स्वाभाविक रूप से मुँहासे रोकने के लिए 4 सरल तरीके




कई किशोर मुँहासे की अवधि के माध्यम से जाते हैं। हालांकि, कई वयस्कों को भी मुँहासा दिखाई देता है। कारणों में से एक तनाव है। दूसरा यह है कि आज हमारे भोजन में कितनी चीनी और तेल है। उनके मासिक चक्र होने से पहले कुछ महिलाओं को थोड़ा मुँहासे हो सकता है। गर्भावस्था के पहले भाग में महिलाओं द्वारा मुँहासे का भी अनुभव किया जा सकता है।

गंभीर मामलों में, मुँहासे गंभीर चेहरे के निशान पैदा कर सकता है। मुँहासा तब हो सकता है जब तेल और अन्य सामग्री छिद्र छिड़क सकती है, या जब हार्मोनल परिवर्तन होते हैं। मुँहासे कई युवा और जीवित वयस्कों का अभिशाप है और हम में से अधिकांश इस बात से परिचित होंगे कि मुँहासे को जल्दी से कैसे रोकें।

मुँहासे को रोकने का तरीका जानें कि ऐसा करना बहुत आसान है। आपको बस यह जानने की जरूरत है कि हर दिन आपकी त्वचा का इलाज कैसे करें और मुँहासे के गठन को रोकने के लिए उचित निवारक उपाय कैसे करें। ये कुछ सुझाव हैं जो आपकी मदद करेंगे।

मुँहासे को खत्म करने की प्रक्रिया में प्राकृतिक मुँहासा उपचार, फार्मास्यूटिकल्स, और सर्जिकल सक्रियण शामिल हैं। मुश्किल हिस्सा आपकी त्वचा के उपचार के लिए सही प्रणाली ढूंढ रहा है। दुर्भाग्यवश, मुँहासे में कई आधार हैं, नतीजतन, मुँहासे को एक इंसान से दूसरे में कैसे रोकें।

1. कॉस्मेटिक त्वचाविज्ञान एक विकासशील प्रक्रिया है जो सामान्य मुँहासे देखभाल सौंदर्य प्रसाधनों के साथ कार्रवाई को जोड़ती है। मुँहासे के लिए प्रसाधन सामग्री उपचार में फेशियल, रासायनिक peels से, dermabrasion, लेजर बालों को हटाने से सबकुछ शामिल हो सकता है। लेजर दालों की एक किस्म उत्पन्न तेल छेद या सीबम रखने के लिए और इस प्रकार भी इलाज pimples के रूप में उपयोग किया जाता है की सुविधा।

2. त्वचा की देखभाल के लिए माना जाता है, आप दिन में दो बार धोना और सूखा करना चाहते हैं। इसे अधिक न करें, क्योंकि इससे सूखापन और जलन हो सकती है। साबुन के लिए, उन लोगों का उपयोग करें जो तेल आधारित नहीं हैं। मीठे सूत्रों का प्रयोग करें। झाड़ियों से दूर रहें क्योंकि यह वास्तव में चीजों को और खराब कर सकता है। शराब रखने वाले लोगों से भी दूर रहें, क्योंकि इससे शुष्कता भी होती है।

3. मुँहासे का इलाज करने के प्राकृतिक साधनों के अलावा, सबसे प्रशंसित समकालीन मुँहासे पर्चे दवाओं में क्रीम और मौखिक दवाएं शामिल हैं। क्रीम समकालीन ऐसे Differin के रूप में जेल, Retin ए, Tazorac, और Duac इस तरह के विटामिन ए, benzoyl पेरोक्साइड और चिरायता एसिड, जो फुंसी, ब्लैकहेड्स और काले के उपचार में सहायता करती है, साथ ही झुर्रियों के रूप में घटक शामिल

मुँहासे के प्राकृतिक साधन

1. नींबू हरे में एंटीसेप्टिक और जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो मुँहासे के मुंह और काले धब्बे से लड़ सकते हैं। ऐसा करने के लिए, अपने चेहरे को साफ करने के लिए इसका उपयोग करने के लिए नींबू और रस के रस को निचोड़ें (रस में सूखे कपास के साथ)। आपके छिद्र और कसने और आपकी त्वचा साफ और स्पष्ट हो जाएगी।

2. त्वचा के लिए पोषण और ऊर्जा में अपने काम के माध्यम से, जैतून का तेल त्वचा के लिए सब कुछ संभव बनाता है और अशुद्धियों को हटा देता है। मुँहासे का मुकाबला करने के लिए, निम्नलिखित तैयारी करें: लैवेंडर आवश्यक तेल की 10 बूंदों के साथ 20cl कुंवारी जैतून का तेल मिलाएं। मुँहासे से प्रभावित क्षेत्रों में इस मिश्रण में भिगोए गए संपीड़न को लागू करें। दिन में एक बार, इसे हर दिन दोहराएं। लगभग एक सप्ताह के बाद प्रभाव महसूस किया जाना चाहिए।

3. अपने पानी की खपत बढ़ाएं। पानी विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है और शरीर में पोषक तत्वों को परिवहन में मदद करता है। यह मुँहासे के प्राकृतिक उपचार से सबसे अच्छा है।

4. बर्डॉक एक पौधे है जिसकी जड़ें एंटीसेप्टिक शक्तियां होती हैं इसलिए अनाज और अश्वेतों के इलाज के लिए उपयोगी होती है।
बोझ के साथ चाय तैयार करने के लिए, 50 ग्राम कटा हुआ बोझ रूट के साथ पानी का एक लीटर उबाल लें। 10 मिनट के लिए उबाल लें, फिर मिश्रण को दबाएं। बोझ के लिए रोजाना दो कप चाय पीएं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हरी मुँहासा चाय उपायहरी मुँहासा चाय उपाय
रजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करेंरजोनिवृत्ति के दौरान मुँहासे का इलाज कैसे करें
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
» » स्वाभाविक रूप से मुँहासे रोकने के लिए 4 सरल तरीके
© 2022 TonMobis.com