3 चरणों में एक सुरक्षित भोजन संक्रमण कैसे करें

यह हमारे कुत्ते को खिलाने में एक नया फ़ीड शुरू करने की बात आती है (क्योंकि जीवन का एक और चरण में प्रवेश करती, शारीरिक स्थिति, जीवन शैली या अन्य परिस्थितियों में बदलाव), यह सलाह दी जाती इस प्रक्रिया के लिए कुछ दिशा निर्देशों का पालन करने के लिए है कुत्ते द्वारा अच्छी तरह से स्वीकार किया जाता है और विशेष रूप से आंतों की समस्याओं की उपस्थिति को कम करने या इससे बचने के लिए, जो अक्सर परिवर्तन होने पर लगातार होते हैं। हम इसे करने का सबसे सरल और सबसे प्रभावी तरीका सुझाते हैं।

1. एक सप्ताह के दौरान एक क्रमिक परिवर्तन
यह अनुमान लगाया जाता है कि एक सुरक्षित तरीके से एक खाद्य संक्रमण करने के लिए इष्टतम अवधि में से एक है सप्ताह लगभग जहां प्रत्येक दिन फिर से फ़ीड शुरू की भोजन की, जिसमें 100% एक दर है कि सप्ताह की प्रगति बढ़ जाती है पर ऊपर ले जा रहा है, और सातवें दिन में समाप्त होने के साथ मिलाया जाता यह पहले से ही नया है।

  • दिन पहले और दूसरा राशन की मात्रा से बना होगा 75% सामान्य भोजन और ए के 25% नए के रास्ते से, और यह देखा जाता है कि कुत्ते को नया खाना कैसे मिलता है और यदि उसे अच्छा लगता है। यदि आपके पास कोई पाचन विकार नहीं है, तो प्रक्रिया के साथ जारी रखें।
  • दिन तीसरा और चौथा सप्ताह के हम एक गठबंधन करते हैं 50% दोनों फ़ीड की।
  • दिन पांचवां और छठा हम पहले से ही नई फ़ीड में वृद्धि करते हैं 75% केवल दूसरे को छोड़कर 25% पुराने के शेष।
  • और बारीक, दिन सातवाँ हम केवल पूरी तरह से नया भोजन पेश करेंगे।

3 चरणों में एक सुरक्षित भोजन संक्रमण कैसे करें

यदि किसी भी कारण से इस आहार संशोधन के लिए कुछ दिनों के लिए बढ़ाया है चिंतित न, महत्वपूर्ण बात यह जहाँ तक संभव हो ताकि कुत्ते नई भोजन की स्वादिष्ट करते थे, उनके राशन की कुल राशि में ये आंकड़े रखना है और आपकी पाचन सहिष्णुता का अनुकूलन है। यदि यह नहीं किया जाता है, तो उल्टी, दस्त और कभी-कभी नए भोजन को अस्वीकार करने का उच्च और लगातार जोखिम होता है।

2. यदि यह एक पिल्ला है, तो प्रत्येक एक समय में
आपको यह जानना है कि सभी पिल्ले एक ही उम्र में आहार में बदलाव नहीं करते हैं। अन्य कारकों के अलावा, विकास प्रभाव की ताल। के रूप में अन्य पदों में उल्लेख किया है, पिल्ले छोटे नस्लों पहले अच्छी तरह से बड़े या तो विशाल यॉर्कशायर टेरियर पिल्लों परिपक्वता तक पहुँचने, उदाहरण के लिए, दौड़ अक्सर सात या नौ वयस्कता तक पहुँचने महीनों की उम्र, जबकि विशाल नस्ल पिल्ले वे हैं जिनकी सबसे धीमी वृद्धि दर है, और आम तौर पर अठारह या चौबीस महीने की उम्र में अपना पूरा विकास पूरा करते हैं। इस चरण में उन्हें नए भोजन के लिए सही ढंग से अनुकूलित करना महत्वपूर्ण है, ताकि यह परिवर्तन उन्हें तनाव न पहुंचाए। अधिक क्लिक करने के लिए यहां .




कुछ मालिकों को थोड़ा गर्म पानी के साथ दोनों खाद्य पदार्थों को गीला करके इस अनुकूलन को बनाना पसंद है, अगर पिल्ला इसे खाने के लिए उपयोग किया जाता है, तो इसे पहले दिनों में किया जा सकता है जब तक कि इसे सूखा न पीने के लिए उपयोग किया जाता है। कभी-कभी, पुराने कुत्तों में भी यह आवश्यक होता है, जिन्हें परिवर्तनों के लिए थोड़ी अतिरिक्त सहायता की आवश्यकता होती है

3. सभी शॉट्स में इसे सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें
हम कई शॉट्स में अपने दैनिक राशन विभाजित (युवा और पुराने कुत्तों में सभी उम्र के लिए सिफारिश की है, लेकिन मौलिक, पाचन अधिभार से बचने के लिए) की आदत है, तो यह अनुपात प्रत्येक में संकेत में दोनों खाद्य पदार्थ मिश्रण ले, के लिए याद रखना महत्वपूर्ण है संक्रमण पर पूर्ण नियंत्रण लें और सुनिश्चित करें कि हम इसे सही तरीके से करते हैं, और इसलिए उन्हें स्वतंत्र रूप से खिलाने की विधि का पालन करना सुविधाजनक नहीं है ( विज्ञापन libitum )।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले खिलानेपिल्ले खिलाने
जब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायुजब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायु
एक गर्भवती कुतिया खिला रहा हैएक गर्भवती कुतिया खिला रहा है
पिल्ले क्या खाते हैं?पिल्ले क्या खाते हैं?
मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गर्भवती है या नहीं?
मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?
पिल्ले कब पीड़ित होते हैं?पिल्ले कब पीड़ित होते हैं?
क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?
एक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजनएक बिल्ली की सामान्य सफाई और भोजन
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
» » 3 चरणों में एक सुरक्षित भोजन संक्रमण कैसे करें
© 2022 TonMobis.com