पैराकेट के लिए पिंजरे में क्या ध्यान रखना चाहिए

बुनियादी ढांचा

यह कुछ पीढ़ी रही है क्योंकि बड्डी ने कैद में नस्ल पैदा करना शुरू कर दिया है और हमारी कंपनी को बहुत अच्छी तरह अनुकूलित करने में कामयाब रहा है। इसका मतलब यह नहीं है कि, उन्हें स्थानांतरित करने में सक्षम होने के लिए स्वयं की एक जगह की आवश्यकता नहीं है।

ऐसा करने के लिए, हम ऑस्ट्रेलियाई budgies मैनुअल के इस हिस्से में देखेंगे, तत्व क्या हैं जो हमें बुनियादी ढांचे स्तर पर हमारे पैराकेट प्रदान करना होगा।

यहां हम देखेंगे, उदाहरण के लिए कि पिंजरे को कुछ छोटी उड़ानों की अनुमति देने के लिए काफी व्यापक होना चाहिए।

एक या कई पैराकेट को समायोजित करने के लिए अन्य समाधान भी हैं, जिनमें से हम बड़े अनुपात, इनडोर या आउटडोर एवियरी के पिंजरे और आखिरकार कृत्रिम पेड़ के बीच चुन सकते हैं।

के इन तत्वों में से प्रत्येक के continuaciГіn caracterГsticas पर संक्षिप्त नजर डालते हैं, यह समझा जा रहा है कि elecciГіn, उपलब्ध funciГіn अंतरिक्ष और पैसे में realizarГЎ है पर विचार tambiГ © n quГ © कि हम क्या प्राप्त करने के लिए इन simpГЎticos psitГЎcidos करना चाहते हैं।

पैराकेट के पिंजरे

एक बार जब आप घर पर बड्डी लेते हैं तो यह मुख्य चिंताओं में से एक होगा: उचित पिंजरे कैसे होगा।

संदेह हमेशा के संबंध में जाते हैं: आदर्श आदर्श? गोल या वर्ग? क्या रंग? किस सामग्री से?, कई अन्य चीजों के बीच।

पहली बात यह है कि हमें अपनी उंगलियों के अधिग्रहण से पहले ध्यान में रखना चाहिए, यह सवाल हल करना है कि वे कहाँ रहेंगे।

दुकानों में पैराकेट को समायोजित करने के लिए विभिन्न आकार और आयामों के विभिन्न कमरे हैं।

सबसे अच्छा रूप निस्संदेह आयताकार, क्षैतिज विकास है, क्योंकि यह अंतरिक्ष के बेहतर उपयोग की अनुमति देता है।

ध्यान रखें कि पक्षी क्षैतिज रूप से उड़ते हैं और इसलिए, इस प्रकार के पिंजरे, यदि पर्याप्त बड़े होते हैं, तो उन्हें उड़ने की अनुमति मिलती है।

पिंजरे हमारे पैराकेट का घर होना चाहिए, एक जगह जहां वह सुरक्षित और आरामदायक महसूस करता है, न कि जेल।

जैसा कि हम पहले ही संकेत दे चुके हैं, पिंजरे को आवश्यकताओं की एक श्रृंखला को पूरा करना होगा जिसे हम नीचे विस्तार से देखेंगे।

आकार

एक पिंजरे में एक पैराकेट देखने से कुछ भी दुखद नहीं है जहां वह मुश्किल से अपने पंख खोल सकता है। पैराकेट कभी अकेले नहीं होना चाहिए! इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि चयनित पिंजरे आराम से जोड़े को समायोजित करने के लिए पर्याप्त विशाल हो।

ऐसा करने के लिए, पिंजरे में कम से कम 60 x 40 के उपाय और 40 सेमी की ऊंचाई होनी चाहिए। के रूप में mГЎs बड़ा बेहतर, ज़ाहिर estГЎ की, लेकिन सिद्धांत रूप में समान आकार के एक पिंजरे पर्याप्त एक जोड़े के लिए है, बशर्ते कि वे कई घंटे के लिए पिंजरे हर dГas छोड़ दो और habitaciГіn चारों ओर स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने के लिए अवसर है। यदि पिंजरे में दो से अधिक पैराकेट रहते हैं, प्रत्येक के लिए (प्रत्येक पैराकेट के लिए, प्रत्येक जोड़े के लिए नहीं) इन उपायों को 25% तक बढ़ाया जाना चाहिए। यही है, दो जोड़ों के लिए, एक उचित पिंजरे 90 x 60 x 60 सेमी मापेंगे। कम से कम

