एक घर का बना चेहरे टॉनिक बनाने के लिए कैसे

एक घर का बना चेहरे टॉनिक बनाने के लिए कैसे

चेहरे टोनर के आवेदन, अपनी दैनिक दिनचर्या त्वचा की देखभाल चेहरे में एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि यह रंग तरोताजा और pores उत्पाद को बंद करने और, अंततः, प्राकृतिक जीवन शक्ति बनाए रखने के लिए मदद करने के लिए एक आदर्श स्थान है त्वचा अधिक समय। आम तौर पर, आप आमतौर पर दुकानों में पाए जाने वाले लोशन खरीदते हैं, लेकिन यदि आप कुछ बेहतरीन प्राकृतिक अवयवों के त्वचा लाभ का आनंद लेना चाहते हैं, तो आप इसे घर का बना चेहरे का टॉनिक बनाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। यह एक बहुत ही प्रभावी समाधान है जो लंबी अवधि में त्वचा की उपस्थिति का पक्ष लेता है।

छवि: हरी चाय चेहरे टोनर

हरी चाय एक जलसेक है जो शरीर के लिए लाभ से भरा है और, एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट के रूप में, त्वचा को स्वस्थ और युवा रखने के लिए उत्कृष्ट गुण भी प्रदान करता है। इसलिए, हम आपको हरी चाय, कैमोमाइल और नींबू से बने चेहरे का टॉनिक बनाने के लिए एक बहुत ही सरल नुस्खा लाते हैं।

ऐसा करने के लिए, पहले हरी चाय और कैमोमाइल बनाएं। शांत करते हैं, तो उन्हें एक कटोरी में डाल दिया और नींबू के रस की कुछ बूँदें जोड़ने क्योंकि इसके कसैले गुण तैलीय त्वचा के लिए आदर्श हैं, छिद्रों को बंद करने और त्वचा में गहराई से शुद्ध में मदद करेगा। सभी सामग्री मिलाएं और सूती बॉल की मदद से चेहरे पर लागू करें। 15 मिनट के लिए छोड़ दें और गर्म पानी के साथ कुल्ला।

  • ककड़ी घर का बना चेहरे टोनर

    ककड़ी के आधार पर एक चेहरे का टॉनिक विटामिन ई की उच्च सामग्री और इस प्राकृतिक उत्पाद में निहित प्राकृतिक तेलों से लाभ उठाने के लिए आदर्श है। यह त्वचा को सुधारने, हाइड्रेट करने और जीवन शक्ति देने में मदद करता है, यह भी अस्थिर है जो त्वचा के अतिरिक्त सेबम और अशुद्धियों वाले लोगों के लिए सिफारिश की जाती है।




    इस लोशन को तैयार करने के लिए, एक ककड़ी धो लें और बहुत छोटे टुकड़ों में काट लें। इसके बाद, आधे लीटर पानी के साथ एक सॉस पैन में ककड़ी स्लाइस डालें और लगभग 30 मिनट तक फोड़ा लें। परिणामी तरल को ठंडा करने और रेफ्रिजरेटर में एक कवर ग्लास जार में अधिकांश दिनों तक उपयोग करने की अनुमति दें। बस एक सूती बॉल के साथ साफ त्वचा पर लागू करें। ध्यान रखें कि यह टोनर, क्योंकि यह प्राकृतिक अवयवों से बना है, रेफ्रिजरेटर में 2 सप्ताह के बाद समाप्त हो जाएगा।

    रोज़वाटर चेहरे टोनर उन लोगों के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प है जो एक नया चेहरा चाहते हैं, अशुद्धता से मुक्त जो अच्छी तरह से पोषित और हाइड्रेटेड है। यदि आप गुलाब के पानी के टोनर को खरीदते हैं, लेकिन आप इस नुस्खा को सस्ता, केवल आधे लीटर खनिज पानी और दो कप गुलाब पंखुड़ियों को आजमा सकते हैं।

    तैयारी की विधि के लिए, पानी उबालें और जब उबलते हैं तो गुलाब पंखुड़ियों के बुलबुले जोड़ें। फिर, बर्तन को ढकें, गर्मी बंद करें और पंखुड़ियों को 30 मिनट तक भिगो दें। अंत में, तरल तनाव और एक सूती बॉल के साथ चेहरे पर लागू होते हैं।

  • घर और नींबू चेहरे टॉनिक पर मुसब्बर वेरा

    आप पहले से ही मुसब्बर वेरा त्वचा के कई लाभों को जानते हैं और पूरी तरह से हाइड्रेटेड त्वचा भी साफ करते हैं और गहरी परतों को भी पुन: उत्पन्न करते हैं। इस नुस्खा में, हम मुसब्बर की सफाई और श्वेत गुणों के साथ मुसब्बर के मॉइस्चराइजिंग और सुखदायक गुणों को मिलाते हैं, जिससे त्वचा को हल्का करने के लिए यह एक अच्छा विकल्प बन जाता है।

    इस घर का बना चेहरे का टॉनिक तैयार करने के लिए, ताजा निचोड़ा हुआ नींबू के रस के एक चम्मच के साथ, मुसब्बर वेरा जेल के दो चम्मच मिलाएं। तरल के साथ एक सूती बॉल को गीला करें और धीरे-धीरे चेहरे पर इसे लागू करें, इसे स्वाभाविक रूप से सूखने दें और बिना धोने के। सोने जाने से पहले रात में इस लोशन को लागू करने की सिफारिश की जाती है।

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    छोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभालछोटी दिखने वाली त्वचा की उचित देखभाल
    सर्वोत्तम कार्बनिक त्वचा देखभाल का प्रयोग करेंसर्वोत्तम कार्बनिक त्वचा देखभाल का प्रयोग करें
    महान एंटीऑक्सीडेंट चेहरा क्रीम कार्बनिक अवयवों का आनंद लेंमहान एंटीऑक्सीडेंट चेहरा क्रीम कार्बनिक अवयवों का आनंद लें
    सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
    एक चेहरे के घर के उत्पाद के रूप में दलिया का उपयोगएक चेहरे के घर के उत्पाद के रूप में दलिया का उपयोग
    तेल त्वचा के लिए शीर्ष 3 प्राकृतिक घर का बना चेहरे की scrubsतेल त्वचा के लिए शीर्ष 3 प्राकृतिक घर का बना चेहरे की scrubs
    इंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षाइंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा
    त्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठात्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठा
    एक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सौंदर्य उत्पादोंएक सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ सौंदर्य उत्पादों
    चेहरे की देखभाल के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक उत्पादचेहरे की देखभाल के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक उत्पाद
    » » एक घर का बना चेहरे टॉनिक बनाने के लिए कैसे
    © 2022 TonMobis.com