आरक्षण के बिना कैसे यात्रा करें


शिक्षा

अपनी यात्रा पर एक गाइड ले लो। गंतव्य के आधार पर, गाइड की एक श्रृंखला हो सकती है जो रास्ते के प्रत्येक चरण के लिए सलाह और सिफारिशें प्रदान करती है। लोनली प्लैनेट या फोडर गाइड जैसे मार्गदर्शिका आवास पर विशेष सलाह देते हैं, विशेष रूप से, और उनकी सिफारिशें ईमानदार से प्रमाणित होती हैं। आर्थिक और विलासिता, गाइड प्रत्येक स्थिति के लिए विकल्पों की विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं, और परिवहन के विभिन्न तरीकों पर विस्तृत सलाह भी देते हैं। हाथ में एक गाइड के साथ, आप कभी भी व्यावहारिक, अच्छी तरह से सूचित, अंतिम मिनट के निर्णय करने से दूर नहीं होंगे।

सड़क पर रिजर्व जब यह समझ में आता है। यदि आप जानते हैं कि आप अगले दिन या बाद में उसी दिन कहां बनना चाहते हैं, तो आवास की तलाश करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें और सीधे कमरे को आरक्षित करने के लिए होटल को कॉल करें। यह एक कठोर विमान के बिना कमरे बनाने के लिए एक प्रभावी तरीका है। यह आपके आवास से संबंधित नीतियों और विनियमों को खोजने में मदद करता है, क्योंकि आपकी बुकिंग भटकियां अपेक्षा से अधिक समय तक नहीं रह सकती हैं, या यह एक दिन में गायब हो सकती है।




अपनी कल्पना का पालन करें। शायद आरक्षण के बिना यात्रा का सबसे पुरस्कृत हिस्सा यह है कि आप जो चाहते हैं उसे ठीक करने की क्षमता है। यदि आप एक अप्रत्याशित तटीय शहर पर ठोकर खा चुके हैं और एक या दो सप्ताह रहने का फैसला किया है, तो कोई समस्या नहीं है - कि आप अपनी उड़ान याद नहीं करते हैं, या अन्यथा होटल बुक करने के लिए, क्योंकि वे अभी तक बुक नहीं किए गए थे। आजादी का यह तत्व लगभग डरावना है, क्योंकि कभी-कभी आप आगे बढ़ने या अगली जगह पर जाने की आवश्यकता महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह आपको जितनी देर चाहें उतनी देर तक रहने की अनुमति देता है।

अपने दोस्तों और परिवार पर भरोसा करें। यदि आप परिवार या करीबी दोस्तों के साथ क्षेत्र में हैं, तो ट्रेनों, बसों, विमानों या होटल के लिए बुकिंग छोड़ दें और केवल दौड़ या कमरे में ही जाएं। परिवहन और आवास की उपलब्धता यात्रा को तैयार करने का एक दिलचस्प तरीका है, इसलिए यदि आप चाची जेमी के घर में दो हफ्ते खर्च करते हैं और फिर दादी के सप्ताहांत में बस जाते हैं क्योंकि यह तब होता है जब आप सवारी कर रहे हों दोनों के बीच, आपने एक दिलचस्प और अप्रत्याशित यात्रा की है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हॉस्टल कैसे खोजेंहॉस्टल कैसे खोजें
Aaa हीरा क्या है?Aaa हीरा क्या है?
सैन डिएगो में होटल की तुलना कैसे करेंसैन डिएगो में होटल की तुलना कैसे करें
एक मुफ्त होटल में कैसे रहेंएक मुफ्त होटल में कैसे रहें
प्योर्टो बैरियोस, ग्वाटेमाला में होटलप्योर्टो बैरियोस, ग्वाटेमाला में होटल
मियामी में होटल कैसे बुक करेंमियामी में होटल कैसे बुक करें
एक ट्रैवल एजेंट बनने के लिए पाठ्यक्रमएक ट्रैवल एजेंट बनने के लिए पाठ्यक्रम
आप होटल के कमरे को बदल या रद्द कर सकते हैं?आप होटल के कमरे को बदल या रद्द कर सकते हैं?
गुका, सर्बिया और परिवेशगुका, सर्बिया और परिवेश
क्या चीजें बजट यात्रियों को आकर्षित करती हैं?क्या चीजें बजट यात्रियों को आकर्षित करती हैं?
» » आरक्षण के बिना कैसे यात्रा करें
© 2022 TonMobis.com