मैं दोहराता हूं कि ये उपाय केवल तभी पर्याप्त हैं जब पैराकेट कमरे के चारों ओर कई घंटों तक रिहा किए जाते हैं।

यदि आप उन्हें उड़ाने नहीं दे सकते (या चाहते हैं), तो आपको एक एवियरी की आवश्यकता है। इस अधिग्रहण की भी सिफारिश की जाती है यदि आप चार से अधिक नमूनों के पैराकेट्स (हालांकि आप उन्हें उड़ाने के लिए छोड़ देते हैं) का एक छोटा सा समूह रखने की योजना बनाते हैं।

सैद्धांतिक रूप से उन्हें कई अलग-अलग कोशिकाओं में रखना संभव है, लेकिन उन्हें «सभी एक साथ» रखना आसान है। एक इनडोर एवियरी को बदसूरत नहीं होना चाहिए, बहुत सजावटी मॉडल हैं, और विशेष रूप से यदि आप इसे स्वयं बनाते हैं, तो यह कई अलग पिंजरों की तुलना में अधिक महंगा नहीं होगा।

फॉर्म

राउंड पिंजरे पैराकेट्स के लिए उपयुक्त नहीं हैं, क्योंकि उनके पास कोनों में भागने की आदत होती है जब कुछ उन्हें डराता है, और एक गोल पिंजरे में भी वे आसानी से विचलित होते हैं। नतीजा व्यवहार में बदलाव हो सकता है, और कम से कम, एक डरावना और अविश्वासपूर्ण पैराकेट। सबसे अच्छा पिंजरा उच्च से अधिक लंबा है, क्योंकि छोटी छोटी दूरी उड़ सकती है। वे आमतौर पर ऊपर की ओर उड़ते नहीं हैं, इसलिए बहुत अधिक पिंजरे लेकिन छोटी चौड़ाई / लंबाई हमेशा बहुत छोटी होती है। पैराकेट निचले भाग का उपयोग नहीं करेंगे। महलों के रूप में अत्यधिक सजाए गए पिंजरे नहीं हैं, मेहराब, बालकनी आदि के साथ सजाए गए, बहुत सुविधाजनक हैं। यद्यपि सिद्धांत में ये सजावट सुंदर लग सकती हैं, वे सफाई को कठिन बनाते हैं, और तेज कोनों या संकीर्ण कोनों अपने निवासियों के लिए गंभीर खतरे का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके अलावा इन सजावटी पिंजरे, अगर उनके कुछ गहने लकड़ी से बने होते हैं, तो लंबे समय तक अपने निवासियों के तेज चोटियों का प्रतिरोध नहीं करेंगे। सबसे अच्छी बात एक साधारण आयताकार आकार है।

बार्स

जब संभव हो, उन्हें प्लास्टिक नहीं बनाया जाना चाहिए। पैराकेट प्लास्टिक को काटने और सलाखों से बाहर ले जाएगा। इस तथ्य के अलावा कि औसत पिंजरे «पेलाडा» कुछ भी सुंदर है, पैराकेट भी इसके छोटे टुकड़े निगल सकता है, जो स्पष्ट रूप से उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। इसके अलावा, सफेद सलाखों से बचा जाना चाहिए, क्योंकि बाहर और पैराकेट के लिए दोनों ही उनके माध्यम से देखना मुश्किल है।

लकड़ी के पिंजरे अभ्यास में काम नहीं करते हैं, बड्डी उन्हें एक पल में तोड़ देंगे। इसके अलावा, लकड़ी के सलाखों को जहरीले वार्निश के साथ इलाज किया जा सकता है। सबसे अच्छा विकल्प स्टेनलेस स्टील सलाखों, जिंक लेपित नहीं है।

यह क्षैतिज, ऊर्ध्वाधर के बजाय सलाखों बीतने वाले सबसे अच्छा है, के बाद से तोता चढ़ाई करने के लिए पसंद है और asГ इसे खोजने mГЎs fГЎcil।

सलाखों के बीच की दूरी 8 से 13 मिमी के बीच होनी चाहिए, भले ही यह इस अलगाव से अधिक हो, जैसे कि यह उस तक नहीं पहुंच पाता है, पैराकेट्स को कुछ दुर्घटना का सामना करना पड़ता है। बहुत संकीर्ण द्वार पैराकेट को अपने पैरों, चोंच या यहां तक ​​कि पंखों को हुक करने का कारण बन सकते हैं। दूसरी तरफ, यदि बार बहुत दूर हैं, तो पिंजरे से बाहर निकलने की कोशिश करते समय पैराकेट उनके माध्यम से बच सकता है या अपने सिर को पकड़ सकता है।

