घर पर शहद मास्क आसान कैसे बनाएं

घर पर शहद मास्क आसान कैसे बनाएं

हनी एक घटक है जो हमारे स्वास्थ्य के लिए लाभ से भरा है। और, प्राकृतिक खाद्य पदार्थों को मिठाई के लिए सबसे अच्छा विकल्प होने के अलावा, यह एक उत्कृष्ट कॉस्मेटिक घटक भी है जो बालों और त्वचा के लिए कई उत्पादों में मौजूद है। तो इसका अधिकतर क्यों न करें? इस लेख में हमारी वेबसाइट हम आपको कुछ विचार देते हैं कि देश में एक साधारण शहद मास्क कैसे बनाएं और अपनी त्वचा की सुंदरता कैसे बढ़ाएं।


PresentarInstrucciones
  • हनी एक उत्कृष्ट एंटीऑक्सिडेंट है, त्वचा के लिए एक अच्छा मॉइस्चराइजर, एक घटक जो उपचार को बढ़ावा देता है, और एक महत्वपूर्ण प्राकृतिक एंटीबायोटिक जो निवासित बैक्टीरिया को खत्म करने में मदद करता है। ये सभी विशेषताओं ने इसे प्राकृतिक मास्क बनाने के लिए एक आदर्श घटक बना दिया है।

  • त्वचा की सफाई और संचित तेल को हटाने के लिए एक आदर्श मुखौटा शहद और नींबू के साथ बनाया जाता है। बस एक कटोरे में शहद के तीन चम्मच डालें, माइक्रोवेव में कुछ सेकंड के लिए गर्मी डालें और फिर नींबू का रस जोड़ें।

    कोमल गोलाकार आंदोलनों के साथ चेहरे पर लागू करें और काम करने के लिए 20 मिनट के लिए छोड़ दें। निकालना, आपको पता चलेगा कि आपकी त्वचा नरम और सुंदर है।

  • एक और सिफारिश शहद और जई के साथ प्रभावी मुखौटा है: त्वचा में सुखदायक, पौष्टिक और exfoliating के लिए एकदम सही है! केवल 25 ग्राम शुद्ध पानी और शहद के दो चम्मच के साथ दलिया के 25 ग्राम मिलाएं।

    मिश्रण चिकनी होने तक हिलाओ, फिर चेहरे पर 15 मिनट के लिए आवेदन करें। इसे कैसे हटाया जाता है, जई त्वचा को exfoliate करने में मदद करते हैं। यह प्राकृतिक मुखौटा विशेष रूप से मुँहासे से पीड़ित लोगों के लिए सिफारिश की जाती है।




  • यदि आप त्वचा के लिए इसके कई फायदेमंद गुणों के लिए बादाम के तेल के शौकीन हैं, तो आपको यह जानना अच्छा लगेगा कि यह एक सही सफाई मास्क बनाने के लिए शहद के साथ संयुक्त होने पर सही है। दो चम्मच शहद और बादाम के तेल के एक चम्मच मिलाएं, दो मिनट के लिए ऊपर की ओर सर्कल में चेहरे और मालिश पर लागू करें।

    20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी के साथ कुल्ला। मिनटों में एक सुंदर चेहरा खोजें।

  • शहद और एस्पिरिन के साथ एक लोकप्रिय और बड़ा मुखौटा बनाया जाता है। शहद के फायदे के अलावा पहले से ही समझाया गया है, एस्पिरिन त्वचा की सूजन को कम करने और इसकी उपस्थिति में सुधार करने में मदद करता है। बस गर्म पानी के एक चम्मच के साथ एस्पिरिन की तीन गोलियों को मिलाएं। जब तक यह घुल जाता है तब तक हिलाओ, फिर शहद का एक बड़ा चमचा जोड़ें।

    अच्छी तरह से मिलाएं और फिर अपने चेहरे पर लागू करें। 15 मिनट के बाद निकालें, धीरे-धीरे गोलाकार आंदोलनों के साथ त्वचा को exfoliate के लिए रगड़ना।

  • प्राकृतिक शहद से बने इन मास्कों में से एक को लागू करें और इस अद्भुत घटक के सभी लाभों का आनंद लें।

    हनी के पास हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदे हैं, इसलिए यह एक घटक है जो पूरी तरह से काम करता है जब हमारी त्वचा को हाइड्रेशन करने की बात आती है, जिससे इसे अपनी चमक और दृढ़ता मिलती है। शहद के सभी सौंदर्य लाभों में से, हम हाइलाइट करना चाहते हैं:

  • Cleasning कार्रवाई: प्राकृतिक एंजाइमों के लिए धन्यवाद, शहद गहरी त्वचा के लिए सही है
  • Exfoliating: चूंकि यह चीनी और विटामिन में उच्च है, शहद एक शक्तिशाली exfoliant के रूप में कार्य करता है जो शुद्ध और अशुद्धियों से मुक्त
  • चरम हाइड्रेशन: शहद के खनिजों और विटामिन त्वचा के हाइड्रेशन को बढ़ाने के लिए आदर्श हैं
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्राकृतिक त्वचा देखभाल क्योंप्राकृतिक त्वचा देखभाल क्यों
आसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसेआसान मुँहासे को रोकने के लिए कैसे
Pimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाजPimples कम करने के लिए 9 प्राकृतिक मुँहासा इलाज
मुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीकेमुँहासे को खत्म करने के 6 प्राकृतिक तरीके
तेल त्वचा के लिए शीर्ष 3 प्राकृतिक घर का बना चेहरे की scrubsतेल त्वचा के लिए शीर्ष 3 प्राकृतिक घर का बना चेहरे की scrubs
तेल त्वचा कितनी गंभीर है?तेल त्वचा कितनी गंभीर है?
चेहरे की देखभाल के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक उत्पादचेहरे की देखभाल के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक उत्पाद
त्वचा को फिर से जीवंत करने के लिए सबसे अच्छे फलत्वचा को फिर से जीवंत करने के लिए सबसे अच्छे फल
मिश्रित त्वचा के लिए घर का बना चेहरे का मुखौटा कैसे बनाया जाएमिश्रित त्वचा के लिए घर का बना चेहरे का मुखौटा कैसे बनाया जाए
एक घर का बना चेहरे टॉनिक बनाने के लिए कैसेएक घर का बना चेहरे टॉनिक बनाने के लिए कैसे
» » घर पर शहद मास्क आसान कैसे बनाएं
© 2022 TonMobis.com