शक्तिशाली मुक्केबाज

ऐसा कहा जाता है कि बॉक्सर पूर्व अंग्रेजी बुलडॉग और डोगे डी बोर्डो समेत कई यूरोपीय जातियों से निकलता है। नस्ल जर्मनी में परिपक्वता तक पहुंच गया और पुलिस प्रशिक्षण के लिए चुनी गई पहली नस्लों में से एक थी।

बॉक्सर की विशेषताएं

बॉक्सर एक मध्यम आकार का कुत्ता है, 53 सेमी से 63 सेमी लंबा है और वजन 22 किलो और 36 किलो वजन के बीच हो सकता है, स्पष्ट रूप से मादा पुरुषों की तुलना में छोटी हैं। शरीर कॉम्पैक्ट, मांसपेशियों और शक्तिशाली है। पूंछ डॉक किया गया है और उच्च ले लिया गया है। सिर भी उच्च ले जाया जाता है और बुलडॉग नस्लों के सामान्य शॉर्ट स्काउट होता है। कान स्वाभाविक रूप से गिरते हैं, लेकिन अक्सर फिसल जाते हैं। मुक्केबाज़ों में काला स्नाउट और सफेद छाती होती है, शेष शरीर में सफेद से काले भूरे रंग के अलग-अलग रंग हो सकते हैं। इस नस्ल पर जोर देने का एक और पहलू यह है कि कोट छोटा और चिकना है।

बॉक्सर की देखभाल

कोट की देखभाल आसान है, मुलायम ब्रश के साथ बालों को दो बार ब्रश किया जाना चाहिए।

व्यायाम बहुत महत्वपूर्ण है। बॉक्सर प्रदर्शन खेल और उन गतिविधियों का आनंद लेते हैं जिनके लिए बहुत सारी ऊर्जा की आवश्यकता होती है। हालांकि यह नस्ल दिन की गर्मी का सामना नहीं कर सकती है, खासतौर पर आर्द्र जलवायु में, क्योंकि उन्हें अपने शॉर्ट स्नोउट के कारण सांस लेने में कठिनाई हो सकती है।

युवा मुक्केबाजों को अन्य पिल्लों के साथ पता होना चाहिए और खेलना चाहिए, क्योंकि वयस्क बॉक्सर अजीब कुत्तों के साथ आक्रामक होते हैं। इसलिए, सामाजिककरण अक्सर इस व्यवहार को नियंत्रण में रख सकता है।

पिल्ला बॉक्सर्स को मूल आज्ञाकारिता कक्षाओं में भाग लेना चाहिए और आदर्श रूप से वयस्कों के रूप में प्रशिक्षित करना जारी रखना चाहिए। एक बॉक्सर कभी-कभी जिद्दी हो सकता है, लेकिन जब आपको धैर्य होता है, तो आसानी से सीखें।


बॉक्सर सिफारिशें

बॉक्सर अपने लोगों के साथ दोस्ताना हैं, वे बच्चों के साथ उत्कृष्ट हैं, हालांकि पिल्ले बहुत शरारती हो सकते हैं, इसलिए उन्हें बच्चों के साथ खेलना सीखना होगा। वे आमतौर पर अन्य पालतू जानवरों के साथ बहुत अच्छे होते हैं, लेकिन आपको उन्हें सिखाया जाता है कि वे परिवार की बिल्ली का पीछा न करें।

बॉक्सर्स ने अन्य कुत्तों के साथ उनकी आक्रामकता के कारण बुरी प्रतिष्ठा हासिल की है, कई मामलों में यह सच है लेकिन यह उन मालिकों की गलती है जिन्होंने अपने कुत्ते को सामाजिक नहीं बनाया और इस नस्ल की अतिरिक्त ऊर्जा को खत्म करने के लिए गतिविधियों को उपलब्ध नहीं कराया। तो एक बॉक्सर प्रजनन किसी के लिए नहीं है, लेकिन इस नस्ल के लाभों के बारे में जिम्मेदार और सूचित किसी के लिए।

स्वास्थ्य समस्याओं में श्वास की समस्याएं, सूजन, टोरसन, कार्डियोमायोपैथी और हिप डिस्प्लेसिया शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्लअमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्ल
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
मुक्केबाज कुत्तों की नस्लमुक्केबाज कुत्तों की नस्ल
कुत्ते बुलडॉग और मास्टिफ नस्लोंकुत्ते बुलडॉग और मास्टिफ नस्लों
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
Beauceron कुत्ते नस्लBeauceron कुत्ते नस्ल
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
अमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ताअमेरिकी फॉक्सहाउंड कुत्ता
काले और कांस्य श्वास के खून को जाननाकाले और कांस्य श्वास के खून को जानना
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
» » शक्तिशाली मुक्केबाज
© 2022 TonMobis.com