दरवाजे

वे इतने बड़े होने चाहिए कि पैराकेट बिना किसी समस्या के उनके माध्यम से जा सके, और एक सुरक्षित बंद हो। आदर्श रूप से, यह पक्ष या नीचे खुलता है, अगर यह खुलता है तो यह खराब पक्षी पर गिर सकता है जब यह गुजरता है। और, आपके पास कितने और दरवाजे हैं, बेहतर! कल्पना कीजिए कि आप घोंसला या स्नान करना चाहते हैं, आपको पिंजरे के अंदर पहुंचने के लिए एक और दरवाजा चाहिए।

ट्रे

एक हटाने योग्य ट्रे सफाई की सुविधा प्रदान करता है। पिंजरे मंजिल पर एक ग्रिड है, तो इसे निकाल देना चाहिए क्योंकि तोता जमीन पर होना चाहते है, और अगर estГЎ pГЎjaros के लिए रेत से ढका, pequeГ ± लेने के रूप में वे पत्थर digestiГіn में मदद करने के लिए खाते हैं। इसके अलावा, इस व्यवहार को जंगली पैराकेट्स की जमीन पर भोजन की तलाश करने की आदत (घास के बीज) द्वारा समझाया गया है।

ट्रे के लिए सामग्री

तोता के पिंजरे की सफाई, अपने से निपटने में एक निर्णायक बिंदु हो जाएगा, क्योंकि यह हमारे तोता estГ © स्वस्थ प्राप्त होगा और उसके पिंजरे में एक अच्छा जीवन है।

इस बिंदु पर यह बहुत संभावना है कि मालिक आश्चर्यचकित होगा कि क्या उपयोग करना है- ВїArena, भूसा, newsprint ...? खैर, हम क्या कह सकते हैं कि विभिन्न सामग्रियां हैं जिनके साथ आप पिंजरे के ट्रे को कवर कर सकते हैं, सभी इसके फायदे और नुकसान के साथ।

पक्षियों के लिए रेत के साथ

विशेष दुकानों में पक्षियों के लिए रेत की पेशकश की जाती है, आम तौर पर अच्छी गंध देने के लिए एनीस या नींबू के तेल जैसे additives के साथ। कोट के लिए एक अच्छा opciГіn पिंजरे के नीचे, के रूप में यह higiГ © निको है, को अवशोषित कर लेता lГquidos और ademГЎs तोता यह में पाया pequeГ के रूप में छोटे पत्थरों और खोल के टुकड़े कि digestiГіn (में इन पत्थरों के साथ बीज पीसने की सुविधा के लिए निगलना ± में उसके पेट का एक हिस्सा, हिमस्खलन)।

दूसरी तरफ, रेत का जोखिम है : Parakeets पीड़ित irritaciГіn Craw अक्सर बड़ी मात्रा निगलना (जाहिरा तौर पर, वे दर्द से राहत), produciГ © एक obstrucciГіn craw ndose irritarГa aГєn mГЎs या tambiГ © एक पेट के n, यहां तक ​​कि हो सकता है जो कि नश्वर। इसलिए, किसी भी बीमारी से पहले (विशेष रूप से फसल) रेत को हटा दें और पशुचिकित्सा से परामर्श लें। AdemГЎs ठीक रेतीले तल, deberГas, मोटी mГЎs रेत (धैर्य) एक खिला गर्त में प्रदान करते हैं, क्योंकि कुछ तोता, तल पर रेत पर पर्याप्त मोटी कंकड़ नहीं मिल रहा है, वे इस की बड़ी मात्रा में खाने का सहारा है, जो वैसे ही यह फसल या पाचन तंत्र में बाधा डाल सकता है।

समुद्र तट या इसी तरह से रेत की पेशकश न करें! खतरनाक रोगाणुओं में जोखिम बहुत अधिक है। इसके अलावा समुद्र तट रेत बहुत ज्यादा नमक (daГ riГ ± ± वाले), और किसी भी अन्य क्षेत्र, कीटनाशकों से contaminaciГіn का खतरा, भारी धातु, आदि शामिल हैं, बहुत अधिक है।

