कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?

शाकाहारी कुत्ते के बाद शाकाहारी मालिक होता है। एक मालिक जो इस प्रकार के आहार को गोद लेता है, क्योंकि वह अपने विचारों या सिद्धांतों के अनुरूप है, उसे अवगत होना चाहिए कि उसे अपने कुत्ते के साथ भी होना चाहिए। इस मामले में आपको खुद से पूछना चाहिए कि कुत्ते को विदेशी जीवन के दर्शन के आधार पर क्या खाना चाहिए, यह तय करने के बजाय कि आपके पालतू जानवर के लिए क्या सही है।

कुत्तों ने हमेशा मांस खा लिया है। एक शाकाहारी कुत्ता मानवता का एक परिणाम है जिसके लिए जानवरों को कई बार अधीन किया जाता है।

कुत्तों, अन्य जंगली canids की तरह, सख्त मांसाहार नहीं हैं। अगर हम ursids (भालू) के बीच तुलना किया था, फेलिडे (बिल्लियों, प्यूमा की पोशाक, शेर और बाघ) और canids (कुत्तों, भेड़िये और लोमड़ियों), हम एक उन्नयन अपने खाने की आदतों में देखना होगा, जिसमें मांस के शामिल किए जाने के तेजी से है आहार में अधिक। हालांकि वे पशु खाद्य पदार्थों की जरूरत है स्वस्थ रहने के लिए भालू, सर्वाहारी, इंसानों की तरह, और अपने आहार में पूरी तरह से सहन किया सब्जियां हैं। बिल्लियों और अन्य सभी felines शिकारियों के रूप में सबसे विकसित मांसाहारी होते हैं और अपने आहार जानवर मूल के भोजन पर निर्भर है, लेने वाली सब्जियों बहुत कई मायनों। अंत में कुत्तों और अन्य canids एक मध्यवर्ती कदम पर हो सकता है, भोजन के एक प्राथमिक स्रोत के रूप मांस पर के रूप में निर्भर नहीं हैं, लेकिन हम यह नहीं कह सकते कि वे भालू या हमारे जैसे एक सर्वभक्षी आहार है। हम जानते हैं कि वे सख्त नहीं हैं, अवसरवादी और omnivorism मांसाहारी के कुछ डिग्री के साथ कह सकते हैं क्योंकि वे अक्सर सब्जियों का उपभोग अपने आहार पूरक।

अपने पूर्वजों भेड़ियों के रूप में, कुत्तों आमतौर पर जानवरों को खाते हैं और यह भी अक्सर सब्जियों की खपत, विशेष रूप से संयंत्र सामग्री शाकाहारी लेने से भर गैस्ट्रिक और पेट सामग्री शरद ऋतु में फल और। इस सरल तरीके से वे अपने रखरखाव के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करते हैं। आपका पाचन तंत्र इतना विशेष रूप से इस तरह के felids के रूप में मांस खाने के लिए अनुकूल नहीं है और सब्जियों ग्रहण कर सकता है, भी इस तरह के कुछ विटामिन चयापचय तरीके के लिए बहुत आवश्यक के रूप में कुछ पोषक तत्वों प्रदान करते हैं।

एक कुत्ते दुबला मांस के आधार पर ही तंग आ गया है, तो के रूप में हम एक पिछले पोस्ट में उल्लेख किया है, यह एक पोषण असंतुलन आपके स्वास्थ्य के लिए गंभीर परिणाम हो जाएगा कि क्योंकि यह प्रोटीन में समृद्ध है, लेकिन पक्ष में कैल्शियम / फास्फोरस अनुपात में असंतुलन के पक्ष में भुगतना होगा फॉस्फरस का, जो हड्डी चयापचय को बदल सकता है। यह सोडियम, तांबा, लौह, आयोडीन और कई विटामिन में भी बहुत खराब है।

