अपनी त्वचा के प्रकार को समझना




दो खाल एक ही हैं। प्रसाधन सामग्री का कहना है कि अधिकांश खाल को कई प्रकारों में समूहीकृत किया जा सकता है: वसा, सूखा, सामान्य / मिश्रित, संवेदनशील, दाग और परिपक्व त्वचा।
एक सौंदर्य व्यवस्था शुरू करने से पहले आपको अपनी त्वचा के प्रकार को समझना होगा। आपको एक सौंदर्य क्लिनिक नहीं जाना है, क्योंकि आपकी त्वचा के प्रकार को बताने के लिए ऊतक परीक्षण करना संभव है।
एक कपड़े परीक्षण यह जानने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है कि आपकी त्वचा तेल या सूखी है या नहीं। ऐसा करने का सबसे अच्छा समय त्वचा पर सुबह की पहली चीज़ है जो पहले रात को अच्छी तरह से साफ कर दी गई है।
दो परत वाले कपड़े लें और चेहरे, माथे, नाक और ठोड़ी के केंद्र में एक परत गाल पर रखें। रगड़ मत करो। त्वचा पर एक या दो मिनट के लिए बस ऊतक दबाएं, परिणाम की जांच करने के लिए इसे प्रकाश तक रखें।

सूखी त्वचा
यदि कपड़े पारदर्शी संकेत दिखाता है, तो इसकी सूखी त्वचा होती है। एक हल्के डिटर्जेंट और मॉइस्चराइज़र का भरपूर उपयोग करें। आप भाग्यशाली हैं कि यह त्वचा हो, लेकिन सावधानी से सावधानी बरतनी चाहिए और इसे केंद्रीय हीटिंग और सौर सुखाने के प्रभाव से भी बचाया जाना चाहिए।

तेल त्वचा
आपके पास तेल की त्वचा है, तेल प्रिंट प्रिंट करते हैं कि कपड़े पारदर्शी है, और त्वचा चमकदार है। गाल आमतौर पर चेहरे के केंद्र पैनल से सूख जाते हैं। एक और संकेत नारंगी छील त्वचा की मोटी छिद्र है। तेल की त्वचा बहुत ज्यादा सेबम से गुजरती है, इसलिए सफाई के लिए बारीकी से ध्यान देना आवश्यक है। यदि आप एक रंगीन ब्रश के साथ साबुन या कॉस्मेटिक क्रीम उत्पादों को धोने के लिए साबुन और पानी का उपयोग करते हैं। यह सुनिश्चित करेगा कि काले धब्बे से बचने के लिए छिद्रों की गहरी सफाई।

मिश्रित त्वचा
यदि आपके गालों में तेल का कोई निशान नहीं है, लेकिन कपड़े के चेहरे के मध्य भाग से तेल का निशान होता है, तो इसका मतलब है कि आपकी त्वचा आधा और आधा है। यह सामान्य है और जिसे मिश्रित त्वचा कहा जाता है। इसका मतलब यह है कि आपको दोनों पक्षों को अलग से इलाज करना चाहिए। समस्या सूखी त्वचा के क्षेत्रों में संतुलन को परेशान किए बिना प्रभावी ढंग से फैटी क्षेत्र का इलाज करने का एक तरीका ढूंढ रही है। यदि आपको अपनी त्वचा के प्रकार का विश्लेषण करने में कठिनाई हो तो पेशेवर से परामर्श लें।

मिश्रित त्वचा
इस प्रकार की त्वचा अच्छी परिसंचरण, ऊतक निर्धारण तत्वों और छिद्रों द्वारा विशेषता है। गाल की समय-समय पर सूखने का कारण बनने की प्रवृत्ति है

संवेदनशील त्वचा
यह एक नाजुक त्वचा है जो जल्दी से समाप्त हो जाती है। यह बाहरी प्रभावों के लिए जल्दी से प्रतिक्रिया करता है।

परिपक्व त्वचा
यह उम्र और पर्यावरण से प्रभावित था, और इसलिए विशेष देखभाल की जरूरत है। ई `दृश्य झुर्री और ऊतक मंदी से विशेषता है, और खराब हाइड्रेटेड है।

त्वचा धब्बे
इस प्रकार की त्वचा को मुंह और काले रंग की विशेषता है।
यदि आपको समस्याग्रस्त त्वचा है तो आपको एक कॉस्मेटोलॉजिस्ट द्वारा विश्लेषण किया जाना चाहिए, जो सही सौंदर्य आहार की सिफारिश करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सौंदर्य उत्पादों का उपयोग करनासौंदर्य उत्पादों का उपयोग करना
तेल त्वचा के लिए उपचारतेल त्वचा के लिए उपचार
सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?सबसे अच्छी त्वचा देखभाल की तलाश में?
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
किसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहलेकिसी भी त्वचा देखभाल उपचार खरीदने से पहले
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
एक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधनएक महान खोज borghese सौंदर्य प्रसाधन
» » अपनी त्वचा के प्रकार को समझना
© 2022 TonMobis.com