Sawing के साथ

हैडस्टर या गिनी सूअर जैसे छोटे कृन्तकों के लिए पालतू दुकानों में सवेस्ट बेचा जाता है। TambiГ © n, budgies के लिए prГЎctico पिंजरे है ningГєn अर्थों में खतरनाक नहीं है और काफी higiГ © निको, सस्ते ademГЎs है। केवल नकारात्मक पक्ष यह है कि पिंजरे के अंदर पंखों के सबसे छोटे मंथन के साथ, यह दूर उड़ता है और आसपास के इलाकों में समाप्त होता है।

लकड़ी के granules के साथ

इस अपेक्षाकृत नई सामग्री todavГa की दुकानों में बहुत कम की पेशकश की है, ध्यान में लीन होना एक बहुत अच्छा विकल्प है: यह higiГ © निको, प्रकाश बहुत महंगा है, दिलचस्प, नहीं और (आप कचरा होता है © agradecerГЎs के रूप में पिंजरे साफ करने के लिए है के बाद नीचे जाने के लिए है जब) पैरामीट्स और क्रोको के लिए हानिकारक शस्त्रागार से भारी, इसलिए यह पिंजरे के चारों ओर इतना फैलता नहीं है।

बहुत अच्छा नहीं है

ये विकल्प हैं जिनकी अत्यधिक अनुशंसा नहीं की जाती है:

एक विशेष रेत कालीन के साथ

इसमें कुछ प्रकार के गोंद के साथ फंसे रेत के साथ कार्डबोर्ड होता है। तोता intentarГЎ रेत एक गत्ता, tragГЎndose pequeГ ड्रॉप इस के ओएस टुकड़े और गोंद ±, जो irritaciГіn Craw पैदा कर सकता है: यद्यपि यह साफ पिंजरे fГЎcil एक निश्चित खतरा रखना है।




न्यूज़प्रिंट के साथ

इसकी अनुशंसा नहीं की जाती है, क्योंकि अधिकांश पैराकेट पेपर को श्रेय देने के लिए समर्पित हैं। यदि आप इसे निगलना चाहते हैं तो यह फसल को परेशान कर सकता है, और स्याही थोड़ा विषाक्त है। प्लास्टिक बैग और अन्य प्रकार के कागज के लिए भी यही है। इसके अलावा यह पैराकेट्स को किसी प्रकार की उत्तेजना नहीं देता है, जो आम तौर पर पिंजरे के तल की खोज का आनंद लेते हैं।

बिल्लियों के लिए रेत के साथ

ВЎNUNCA! बिल्लियों की रेत, जब moistened, थोड़ा फैलाता है और चिपचिपा हो जाता है। यदि एक पैराकेट इस रेत के कंकड़ (या औसत) में प्रवेश करती है, जब फसल में गीली होती है, तो इससे बाधा आती है, जो काफी खतरनाक है।

कुछ भी नहीं के साथ

यह बहुत अच्छा समाधान नहीं है। सबसे पहले, पिंजरे की सफाई बहुत श्रमिक होगी। मल, एक बार सूखी, प्लास्टिक की सतहों से हटाने के लिए काफी मुश्किल हैं। इसके अलावा, यदि आप दैनिक ट्रे को साफ नहीं करते हैं, तो गंध विकसित हो जाएंगी और यह पैराकेट्स के लिए अस्पष्ट है।

पिंजरे का स्थान

एक बार जब आप पिंजरे और अन्य सभी बर्तन होते हैं, तो आपको इसे रखने के लिए केवल एक जगह मिलनी पड़ती है। अपना स्थान सावधानी से चुनें, आपके पैराकेट आपको धन्यवाद देंगे।

आइए उन बिंदुओं को देखें जो आपको अपने पिंजरे को उपलब्ध साइटों में से सर्वश्रेष्ठ में रखने के लिए विचार करना चाहिए।

आदर्श कमरा?

इसे रसोई में कभी न रखें, भोजन के वाष्प और सफाई उत्पादों को पैराकेट को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकता है। सभी टेफ्लॉन वाष्पों से ऊपर, जो अतिरंजित पैन से निकलते हैं, घातक हैं! पैराकेट्स के लिए कई अनियंत्रित खतरे भी हैं: कुछ गर्म पर उतरने का प्रयास उनके जीवन को समाप्त कर सकता है।

न तो बेडरूम बहुत संकेत दिया है। दिन के दौरान यह बहुत शांत है, पैराकेट्स उनके आसपास «एक्शन» है। और यह जानकर कि वे सुबह में छः पर बहुत कम सुन्दर और शोर गाते हैं, कोई भी अपने शयनकक्ष में पैराकेट नहीं लेना चाहता।

