेली रखें मैं अपनी उंगलियों से महसूस करूंगा पीछे से, देखभाल के साथ। यदि जीवन भ्रष्टाचार है तो आप गोल नोड्यूल देखेंगे। गर्भावस्था के दिन 20 से नोड्यूल को देखा जाना शुरू हो जाता है, ताकि जन्म देने के लिए अभी भी 11 दिन हैं।




  • पैल्पनेशन करते समय एक दमन करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे आपके खरगोश में गर्भपात हो सकता है। इसी कारण से, सबसे अधिक aconseláctico यह लेता है पशुचिकित्सा के लिए ताकि वह परीक्षा कर सके और विस्तार से संकेत दे कि यह कैसे किया जाना चाहिए।

  • सबसे आम लक्षण कि खरगोश grés vidasón प्रस्तुत करते हैं:

  • आपके स्तन सूखते हैं;
  • यह पुरुष पर हमला कर सकता है;
  • पानी और भोजन की खपत बढ़ाएं;
  • वह बेचैन है;
  • मेरे लिए पार्टी के पेट के क्षेत्र में नोड्यूल नोट करें;
  • उन्होंने एक घोंसला बनाने के लिए खा लिया (कभी-कभी वे स्वयं के रूप में स्वयं लेते हैं -)।
  • अधिकांश जानवरों की तरह, खरगोश वृत्ति से रोको . इसे हमारी मदद की ज़रूरत होगी, हमें सिर्फ एक शांत वातावरण प्रदान करने और करीब रहने की आवश्यकता है। देखें कि सबकुछ ठीक है, अगर हम देखते हैं कि कोई समस्या है, तो हमें पशु चिकित्सक की मदद या कॉल करना चाहिए। आम तौर पर, खरगोश अक्सर रात में जन्म देते हैं या जब उन्हें पता चलता है कि एम में से कोई भी परेशान नहीं होगा।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं खरगोश की गर्भावस्था कब तक होती है? हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें अन्य पालतू जानवर.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    खरगोश बेली की देखभालखरगोश बेली की देखभाल
    एंगोरा खरगोश कैसा हैएंगोरा खरगोश कैसा है
    मेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंमेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
    एक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक गर्भवती खरगोश की देखभाल कैसे करें
    घरेलू खरगोश कैसे चुनेंघरेलू खरगोश कैसे चुनें
    कैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश गर्भवती है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा खरगोश गर्भवती है या नहीं
    मेरे खरगोश की दौड़ कैसे जानेंमेरे खरगोश की दौड़ कैसे जानें
    नाजुक पक्षाघात के साथ खरगोशनाजुक पक्षाघात के साथ खरगोश
    एक खरगोश के रूप में खेलते हैंएक खरगोश के रूप में खेलते हैं
    खरगोश बेली कैसे हैखरगोश बेली कैसे है
    » » खरगोश की गर्भावस्था कब तक होती है?
    © 2022 TonMobis.com