8 पशु जो प्रकृति में खुद को छेड़छाड़ करते हैं

8 जानवर जो प्रकृति में खुद को छेड़छाड़ करते हैं

छद्म रूप एक प्राकृतिक तरीका है कि कुछ जानवरों के पास है शिकारियों से बचाने के लिए. इस तरह, वे प्रकृति में छिपाने के लिए छिपाते हैं। ऐसे अन्य जानवर हैं जो विपरीत होने के लिए छेड़छाड़ करते हैं, अपने शिकार से पहले अनजान हो जाते हैं और वे भाग नहीं जाते हैं। यह savannas में शेरों या तेंदुए का मामला है।

पशु छिद्रण को बुलाए जाने के लिए तकनीकी शब्द है crypsis, यूनानी से व्युत्पन्न एक शब्द और इसका मतलब है ldquo-ocultordquo- ओ ldquo- क्या छुपा है-। विभिन्न प्रकार के मूल क्रिप्सिस हैं: अस्थिरता, रंग, पैटर्न और गैर-दृश्य।

की एक बड़ी भीड़ है जानवर जो प्रकृति में खुद को छेड़छाड़ करते हैं, लेकिन ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको 8 सबसे लोकप्रिय लोगों को दिखाने जा रहे हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: 8 सर्वश्रेष्ठ नानी कुत्तों
सूची

फ्लैट पूंछ gecko

यह मेडागास्कर गीको, एक जानवर है जो पेड़ में रहता है और केवल तब से नीचे आता है जब वे अंडे डालने जा रहे हैं। उनके पास एक है पेड़ों की पत्तियों की तरह दिखते हैं इसलिए वे पूरी तरह से पर्यावरण में मिश्रण कर सकते हैं जिसमें वे रहते हैं।

फ्लैट पूंछ gecko

छड़ी कीट

वे लम्बी हैं, छड़ी की तरह कीड़े हैं, कुछ पंख हैं और झाड़ियों और पेड़ों में रहते हैं। दिन के दौरान वे खुद को बचाने के लिए वनस्पति के बीच छुपाते हैं शिकारियों और रात में वे खाने और साथी के लिए बाहर जाते हैं। निस्संदेह, छड़ी कीट जानवरों में से एक है जो प्रकृति में सबसे अच्छा छिद्र है, iexcl- सुनिश्चित करें कि एक बार आप एक से अधिक हो गए हैं और आपने भी ध्यान नहीं दिया है!

छड़ी कीट

सूखी पत्ता तितली

वे तितलियों का एक प्रकार हैं जिनके पंख भूरे रंग के पत्ते जैसा दिखते हैं, इसलिए उनका नाम और जो प्रकृति में छिद्रित जानवरों की सूची में भी हैं। वे पेड़ की पत्तियों के साथ खुद को छिड़कते हैं और इस तरह वे उन पक्षियों के खतरे से बचते हैं जो उन्हें खाना चाहते हैं।

सूखी पत्ता तितली

कीट पत्ता

वे पंखों के साथ कीड़े हैं और उनके पास हरी पत्तियों का आकार और रंग होता है. वनस्पति में पूरी तरह से यह छिड़काव और उन शिकारियों से बचें जो उन पर हमला करना चाहते हैं। एक जिज्ञासु तथ्य के रूप में, हम कह सकते हैं कि अब तक पत्ती कीड़े के कोई पुरुष नहीं पाए गए हैं, iexcl- सभी मादाएं हैं! तो, Iquest- वे कैसे पुनरुत्पादन करते हैं? वे इसे पार्टनोजेनेसिस के माध्यम से करते हैं, प्रजनन की एक विधि जो उन्हें एक उर्वरक अंडे को विभाजित करने और एक नया जीवन विकसित करने की अनुमति देती है। इस तरह, और जैसे कि मादा लिंग खेल में नहीं आता है, नई कीड़े हमेशा महिलाएं होती हैं।

कीट पत्ता

उल्लू




इन रात्रिभोज raptors वे अपने पर्यावरण के अनुकूल होने के कारण उनके पंख के लिए धन्यवाद, जो पेड़ों की छाल के समान है जहां वे आराम करते हैं। उल्लू की किस्मों की एक बड़ी भीड़ है और प्रत्येक व्यक्ति की उत्पत्ति के स्थान पर अपनी विशेषताओं को अनुकूलित किया जाता है। एक पालतू जानवर के रूप में उल्लू होने की तरह यह जानने के लिए ExpertoAnimal द्वारा ब्राउज़ करना जारी रखें।

उल्लू

एक प्रकार की मछली

समुद्र तल पर भी हम जानवरों को पाते हैं जो पूरी तरह से अपने पर्यावरण के साथ छेड़छाड़ करते हैं। कटलफिश सेफलोपोड हैं जो किसी भी पृष्ठभूमि के साथ पूरी तरह मिश्रित होते हैं आपकी त्वचा की कोशिकाओं में उनके रंग को बदलने की क्षमता होती है अनुकूलित करने और अनजान जाने के लिए।

एक प्रकार की मछली

भूत मंथिस

अन्य कीड़ों की तरह, यह मंथिस यह एक सूखे पत्ते की तरह दिखता है, शिकारियों के सामने एक भूत की तरह गायब होने के लिए यह सही बनाता है और इसलिए, उन जानवरों का हिस्सा बनने के लिए जो प्रकृति में सबसे अच्छा छेड़छाड़ करते हैं।

भूत मंथिस

पाग्मी समुद्रतट

यह अच्छा समुद्री जानवर है कोरल के रूप में एक ही पहलू जिसमें यह छुपाता है. यह बहुत अच्छी तरह से छुपाता है, कि यह शुद्ध मौके से खोजा गया था। इस तरह, जानवरों की सूची का हिस्सा होने के अलावा, जो कि सबसे अच्छा छिद्र है, वे भी दुनिया के सबसे छोटे जानवरों में से एक बनते हैं।

पाग्मी समुद्रतट

ये जानवरों के कुछ उदाहरण हैं जो प्राकृतिक में छिपाते हैं लेकिन कई और भी हैं। iquest- अन्य जानवर जो प्रकृति में खुद को छेड़छाड़ करते हैं क्या आप जानते हैं? iexcl- अपनी टिप्पणी छोड़ दो!

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 8 जानवर जो प्रकृति में खुद को छेड़छाड़ करते हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
शेर की भोजनशेर की भोजन
Tributo al perro-Tributo al perro-
अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़अपने पालतू जानवर के लिए छेड़छाड़
एक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्गएक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्ग
एक पालतू जानवर के रूप में उल्लूएक पालतू जानवर के रूप में उल्लू
गिरगिट के बारे में जिज्ञासागिरगिट के बारे में जिज्ञासा
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
आलसी भालू इतनी धीमी क्यों हैआलसी भालू इतनी धीमी क्यों है
एंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavidaएंडियन भालू विलुप्त होने के लिए मत देना #pontelosanteojosporlavida
आलसी भालू की भोजनआलसी भालू की भोजन
» » 8 पशु जो प्रकृति में खुद को छेड़छाड़ करते हैं
© 2022 TonMobis.com