बिल्ली के भोजन को कैसे बदलें?

बिल्ली के भोजन को कैसे बदलें?

आपने शायद सुना होगा कि घरेलू बिल्लियों एक बहुत ही चुनिंदा ताल के मालिक हैं, जिससे आहार को बदलने की प्रक्रिया एक वास्तविक चुनौती है। यह एक निर्विवाद सत्य है कि हमें बहुत सावधान रहना चाहिए और एक अलग फ़ीड की पेशकश करते समय सावधान रहना चाहिए या हमारे सुअर के आहार में एक नया खाना शामिल करना चाहिए। इसके अलावा, यह जानना आवश्यक है कि बिल्लियों के लिए प्रतिबंधित खाद्य पदार्थ जहरीले या जहरीले होने के गंभीर लक्षण पैदा कर सकते हैं।

हालांकि, यह भी स्पष्ट होना महत्वपूर्ण है कि, समर्पण, धैर्य और पशुचिकित्सा के उचित विशेष मार्गदर्शन पर गिनती, एक बिल्ली के ताल को नए स्वाद, अरोमा और बनावट में अनुकूलित करना संभव है। और इस प्रक्रिया में आपकी सहायता के लिए, एक्सप्लोरएनिमल इस नए लेख में सारांशित करता है अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाए बिना बिल्ली के भोजन को बदलने के लिए कदम से कदम . Iquest- शुरू करने के लिए तैयार?

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्ते के भोजन चरण को चरण में बदलें
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

बिल्ली या किसी पालतू जानवर के भोजन में कोई बदलाव करने से पहले, आप जिस पशुचिकित्सा पर भरोसा करते हैं उससे परामर्श करना आवश्यक है। सबसे पहले, हमें पता होना चाहिए कि क्या हमारी बिल्ली मजबूत और स्वस्थ है आपके आहार में बदलाव . एक पशु चिकित्सक के विशेष मार्गदर्शन के लिए यह भी महत्वपूर्ण है कि एक नई फ़ीड चुनने के लिए जो पोषक तत्वों के पर्याप्त स्तर प्रदान करता है और हमारे बिल्ली का बच्चा भूख को संतुष्ट करता है। उन मालिकों के लिए भी यही सच है जो कच्चे आहार या बीएआरएफ को अपनी घरेलू बिल्ली में पेश करना चुनते हैं।

इसके अलावा, मधुमेह, मोटापे या गुर्दे की विफलता जैसे खाद्य असंतुलन से जुड़े रोगों के किसी भी एलर्जी या संभावित लक्षणों का पता लगाने के लिए पशुचिकित्सा और उचित निवारक दवाओं की नियमित यात्राओं भी आवश्यक हैं। इन मामलों में, आपकी बिल्ली को अपनाने की आवश्यकता होगी विशिष्ट आहार इन लक्षणों के विकास को रोकने और जीवन की बेहतर गुणवत्ता प्रदान करने के लिए।

2

एक बिल्ली का खाना हमेशा बदलना चाहिए एक धीमी और क्रमिक प्रक्रिया , जो प्रत्येक बिल्ली का बच्चा के अनुकूलन समय का सम्मान करता है। फेलिन घर पर सुरक्षित महसूस करने के लिए अपने दैनिक दिनचर्या और दैनिक आदतों से चिपक जाती है, और खुद को अज्ञात संदर्भों के सामने प्रकट नहीं करती है जो उनके कल्याण के लिए जोखिम पैदा कर सकती हैं। अगर हम अपने आहार में अचानक परिवर्तन का अनुभव करने के लिए हमारी बिल्ली को मजबूर करते हैं, तो हम तनाव के लक्षणों की उपस्थिति और उल्टी और दस्त जैसे कुछ शारीरिक संकेतों का भी समर्थन करते हैं।

बुजुर्ग बिल्लियों को अपने आहार को बदलने के लिए विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है, क्योंकि उन्हें मांसपेशी द्रव्यमान और चयापचय गिरावट के प्राकृतिक नुकसान की क्षतिपूर्ति के लिए प्रोटीन और कुछ विटामिनों का उच्च सेवन करने जैसे सही पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, वे आमतौर पर विकास के लिए अधिक कमजोर होते हैं पाचन विकार अपने आहार में अचानक परिवर्तन के रूप में।

इसलिए, हमें अपने भोजन को पूरी तरह से या अचानक कभी नहीं बदलना चाहिए नई फ़ीड के लिए दैनिक। एक बिल्ली के भोजन को धीरे-धीरे और धीरे-धीरे बदलने के लिए, आपको अपने पारंपरिक भोजन के बहुत कम प्रतिशत को नए के लिए प्रतिस्थापित करके शुरू करना होगा। धीरे-धीरे, आप धीरे-धीरे इस प्रतिशत को बढ़ा सकते हैं जब तक कि नई फ़ीड आपके दैनिक आहार का 100% प्रतिनिधित्व न करे।

बिल्लियों में भोजन के बदलाव के लिए कदम से कदम:

