कुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारण

मनुष्यों की तरह, कुत्तों के इस तरह के कष्टप्रद व्यवहार के लिए अपने स्वयं के कारण हैं। कुत्तों को उनकी उम्र, उनके प्रशिक्षण, उनकी रहने की स्थितियों और उनके आहार के आधार पर विभिन्न कारणों से मल या झुंड खाते हैं। के सवाल का जवाब देने के लिए कुत्ते क्यों शुरू करते हैं? हम इसे कैनिन दुनिया के विशेषज्ञों द्वारा मान्यता प्राप्त 5 कारणों से उत्तर दे सकते हैं।

1. आपके प्रवृत्तियों के लिए

कुछ कुत्तों को पालतू जानवरों से पहले स्वर्गदूत थे, वे जो भी पा सकते थे उस पर रहते थे। हजारों साल पहले, कुत्तों जो स्नैचर्स नहीं थे, आमतौर पर अन्य जानवरों (और अन्य कुत्तों) के अपशिष्ट पर खिलाया जाता था।

तो, आजकल यदि कोई कुत्ता मल खाता है, तो यह बहुत संभावना है कि इसमें मजबूत प्रवृत्तियों या उसके पूर्वजों के अवशेष हैं जिन्होंने मल खा ली।

कुछ स्थितियों comerheces में सहज और इस तरह के एक madrecon संतानों के रूप में कुत्तों, में सामान्य है odors कि संभावित शिकारियों को आकर्षित कर सकता है ysin उसे सुरक्षित रखने के लिए क्षेत्र को अपने शावकों के मल खाते हैं।


वर्तमान कुत्तों में एक और चिह्नित वृत्ति यह है कि एक विनम्र कुत्ता एक अधिक प्रभावशाली कुत्ते के मल को खाता है। यह ज्यादातर कुत्तों वाले घरों में होता है।

2. सीखने के लिए

कुत्ते जल्दी से सीखते हैं और अक्सर उन चीज़ों को सीखते हैं जिन्हें आप नहीं चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप अपने कुत्ते को गोबर से साफ के रूप में वह लग रहा है, वह अपने इरादों का गलत मतलब निकालने और उनके खुद को बर्बाद उठा तरह, एक निश्चित तरीके से अपने कार्यों को कॉपी करने की कोशिश कर सकते हैं। आपका कुत्ता अन्य कुत्तों को भी खा सकता है और उनसे व्यवहार सीख सकता है।

पिल्ले के लिए, मल खाने से सीखने का अनुभव हो सकता है। पिल्ले अपने मुंह में लगभग सब कुछ डालकर चीजें सीखते हैं। अधिकांश पिल्ले काफी कम समय में मल के लिए एक विकृत विकसित करेंगे। इसलिए, यदि आपका कुत्ता एक पिल्ला है, तो आप आराम कर सकते हैं, यह संभावना है कि आप अपने व्यवहार को समझदार समय में बदल दें। बस यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि जब भी संभव हो, अपने कचरे को साफ करने की कोशिश करें, ताकि आपका कुत्ता खराब आदतों को विकसित न करे।

3. बीमार होने के नाते

यदि आपका कुत्ता शिकार करता है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि यह किसी स्वास्थ्य समस्या के कारण नहीं है। कुछ कुत्ते पोप खाने शुरू करते हैं जब वे पर्याप्त पोषक तत्वों को अवशोषित नहीं करते हैं, परजीवी होते हैं, या उनके पैनक्रिया के साथ समस्याएं होती हैं। सभी coprophage कुत्तों की एक पशुचिकित्सा द्वारा जांच की जानी चाहिए।

एक और घटना, और दिलचस्प बात यह है कि जब कई कुत्ते एक ही घर में होते हैं और कोई बीमार हो जाता है, तो स्वस्थ कुत्ता कभी-कभी बीमार कुत्ते के मल खाता है। संभावित शिकारियों से सबसे कमजोर कुत्ते को छिपाने के लिए यह एक सहज प्रतिक्रिया हो सकती है, जितनी मां एक युवा के साथ करती है।


4. एक खराब पोषण के लिए

कुत्ते की पाचन तंत्र कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और वसा तोड़ने के लिए एंजाइमों के विशिष्ट संयोजन पर निर्भर करती है। यह सुझाव देने के लिए कुछ सबूत हैं कि कुत्तों की पाचन तंत्र आधुनिक आहार के लिए पर्याप्त रूप से अनुकूल नहीं हैं, जिनमें कम पशु प्रोटीन और अधिक कार्बोहाइड्रेट और पौधे प्रोटीन शामिल हैं। कुछ पशु चिकित्सा पोषण विशेषज्ञ सुझाव देते हैं कि कुत्ते एंजाइमों को भरने के लिए मल खाते हैं और अपने भोजन को पचाने के लिए बेहतर तैयार होते हैं।

ऐसे सबूत भी हैं कि कुत्तों को पर्याप्त पोषक तत्व नहीं मिल रहे हैं, जो खाओ खाने का सहारा लेते हैं। विटामिन बी की कमी प्रायः कुत्ते को मल खाने का कारण बनती है।

एक और आम सिद्धांत यह है कि एक कुत्ते को खत्म करने से हो सकता है coprofagia. एक कुत्ता जो अतिरंजित होता है, वह अपने पोषक तत्वों को अपने भोजन में अवशोषित नहीं कर सकता है, इसलिए यह अपने पोषक तत्व युक्त अपशिष्ट को रीसायकल करने का प्रयास कर सकता है।

5. खराब मालिकों

कई मामलों में, कुत्ते का व्यवहार सीधे मालिक के व्यवहार से जुड़ा जा सकता है। कई कुत्ते केवल अपने मालिक का ध्यान प्राप्त करने के लिए मल खाते हैं।

कुत्ते जो ऊब और अकेले हैं, एक शौक के रूप में मल खेल सकते हैं और खा सकते हैं। और, कुछ कुत्ते मल खाने का सहारा ले सकते हैं, क्योंकि उन्हें पर्याप्त वास्तविक भोजन नहीं मिल रहा है। यदि कुत्ते के क्षेत्र को साफ नहीं रखा जाता है, तो कुछ कुत्तों को अपने स्वयं के मल खाने के लिए इसे साफ रखने के अपने प्रयासों का सहारा लेना होगा।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डर के साथ कुत्तोंडर के साथ कुत्तों
क्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैंक्योंकि कुत्ते फर्श खरोंच करते हैं
मेरा कुत्ता झपकी खाता है!मेरा कुत्ता झपकी खाता है!
क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं?
5 कारण कुत्ते घास खाते हैं5 कारण कुत्ते घास खाते हैं
कुत्तों की दुनियाकुत्तों की दुनिया
कुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्धकुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्ध
कुत्ते अपने भोजन, हड्डियों या वस्तुओं को दफन क्यों करते हैं? उत्तरकुत्ते अपने भोजन, हड्डियों या वस्तुओं को दफन क्यों करते हैं? उत्तर
कुत्ते घास क्यों खाते हैं?कुत्ते घास क्यों खाते हैं?
घर पर कुत्ते क्यों pee कारणोंघर पर कुत्ते क्यों pee कारणों
» » कुत्तों ने अपने मल क्यों खाए 5 कारण
© 2022 TonMobis.com