कुत्तों में मुफ्त मांग पर भोजन

निश्चित रूप से हम सभी ने हमारे कुत्ते को खिलाने पर कुछ बार संदेह उठाए हैं: क्या हम भोजन को आपके मुक्त निपटान में छोड़ सकते हैं? क्या यह सुविधाजनक है? क्या मैं इसे गलत कर रहा हूं?

हमारे कुत्ते को खिलाने के मूल रूप से तीन तरीके हैं:

  1. नि: शुल्क निपटान या विज्ञापन libitum : भोजन हर समय उपलब्ध होता है और हम नियंत्रित नहीं कर सकते कि हमारा कुत्ता कब और कितना खाता है, जिसे वह भूख के शिखर महसूस करते समय खिलाया जाएगा।
  1. सीमित समय के लिए : भोजन सीमित अवधि के लिए उपलब्ध है और बाद में इसे हटा दिया जाता है।
  1. सीमित मात्रा : हम आपके दैनिक राशन के अनुरूप सीमित मात्रा प्रदान करते हैं। हम समय और समय की जगह जरूरी चुनते हैं।

नि: शुल्क निपटान पर भोजन, संदेह के बिना, मालिकों के लिए सबसे आसान विकल्प है। बस फीडर भरें और भोजन खत्म होने पर फिर से भरें। लेकिन, इस मामले में, हमारे लिए सबसे आसान चीज हमारे कुत्ते के लिए सबसे सुविधाजनक है के साथ संघर्ष में है। चलो देखते हैं क्यों:

  • कुत्तों को इस तरह से खिलाया जाता है अधिक वजन का उच्च जोखिम , इसके परिणामस्वरूप आपके स्वास्थ्य के लिए खतरे के साथ। वे न केवल भूखे होने पर खाते हैं, जब वे किसी भी स्थिति से ऊब जाते हैं या निराश होते हैं।
  • भी यह हमारी क्षमता को देखने की क्षमता को कम कर देता है हमारे कुत्ते कितना खाना खाते हैं? भूख की कमी कई बीमारियों के पहले लक्षणों में से एक है। यह संभव है कि जब हम इसे देखते हैं, तो बीमारी एक महत्वपूर्ण बिंदु से आगे बढ़ी है, और जैसा कि हम जानते हैं, सफल उपचार के लिए शुरुआती निदान का महत्व महत्वपूर्ण है।
  • पिल्ले के मामले में , विशेष रूप से बड़ी नस्लों में, खिलाने विज्ञापन libitum यह और भी खतरनाक है, क्योंकि अत्यधिक सेवन में विकास तेजी से होता है और इसके परिणामस्वरूप संरचनात्मक, हड्डी और संयुक्त रोगों को पीड़ित करने का जोखिम बढ़ जाता है।
  • यह भी मायने रखता है व्यवहार कारक . हमारे कुत्ते की आकार, आयु और शरीर की स्थिति के लिए उपयुक्त राशन के साथ प्रत्येक शॉट प्रदान करना आहार संबंधी आदतों में उचित शिक्षा के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। इस तरह वह मज़बूत भूख से वयस्क नहीं बनेंगे और हम महत्वपूर्ण कुत्ते के मालिक बंधन को भी मजबूत करेंगे, क्योंकि उनके लिए हम उन्हें वह भोजन देंगे जो उन्हें अपना खाना देते हैं, जिसके साथ वह हमारे साथ आश्रित और आभारी महसूस करेंगे।



कुत्ते 843800_640

  • अंत में, एक साथ बहुत सारे भोजन छोड़ दें, या बाहर, यह बहुत ही स्वच्छ नहीं है . भोजन खोजने के लिए कुत्ते को सीखने वाला एकमात्र ऐसा नहीं होगा! कीड़े, कृंतक और जीवाणु, उदाहरण के लिए, उनके पास भी भोजन होगा। प्रदूषण या भोजन में गिरावट की संभावना भी अधिक है।

हमारे कुत्ते को खिलाने का सबसे अच्छा तरीका सीमित मात्रा और सीमित समय के संयोजन के माध्यम से होता है . हम आदर्श शरीर की स्थिति को बनाए रखने के लिए आवश्यक भोजन की मात्रा निर्धारित करेंगे और दिनचर्या के आधार पर इसे दिन में एक या दो बार पेश करेंगे। यदि आपने 15 से 20 मिनट में भोजन समाप्त नहीं किया है, तो हम इसे उठाएंगे और अगली नियमित रूप से निर्धारित भोजन तक अधिक पेशकश नहीं करेंगे।

इस विधि का उपयोग करते हुए, हम किसी भी असामान्य भिन्नता को देखेंगे, हम caprices से बचेंगे, हम अपने दोस्त को इष्टतम वजन पर रखेंगे और हम उसके साथ अपने बंधन को मजबूत करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन का भोजनडोबर्मन का भोजन
जब चिहुआहुआ के लिए पूरक की आवश्यकता होती हैजब चिहुआहुआ के लिए पूरक की आवश्यकता होती है
जब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायुजब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायु
इष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाएइष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाए
कुत्ते में est_mago के dilatation / torsion के सिंड्रोमकुत्ते में est_mago के dilatation / torsion के सिंड्रोम
छुट्टी पर अपने कुत्ते को खिलाानाछुट्टी पर अपने कुत्ते को खिलााना
चपलता कुत्ते पोषण में पांच सबसे लगातार गलतियोंचपलता कुत्ते पोषण में पांच सबसे लगातार गलतियों
कुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तरकुत्ते को कितनी बार खाना चाहिए? उत्तर
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए Inapetencia 6 भूख समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए Inapetencia 6 भूख समाधान
» » कुत्तों में मुफ्त मांग पर भोजन
© 2022 TonMobis.com