  • 1ordm- और 2ordf-day: हम नए भोजन का 10% जोड़ते हैं, और पिछले फ़ीड का 9 0% पूरा करते हैं।
  • 3ॉर्डएम- और 4 दिन-दिन: हम नई फ़ीड की मात्रा 25% तक बढ़ाते हैं, और पिछले एक के 75% जोड़ते हैं।
  • 5ordm-, 6ordm- और 7ordm-day: हम समान अनुपात को मिलाते हैं, जो प्रत्येक फीड का 50% हमारी बिल्ली के लिए पेश करते हैं।
  • 8 वीं और 9वीं: हम पहले से ही 75% नई फ़ीड पेश करते हैं, और पिछले फ़ीड का केवल 25% छोड़ देते हैं।
  • 10 वें दिन से: हम पहले से ही 100% नई फ़ीड की पेशकश कर सकते हैं, और हम अपने सुअर की प्रतिक्रिया के प्रति चौकस हैं।

iquest- क्या आप कच्चे और अधिक प्राकृतिक आहार के लाभों का आनंद लेने के लिए अपने बिल्ली के बच्चे को बीएआरएफ आहार देने की सोच रहे हैं? खैर, "बिल्लियों के लिए 5 बारफ रेसिपी" लेख में हमारी कुछ उत्कृष्ट व्यंजनों पर ध्यान न दें।

3



जोड़ना गीला खाना या पाट आपकी बिल्ली का बच्चा की नई सूखी फ़ीड बारीकियों के स्वाद के लिए एक अच्छा विकल्प है और आपकी भूख को उत्तेजित करता है। आप अपने बिल्ली के लिए संरक्षक या औद्योगिक उत्पादों के बिना खुद को एक स्वादिष्ट घर का बना नमक भोजन भी बना सकते हैं।

हालांकि, यह एक है अस्थायी विधि , इसका उपयोग केवल आपके भोजन संक्रमण के पहले दिनों के दौरान किया जाना चाहिए। अन्यथा, आपकी बिल्ली का उपयोग नए स्वाद के लिए नहीं किया जा सकता है, बल्कि गीले भोजन के लिए। इसके अलावा, घर के बने या गीले भोजन के साथ फ़ीड का संयोजन पाचन समस्याओं के कारण पाचन समस्याओं का कारण बन सकता है विभिन्न पाचन समय.

4

प्रामाणिक मांसाहारियों के रूप में फेलिन, जैसे कि उनके भोजन में एक है गर्म तापमान . याद रखें कि भोजन के लिए शिकार करने वाले जानवर अपने ताजा मारे गए शिकार के मांस खाते हैं, जबकि अभी भी उन्हें बनाए रखते हैं शरीर का तापमान . इसलिए, यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली आपके नए भोजन में रुचि नहीं दिखाती है, तो आप इस पुरानी "चाल" का उपयोग कर सकते हैं स्वभाव आपका भोजन आपको स्वाद के लिए उत्तेजित करने के लिए।

अपनी बिल्ली के भोजन को थोड़ा गुस्सा करने के लिए, थोड़ा जोड़ें गर्म पानी (लेकिन उबलते नहीं) इसकी सूखी फ़ीड में, और इसे तब तक खड़े होने दें जब तक यह तापमान तक पहुंच न जाए 35ordm-C और 37ordm-C के बीच (लगभग स्तनधारियों का शरीर का तापमान)। यह न केवल भोजन के स्वाद और सुगंध को बढ़ाएगा, बल्कि आपके बिल्ली के टुकड़े के ताल के लिए एक और सुखद बनावट भी देगा।

5

यह बताते हुए कि हमारे बिल्ली का बच्चा एक बहुत ही विशिष्ट ताल है, हमें स्पष्ट होना चाहिए कि, आम तौर पर मालिक स्वयं ही होते हैं चुनिंदाता की सुविधा या वृद्धि या उनकी बिल्लियों के तालु की सीमा। यह है कि हम अपने सूअरों के लिए एक सूखे फ़ीड या गीले भोजन का एक ही स्वाद अपने जीवन के एक बड़े हिस्से के लिए पेश करते हैं। और यदि एक बिल्ली लंबे समय तक एक स्वाद, सुगंध या बनावट का अनुभव करती है, तो यह बहुत अधिक होगी कठिन है कि सूट एक नए भोजन प्रस्ताव के लिए, क्योंकि यह एक बहुत सख्त और छोटे विविध भोजन दिनचर्या के लिए चिपक गया होगा।

अनुकूली क्षमता और हमारी बिल्लियों की घातक लचीलापन में सुधार करने के लिए, हमें प्रारंभिक आहार अनुकूलन में निवेश करना होगा। सभी felines उनके ताल और उनके व्यक्तिगत स्वाद के मानदंड निर्धारित करते हैं जीवन के पहले 6 या 7 महीने . इस अवधि के दौरान, वे अलग-अलग aromas, स्वाद, बनावट और शुष्क और नम भोजन के रूपों की कोशिश करने के लिए अधिक predisposed हैं। और अगर हम आपके बच्चे के आहार में इस किस्म की पेशकश करते हैं, तो हम बड़ी भोजन सहनशीलता के साथ एक वयस्क बिल्ली का बच्चा तैयार करेंगे और आपके दिनचर्या में बदलाव स्वीकार करने के लिए एक बेहतर पूर्वाग्रह बनाएंगे।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली के भोजन को कैसे बदलें? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वियतनामी सुअर को खिलाानावियतनामी सुअर को खिलााना
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
भोजन पर बिल्लियों की इंद्रियांभोजन पर बिल्लियों की इंद्रियां
बिल्लियों मछली खा सकते हैं?बिल्लियों मछली खा सकते हैं?
बिल्लियों में दस्त - कारण, उपचार और घरेलू उपचारबिल्लियों में दस्त - कारण, उपचार और घरेलू उपचार
भोजन पर बिल्लियों की प्राथमिकताओंभोजन पर बिल्लियों की प्राथमिकताओं
कुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाते हैंकुपोषित बिल्ली वसा कैसे बनाते हैं
बिल्ली की भोजनबिल्ली की भोजन
बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं?बिल्लियों पास्ता खा सकते हैं?
» » बिल्ली के भोजन को कैसे बदलें?
© 2022 TonMobis.com