वही होगा यदि आप केवल शाकाहारी आहार खाते हैं। औसत वयस्क कुत्ते के लिए आहार में कम से कम होना चाहिए, हालांकि कम मूल्य की सिफारिश नहीं की जाती है, लगभग अठारह प्रतिशत प्रोटीन, एक योगदान जो स्वीकार्य स्वास्थ्य से बचने के लिए निचली सीमा का अनुमान लगाता है। प्रोटीन स्रोतों में एमिनो एसिड के विभिन्न स्तर होते हैं, जो इसके "निर्माण इकाइयां" होते हैं। सभी प्रोटीन समान नहीं हैं, कुछ दूसरों के मुकाबले पालतू जानवरों के लिए बेहतर हैं।




आहार में प्रोटीन और एमिनो एसिड का नियमित सेवन ऊतकों की चयापचय और रखरखाव प्रक्रियाओं को बनाए रखने के लिए आवश्यक है। जब तक आवश्यक लोग उपलब्ध हों, तब तक जीव अमीनो एसिड से नए प्रोटीन को संश्लेषित करने में सक्षम होंगे। सब्जी प्रोटीन नए प्रोटीन अणुओं के संश्लेषण के लिए इन आवश्यक अमीनो एसिड के सभी के लिए नहीं करते हैं, तो यह विभिन्न प्रकार के कई संयोजन पर्याप्त मात्रा में प्राप्त करने के लिए बनाने के लिए होगा। प्रोटीन श्रृंखला में 22 एमिनो एसिड हैं। उनमें से सभी कुत्ते अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त मात्रा में बारह संश्लेषित कर सकते हैं। आवश्यक दस अमीनो एसिड नामक दस, आहार में जोड़ा जाना चाहिए, इसलिए पर्याप्त प्रोटीन स्रोत का महत्व।

यह देखा गया है कि "वेजी" कुत्तों आमतौर पर अधिक मूत्र पथ के संक्रमण, साथ ही फैली हुई कार्डियोमायोपैथी के रूप में जाना हृदय रोग का एक रूप है, जो L-Carnitine या एमिनो एसिड बैल की तरह की कमी के कारण हो सकता से ग्रस्त हैं। मांस से मुक्त आहार उन्हें या तो मेथियोनीन, सिस्टीन या आवश्यक फैटी एसिड नहीं देगा।

यह भी ध्यान रखें कि कुत्तों के पास मनुष्यों की तुलना में एक छोटा पाचन तंत्र होता है, और बड़ी मात्रा में फाइबर को सहन नहीं करते हैं, हालांकि उन्हें एक निश्चित राशि खाने की आवश्यकता होती है।

कैनोड्स का आहार बहुत अधिक विविध है। जंगली कुत्ते न केवल मांस, बल्कि हड्डियों, आंतरिक अंगों और आंतों को खाते हैं, जिनमें पौधों की एक अलग मात्रा होती है। इसकी चयापचय, इसकी पाचन तंत्र, यहां तक ​​कि इसके जबड़े और दांत सब्जियों के आदत के योगदान के साथ गैर-सख्त मांसाहारी आहार में अनुकूलित होते हैं, जो उनके लिए जन्मजात और प्राकृतिक हैं।

उन लोगों के लिए कई शाकाहारी विकल्प हैं जो वास्तव में इस अनुभव को अपने पालतू जानवरों के साथ साझा करना चाहते हैं, जब तक कि यह एक जड़ी-बूटियों की प्रजाति है! हमारे कुत्तों को एक विकल्प जो उनके लिए स्वाभाविक नहीं है, द्वारा पोषण असंतुलन का कारण न बनें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते के लिए घर का बना आहारतोते के लिए घर का बना आहार
अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?अगर मैं अपने कुत्ते को कच्चा मांस देता हूं, तो क्या यह आक्रामक हो जाएगा?
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
कुत्तों के लिए शाकाहारी व्यंजनोंकुत्तों के लिए शाकाहारी व्यंजनों
यूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहारयूलिन: चीन में कुत्ते मांस त्यौहार
कुत्तों और बिल्लियों शाकाहारीकुत्तों और बिल्लियों शाकाहारी
कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैंकुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं
बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?बिल्लियों vegans या शाकाहारियों हो सकता है?
क्या बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है?क्या बिल्ली शाकाहारी या शाकाहारी हो सकती है?
बिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंबिल्लियों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
» » कुत्तों, क्या वे शाकाहारियों हो सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com