सबसे अच्छा स्थान, इसमें कोई संदेह नहीं है, रहने वाला कमरा होगा, क्योंकि पैराकेट उनके चारों ओर जीवन पसंद करते हैं, और पैराकेट बड़ी समस्याओं के बिना उड़ान भरने के लिए एक सुरक्षित कमरे में परिवर्तित किया जा सकता है।

ऊंचाई

पिंजरे, आंखों के स्तर या यहाँ तक कि mГЎs अप पर होना चाहिए क्योंकि सब कुछ है कि, एक प्राकृतिक reacciГіn जंगली तोता के प्राकृतिक दुश्मन के रूप में asustarГa ऊपर से अपने तोता आता शिकार के पक्षी जो वृत्ति कर रहे हैं, पालतू पैराकेट भूल गए नहीं हैं।

यह स्पष्ट है कि पिंजरे को जमीन पर कभी नहीं रखा जाना चाहिए। यह दीवार के खिलाफ, एक दीवार इकाई या मेज दीवार से तय ऊपर डाल करने के लिए हमेशा सबसे अच्छा है, तोता sentirГЎn पूरी तरह से सुरक्षित के रूप में यदि आप habitaciГіn के बीच में थे mГЎs, केवल उम्मीद की जा В के बाद से " पिंजरे के एक तरफ से खतरे »।

इसे वॉशिंग मशीन, फ्रिज इत्यादि के ऊपर कभी न रखें, क्योंकि पैराकेट कंपन के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं और उन्हें मौत का डर देते हैं।

प्रकाश का सवाल

यह महत्वपूर्ण है कि स्थान चुना प्रकाश है: एक आदमी, अंधेरे कमरे में या कृत्रिम iluminaciГіn sufrirГЎ स्वास्थ्य समस्याओं के तहत रहने को मजबूर विशेष रूप से molting, तोता क्योंकि आपके शरीर एक रात लय के लिए अनुकूल नहीं कर सकते हैं - dГa और एक पूरी तरह से कृत्रिम रोशनी का और अनियमित, जो हार्मोनल विकार भी पैदा करेगा। इसके अलावा, प्राकृतिक प्रकाश की कमी प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करती है, और विटामिन डी को आत्मसात करने के लिए, सूर्य की रोशनी भी आवश्यक होती है।

लेकिन न ही छाया की तलाश किए बिना सूर्य को सीधे सूर्य पर उजागर किया जाना चाहिए। खिड़की के पास ठीक है, लेकिन यदि कोई वर्तमान है तो जला हुआ मोमबत्ती से जांचें: यदि ज्वाला चाल इस जगह में पिंजरे को नहीं डालती है, हालांकि आप वर्तमान को नहीं देख सकते हैं, लंबे समय तक स्वास्थ्य समस्याओं को पैराकेट्स का कारण बन सकता है।

टीवी के लिए नहीं

पैराकेट्स हमारे मुकाबले बहुत बेहतर दिखते हैं: वे प्रति सेकंड अविश्वसनीय छवियों को अलग करने में सक्षम हैं। हम टेलीविजन पर निरंतर छवि के रूप में क्या देखते हैं, पैराकेट इसे अलग-अलग छवियों के तेज़ उत्तराधिकार के रूप में समझते हैं - बस चक्कर आना। फिर, पैराकेट हमारे मुकाबले अलग आवृत्तियों में सुनते हैं, और उनके कानों के लिए टीवी लगातार उच्च आवृत्ति बीप उत्सर्जित करता है।

फ्लोरोसेंट ट्यूब के साथ यह एक ही है: वास्तव में लगातार प्रकाश का उत्सर्जन नहीं है, किसी भी प्रकाश बल्ब की तरह है, लेकिन लगातार चालू और बंद, लेकिन इतना rГЎpida के रूप में हम अनुभव नहीं है कि (हालांकि sГ हम अगर eyestrain देखा हम इस प्रकाश में लंबे समय तक रहते हैं)। लेकिन पैराकेट्स इसे डिस्को प्रकाश व्यवस्था के माध्यम से चमक के तेजी से उत्तराधिकार के रूप में समझते हैं। कहने की जरूरत नहीं है कि यह कष्टप्रद से अधिक है, और इस तरह के प्रकाश व्यवस्था के लिए पहली बार एक बडी का खुलासा होने पर असली आतंक हमलों का कारण बन सकता है।

तापमान और आर्द्रता

बुजुर्ग 15 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान पर अच्छी तरह से रह सकते हैं।

