Mantis religiosa उनकी देखभाल कैसे करें?

स्वाद के बारे में कुछ भी नहीं कहा जाता है ... भले ही वे विश्वास नहीं करना चाहते हैं! ऐसे लोग हैं जो प्रार्थना मंथिस को उठाना पसंद करते हैं ... और हमारे ब्लॉग से सभी प्रकार के जानवरों और पालतू जानवरों में विशेष रूप से हम आपको यह करने के बारे में कुछ सुझाव देते हैं। उन्हें ताटादीओस, मंबोरेटा, मटाकाबल्लो, कॉम्पियोजोस, सांता टेरेसा, कैबेलिटो डेल डायब्लो, आदि के नाम से भी जाना जाता है।

मैंटिस-धार्मिक

आपको इस आलेख में मिलेगा []

प्रार्थना मंटिस कैसे हैं?

प्रार्थना मंटिस अमेरिका, यूरेशिया और अफ्रीका में पाए जाने वाले कीड़े हैं। के बारे में 4 से 6 सेमी की मध्यम आकार छाती, पतली एंटीना लंबाई है, वह उसके सिर 180 डिग्री हो जाता है और अगले पांव कांटा जो उस वक्त शिकार विषय के साथ अपने सिर की ओर मुड़ा हुआ है।

प्रार्थना मंथिस का रंग हरे से भूरे रंग तक जाता है, विभिन्न रंगों के साथ जब तक यह वयस्क के समय रहता है, जहां यह निवास के अनुसार लगभग पीला तक पहुंच जाता है। यदि इसका आवास हरी घास है तो यह हिरण होगा, जबकि यदि यह शुष्क भूसे के साथ स्थानों में रहता है तो वे अधिक पीले रंग के होते हैं।

वे एक साल तक रहते हैं, वे विकसित होने के छह गुना आगे बढ़ते हैं।

धार्मिक मंटिस कैसे फ़ीड करते हैं?

mantis139

क्योंकि यह है कि प्रार्थना है लगता है उसका नाम मैंटिस है, बस उसके सामने पंजे शिकार पकड़े साथ जो लगभग स्थिर प्रतीक्षा करने के लिए। वे बहुत तेज़ हैं, वे मक्खियों को भी उड़ सकते हैं।

प्रार्थना मंटिस, साथ ही कीड़े, छिपकली, मेंढक, पतंग, हमिंगबर्ड, छोटे चूहों के बीच क्या खाते हैं। कैद में उन्हें जीवित या मृत जानवरों के साथ खिलाया जा सकता है जब तक कि वे अपने सामने के पैरों के करीब लाए जाएं।

चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है जब उनकी त्वचा चलती है तो वे नहीं खाते हैं। आपको पानी के साथ स्प्रे करना होगा जहां आपके पास कीट है और पानी के साथ एक टोपी रखें।




जब उन्होंने अवशेषों को खाया, तो हर दिन वह स्थान जहां मंटिस स्थापित किए जाते हैं, साफ हो जाना चाहिए, उनके विच्छेदन छर्रों की तरह हैं। ऐसा करने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह से धोएं, इसे ठीक करना महत्वपूर्ण है।

वे पुन: उत्पन्न कैसे करते हैं?

mantisja3

पुरुष और मादा एक साथ आने का एकमात्र समय तब होता है जब वे पुनरुत्पादन करने जा रहे हैं। मादा पुरुषों को आकर्षित करने के लिए फेरोमोन से गुजरती है, लेकिन उन्हें खाने के लिए आम बात है।

पुरुष मादाओं के साथ जननांग संरचनाओं से संपर्क करता है और अपने इंटीरियर में शुक्राणुरोधी जमा करता है। अंडे शरद ऋतु में और वसंत में हैच में रखे जाते हैं। अंडे एक शाखा पर एक प्रकार की थूक की तरह दिखते हैं। यह एक सूखता है और 200 से 300 अंडे के बीच रह सकता है, हालांकि वे कुछ तो हैं जो उनके बीच नरभक्षण के कारण जीवित रहने जा रहे हैं।

लिंगों की पहचान करने के लिए, हमें यह जानना है कि महिलाओं के निचले भाग में छह खंड हैं और पुरुषों के आठ हैं। यह जानना महत्वपूर्ण है कि क्या हम उन्हें पुन: पेश करना चाहते हैं।

क्या धार्मिक मंथिस खतरनाक हैं?

इस कीट की सुंदरता और दूसरों के साथ आक्रामकता यह कई लोगों के लिए आकर्षक बनाती है। बहुत से लोग मानते हैं कि वे खतरनाक हैं, इसके विपरीत, वे फायदेमंद हैं क्योंकि यह एक कीट शिकारी है।

उन्हें ध्यान से संभालने के लिए याद रखें और विशेष रूप से त्वचा को बदलते समय उन्हें स्पर्श न करें।

प्रार्थना मंथिस कहां उठाया जाए?

मैंटिस-religiosa_600

एक प्रार्थना मंथियों को एक कंटेनर में लगभग 15 सेमी 15 सेंटीमीटर में रखा जाना चाहिए। अच्छी तरह से एक सुरक्षित ढक्कन के साथ हवादार, कभी भी कंटेनर का उपयोग न करें जिसमें रसायन शामिल है। एक जाल रखें ताकि वे पालन या टहन कर सकें।

कभी दो प्रार्थना मंटिस एक साथ नहीं है क्योंकि वे एक दूसरे को खाते हैं, वे हमेशा हमला करेंगे क्योंकि वे शिकारियों हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डचशुंड नहीं चल सकता हैडचशुंड नहीं चल सकता है
बिना किसी कारण के बेल्जियम चरवाहा थक गया हैबिना किसी कारण के बेल्जियम चरवाहा थक गया है
बिल्ली मैन कॉननबिल्ली मैन कॉनन
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
पालतू कहानियां: नागासाकी कुत्ते की निरंतर खोजपालतू कहानियां: नागासाकी कुत्ते की निरंतर खोज
Budgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयनBudgies के प्रजनन के लिए रंगों का चयन
मंगोलिया allocricetulus curtatus के बौने होगस्टरमंगोलिया allocricetulus curtatus के बौने होगस्टर
कठफोड़वाकठफोड़वा
दुनिया में सबसे बड़ी कीड़ेदुनिया में सबसे बड़ी कीड़े
एनाकोंडा की 4 प्रजातियांएनाकोंडा की 4 प्रजातियां
» » Mantis religiosa उनकी देखभाल कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com