स्कॉटिश महल किराए पर कैसे लें


शिक्षा

आपके द्वारा होस्ट की जाने वाली घटना के प्रकार, जिस राशि को आप खर्च करना चाहते हैं और आपके द्वारा अपेक्षित मेहमानों की संख्या के आधार पर अपनी आवश्यकताओं का निर्धारण करें। ध्यान में रखने वाली चीजें हैं: क्या यह एक छोटा सा परिवार पुनर्मिलन या पेशेवरों का एक बड़ा समूह है? आपको अपनी जरूरतों का ख्याल रखने के लिए बहुत से कर्मचारियों की आवश्यकता होगी या केवल कुछ लोग? क्या आप खुश भोजन चाहते हैं या अपना खाना पका सकते हैं? क्या आप हाइलैंड्स या लोलैंड्स अनुभव में महल में रहना चाहते हैं, जिसे आप ढूंढ रहे हैं? क्या आप सड़क के बाहर के क्षेत्र में रुचि रखते हैं, या आपको किसी बड़े शहर या हवाईअड्डे के पास जगह चाहिए? आप अपने मेहमानों को क्या पेश करना चाहते हैं इसके बाहर क्या गतिविधियां? अपनी घटना के लिए तिथि चुनें और कई वैकल्पिक तिथियां जो काम करती हैं - लोकप्रिय महल अक्सर तेज़ी से भर जाते हैं।

आरक्षित महलों में विशेषज्ञता रखने वाली विभिन्न यात्रा या बुकिंग एजेंसियों की पहचान करें। आप इन एजेंसियों में से कई ऑनलाइन खोज सकते हैं। ज्यादातर मामलों में, मालिकों के साथ सीधे बुक करने के लिए एजेंसी के माध्यम से बुक करना सर्वोत्तम होता है। कंपनियां स्कॉटलैंड और ग्रेट ब्रिटेन के कानूनों के एक समूह द्वारा बंधी हुई हैं - नतीजतन, यदि आप एक निजी समझौते में प्रवेश करते हैं तो आपके कानूनी और वित्तीय अधिकार अधिक सुरक्षित होंगे।

बेहतर व्यापार ब्यूरो जैसे एजेंसी के माध्यम से बुकिंग कंपनी के प्रमाण-पत्र देखें, यह देखने के लिए कि वे विश्वसनीय और सम्मानित हैं या नहीं। आप एक पेशेवर एजेंसी के साथ समय और पैसा खोने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।

एजेंटों को आपकी जरूरतों को जानने दें। वे जानना चाहते हैं कि कितने लोगों को आवास, कितने रातों, स्थान वरीयताओं को, उनके भोजन की जरूरत है क्या कर रहे हैं, क्या सेवा के स्तर की आवश्यकता कर सकते हैं और किसी विशेष विस्तार की आवश्यकता होगी की जरूरत है - इस तरह के गोल्फ कोर्स के लिए निकटता के रूप में । उन्हें वह राशि जाननी होगी जो वे भुगतान करने के इच्छुक हैं और यदि यह राशि परक्राम्य है।




अपनी जरूरतों को पूरा करने वाले महलों की सूची की सावधानीपूर्वक समीक्षा करें। एजेंसी से उन ग्राहकों के नामों और पतों के लिए पूछें जो पहले से ही महलों में रहे हैं। पिछले ग्राहकों से संपर्क करें और प्रश्न पूछें - अच्छी हालत में महल था? क्या यह एक अच्छी सेवा थी? क्या वे सब कुछ विज्ञापन था? क्या आपको अपना अनुभव पसंद आया?

प्रत्येक संपत्ति की जांच करने के बाद, प्राथमिकता के क्रम में इसे दो या तीन गुणों और वर्गीकरण में कम करें।

एक एजेंसी चुनें और विवरण पर चर्चा करें। शुल्क कितना है और एजेंसी किस भुगतान विधि को स्वीकार करेगी? यदि आवश्यक हो, तो आपको कितनी देर तक रद्द करने की आवश्यकता है, और क्या रद्दीकरण शुल्क है? अगर ऐसी संपत्ति में कोई समस्या है जो आपको अपना आयोजन करने से रोकती है, जैसे एजेंसी सही काम करने के लिए? आपके मेहमानों को क्या दस्तावेज और यात्रा व्यवस्था करना होगा और एजेंसी के लिए उपयोगी हो सकता है? प्रश्नों और चिंताओं के साथ एक नोटबुक रखें जिसे हम प्रक्रिया के रूप में संदर्भित कर सकते हैं और प्रत्येक एजेंट या कर्मचारी का नाम प्राप्त कर सकते हैं जो कुछ वादा करता है।

विवरण को अंतिम रूप दें। एक बार जब आप किसी संपत्ति के प्रति प्रतिबद्धता लेते हैं, तो अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से पहले सभी आवश्यकताओं को ध्यान से पढ़ें। अपनी फाइलों के लिए सबकुछ की प्रतियां रखें। पुष्टिकरण और अंतिम स्वभाव के लिए अपनी संपर्क जानकारी, जमा करने की तिथियां और मील का पत्थर दोबारा जांचें। यह निर्धारित करें कि आपका संपर्क किस बिंदु पर होगा और नियमित रूप से उनके साथ संपर्क में रहेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जब सार्वजनिक आयोजन में बच्चे दुर्व्यवहार करते हैं तो क्या करेंजब सार्वजनिक आयोजन में बच्चे दुर्व्यवहार करते हैं तो क्या करें
हॉस्टल कैसे खोजेंहॉस्टल कैसे खोजें
एक कुत्ते को कैसे सिखाया जाए ताकि मेज पर खाना न आदेश दिया जा सकेएक कुत्ते को कैसे सिखाया जाए ताकि मेज पर खाना न आदेश दिया जा सके
दक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनेंदक्षिण डकोटा में एक वैकल्पिक शिक्षक कैसे बनें
बिना अंतरराष्ट्रीय यात्रा को अपनाने के लिए कैसे सुनिश्चित करेंबिना अंतरराष्ट्रीय यात्रा को अपनाने के लिए कैसे सुनिश्चित करें
सैन डिएगो में होटल की तुलना कैसे करेंसैन डिएगो में होटल की तुलना कैसे करें
बच्चे जो गोद ले सकते हैं?बच्चे जो गोद ले सकते हैं?
नियोक्ताओं को कर पहचान संख्या क्यों चाहिएनियोक्ताओं को कर पहचान संख्या क्यों चाहिए
ऑरलैंडो में सार्वभौमिक स्टूडियो के लिए टिकट कैसे प्राप्त करेंऑरलैंडो में सार्वभौमिक स्टूडियो के लिए टिकट कैसे प्राप्त करें
मोटेल और होटल सितारों को रेट कैसे करेंमोटेल और होटल सितारों को रेट कैसे करें
» » स्कॉटिश महल किराए पर कैसे लें
© 2022 TonMobis.com