घर के अंदर सामान्य तापमान आमतौर पर पर्याप्त होता है, अगर यह बहुत गर्म होता है, तो पंख कम चमक दिखाएगा और मुल्ट अधिक तीव्र होगा।

इसके अलावा स्वास्थ्य पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है, बशर्ते कि पैराकेट्स को स्नान के साथ ठंडा करने का मौका मिले और सबसे ऊपर, छाया की तलाश करें।

लंबे समय तक कम तापमान यदि वे नुकसान पहुंचाते हैं, प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करते हैं और कड़वाहट के लिए अप्रिय होते हैं।

कोई पैराकेट लंबे समय तक 10 से 15 डिग्री सेल्सियस तक नहीं रखा जाना चाहिए।

आपको जो भी बचाना है, वह भी तापमान में अचानक परिवर्तन होता है, जिससे सर्दी और अन्य गंभीर प्रेम होते हैं।

पैराकेट्स के लिए आदर्श पर्यावरणीय आर्द्रता 60-70% है, जो मनुष्यों के लिए भी बहुत ही सुखद मूल्य है।

खास तौर पर अगर आप का उपयोग calefacciГіn सर्दियों कि estГ © n नीचे दिए गए मान ह्यूमिडीफ़ायर, एक उपकरण है जिसका versiГіn सरल mГЎs नहीं बहुत महंगा है और यह बहुत प्रभावी है उपयोग कर सकते हैं अपलोड करने के लिए fГЎcil है।

पैराकेट्स को उद्धृत मूल्यों से अधिक आर्द्रता समस्या का कारण नहीं बनती है, लेकिन एक स्पष्ट रूप से उनके श्वसन पथ को परेशान करता है और उन्हें एस्परगिलोसिस जैसी बीमारियों से ग्रस्त होने के लिए अधिक प्रवण बनाता है।

आंगन में?

यह एक दुर्व्यवहार है। पैराकेट्स को उड़ने की जरूरत है, और यह बिल्कुल जरूरी है, अगर वे चिड़ियाघर में नहीं रहते हैं, तो उन्हें कमरे के चारों ओर उड़ने दें।

जाहिर है, अगर पिंजरे घर के बाहर है, तो यह संभव नहीं है। फिर, घर से बाहर पैराकेट स्थायी रूप से रखने का एकमात्र स्वीकार्य तरीका एक एवियरी में है।

एक और बात समय-समय पर balcГіn या बगीचे साइट पर तोता प्राप्त करने के लिए, अपने वातावरण बदल सकते हैं और के लिए है करने के लिए «solВ" लेकिन teniГ © ndolos (और soltГЎndolos) ले सामान्य रूप से घर के अंदर का अवसर है के लिए है।

इस मामले में, बहुत सावधान रहें कि पिंजरे बिल्लियों की पहुंच से बाहर है, कि सूर्य इसे सीधे नहीं देता है और यह हवा, बारिश और कम तापमान से संरक्षित है।

कम तापमान की बात करते हुए: यह सच है कि पैराकेट सर्दियों के तापमान में जीवित रहते हैं, लेकिन केवल तभी जब वे बाहर होने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

और उन्हें नकारात्मक तापमान के संपर्क में छोड़कर अपमानजनक है: फिर पैराकेट्स अपने चयापचय को धीमा कर देते हैं और एक प्रकार की सुस्ती में रहते हैं, अपिक्टिक्स उन्हें देखेगा और पंख फुलाएगा।

वे जीवित रहते हैं, हां, लेकिन ठंड से मरने पर ध्यान केंद्रित नहीं करते हैं। अगर आपको किसी भी समय सर्दी से आश्रय की संभावना नहीं है, तो आपको 10 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान पर पैराकेट का पर्दाफाश नहीं करना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पैराकेट के पिंजरे को कैसे साफ करेंपैराकेट के पिंजरे को कैसे साफ करें
एक बडी की देखभाल कैसे करेंएक बडी की देखभाल कैसे करें
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
एक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिएएक बडी खरीदने के दौरान क्या ध्यान में रखना चाहिए
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
अपनी बडी कैसे खोजेंअपनी बडी कैसे खोजें
बीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेटबीमारी के लक्षणों के साथ अंग्रेजी पैराकेट
ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभालऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकारपैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार
चोंच और भौहें में कवक के साथ पैराकेटचोंच और भौहें में कवक के साथ पैराकेट
» » पैराकेट के लिए पिंजरे में क्या ध्यान रखना चाहिए
© 2022 TonMobis.com