ऑनलाइन एयरलाइन टिकट खरीदने के बारे में

तथ्य

Expedia.com, Travelocity.com, Cheaptickets.com और Sidestep.com हवाई टिकट समझौते की ऑनलाइन खरीद के लिए सबसे बड़ी वेबसाइटों में से चार हैं। ग्राहक इन साइटों तक पहुंच सकते हैं और अपनी यात्रा की शुरुआत और समाप्ति तिथियों की तारीख डाल सकते हैं। संक्षेप में, ये तिथियां तब होती हैं जब ग्राहक अपने मूल हवाई अड्डे से बाहर निकलना चाहता है और हवाई अड्डे पर लौटना चाहता है। तो ये साइटें विभिन्न एयरलाइन वेबसाइटों की खोज करने और उड़ानों के लिए सबसे सस्ती कीमतों को देखने के लिए उपलब्ध हैं। कीमतें वर्ष के समय, एयरलाइन, और बंद हो जाता है, यात्रा के समय की संख्या जैसे ही यात्रा से पहले यात्रा शुरू होता है किया गया जैसी चीजों की एक किस्म पर आधारित हैं।

तथ्य

एक सौदा शिकार यात्रा के लिए एक और महान साइट airfarewatchdog.com है। यह वेबसाइट टिकट के लिए सबसे कम कीमत के लिए ऑनलाइन कहां जाना है इस बारे में सलाह प्रदान करती है। उपभोक्ता अपने शहर या शहर में उड़ रहे हैं। बिक्री के लिए शहरों की एक सूची एयरलाइन की वेबसाइट या यात्रा के साथ खुली होगी जो उस कीमत पर टिकट बेचती है। ग्राहक उस साइट पर जा सकता है और बहुत कम कीमत के लिए टिकट खरीद सकता है।


जोखिम कारक

सभी एयरलाइनों पर सभी यात्रा वेबसाइटें नहीं खोजती हैं। वास्तव में, अधिकांश यात्रा वेबसाइटें नहीं होती हैं। यही कारण है कि एयरलाइनों की वेबसाइटों पर एयरलाइन टिकटों के लिए खरीदारी करना महत्वपूर्ण है जो अक्सर हवाईअड्डे के अंदर और बाहर उड़ान भरते हैं, या घर के लिए एक हवाई अड्डा है। अक्सर, एयरलाइन पर एक ही जगह सबसे सस्ता टिकट है। यात्रा वेबसाइटों की तलाश करने के लिए कई बार और अधिक उपयोगी हो सकता है, और फिर बेहतर सौदों की जांच के लिए प्रत्येक एयरलाइन की वेबसाइटों पर जा सकते हैं।

समय सीमा


2007 के पतन में, अधिकांश प्रमुख एयरलाइंस ने पेपर टिकट जारी करना बंद कर दिया। "यह इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (आईएटीए) के अनुसार एक चाल है कि विमान सेवा उद्योग के बारे में $ 3 बिलियन एक साल बचाने के लिए आशा की जाती है था।

लाभ

एयरलाइन उद्योग और उपभोक्ता धन को बचाने के अलावा, एयरलाइन टिकट ऑनलाइन एयरलाइनों को बेहतर टिकट राजस्व रिकॉर्ड की संभावना प्रदान करते हैं। आईएटीए के मुताबिक, 2007 के पतन में, बिकने वाले हर दो टिकटों में से एक इलेक्ट्रॉनिक टिकट था। टिकट भी अभी भी व्यवसाय में ट्रैवल एजेंसियों के लिए लाभ है क्योंकि यह टिकट प्रिंटर के लिए की आवश्यकता समाप्त, कागज टिकट और टिकट वितरण को बनाए रखने रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
विमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर अपने कुत्ते के साथ कैसे यात्रा करें
विमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करेंविमान पर मेरी बिल्ली के साथ कैसे यात्रा करें
अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?
पालतू जानवरों के साथ फ्लाईपालतू जानवरों के साथ फ्लाई
एयरलाइन किरायों की निगरानी कैसे करेंएयरलाइन किरायों की निगरानी कैसे करें
विमान के अंदर अपने प्यारे के साथ कैसे यात्रा करें?विमान के अंदर अपने प्यारे के साथ कैसे यात्रा करें?
क्या आप कोलंबिया से अपने पालतू जानवर के साथ उड़ते हैं? यही आपको ध्यान में रखना चाहिएक्या आप कोलंबिया से अपने पालतू जानवर के साथ उड़ते हैं? यही आपको ध्यान में रखना चाहिए
कम फ्लायर के लिए टिप्सकम फ्लायर के लिए टिप्स
कैसे पता लगाएं कि एयरलाइनों की कीमत टिकटों की उड़ान कैसे करती हैकैसे पता लगाएं कि एयरलाइनों की कीमत टिकटों की उड़ान कैसे करती है
ऑरलैंडो में सार्वभौमिक स्टूडियो के लिए टिकट कैसे प्राप्त करेंऑरलैंडो में सार्वभौमिक स्टूडियो के लिए टिकट कैसे प्राप्त करें
» » ऑनलाइन एयरलाइन टिकट खरीदने के बारे में
© 2022 TonMobis.com