घर पर अपने पिल्ला की पहली रात

घर पहुंचे, पिल्ला पूरे परिवार का ध्यान केंद्र बन गया: उसका पहला भोजन, आपके साथ पहला खेल, उसका लापरवाही शरारत, उसकी आकर्षक टारपोन आंदोलन ... सब कुछ उसके लिए और आपके लिए नया है। यह सब कुछ के लिए पहली बार है, जीवन की शुरुआत जो आप साझा करेंगे। सबसे अविस्मरणीय क्षणों में से एक आमतौर पर घर पर पहली रात होती है, या तो आपके साथ होने की भावना के कारण या क्योंकि आप सो नहीं सकते! यदि आप तैयार हैं, तो दोनों के लिए सबकुछ आसान होगा।

पिल्लों का गुप्त जीवन
घर पहुंचने से पहले, आपका पिल्ला एक और जगह पर रहता था, जिसके साथ वह पूरी तरह से परिचित था: वह उन गंध, शोर और लोगों की देखभाल करता था जो उनकी देखभाल करते थे। अपनी मां और भाइयों के साथ मिलकर वह पैदा हुए थे क्योंकि वह पैदा हुए थे, उन्होंने एक ऐसी कंपनी का आनंद लिया जिसे वह जानता था और भरोसा करता था। मेरे पास कुछ दिनचर्या, कार्यक्रम और प्लेमेट थे जो अब बदल गए हैं - सभी पिल्ले एक ही प्रतिक्रिया नहीं करते हैं (यह उम्र पर भी निर्भर करता है), लेकिन उनमें से लगभग सौ प्रतिशत के लिए यह पहली रात आमतौर पर एक तनावपूर्ण क्षण होता है, जैसा कि उन्हें लगता है लोगों के साथ, उनके लिए पूरी तरह से नई जगह में विचलित, हालांकि वे उन्हें अपने सभी स्नेह और ध्यान देते हैं, फिर भी वे नहीं जानते हैं, चिंतित होने की कोई आवश्यकता नहीं है, यह व्यवहार पूरी तरह से आम है और यह तेज़ होता है!

इस पहली रात को जितना संभव हो उतना सुखद बनाने के लिए हमारा सबसे अच्छा टूल सहिष्णुता, बहुत धैर्य और हास्य की भावना है। सौभाग्य से, पिल्लों के पास नई परिस्थितियों को अनुकूलित करने की एक बड़ी क्षमता है, और कुछ दिनों में ऐसा लगता है कि वे हमारे साथ अपने पूरे जीवन जी रहे हैं। यह आपके पड़ोसियों से संवाद करने के लिए भी उपयोगी हो सकता है कि आपके घर में एक नया और छोटा निवासी है, और शायद इस पहली रात में फर्श पर सामान्य से थोड़ा अधिक शोर और शोर है। सौजन्य का यह संकेत निश्चित रूप से स्थिति और उसके नए पड़ोस में पिल्ला के सामाजिक एकीकरण की समझ को सुविधाजनक बनाएगा।

आपका विश्राम स्थान: समझ और सुसंगतता
यद्यपि हम शांति से सोने के लिए तैयार हैं (और हम भी) पहली रात कुत्ते के भविष्य के व्यवहार के लिए निर्णायक हो सकती है, हमें कुछ निर्णय लेने के लिए इसे ध्यान में रखना चाहिए, उदाहरण के लिए, कुछ मालिक जब तक छोटे बच्चे रोते नहीं हैं ( सभी पिल्ले इसे नहीं करते हैं) कि पहली रात, उन्होंने इसे अपने सोने के साथ सोने के लिए रखा, यह कोई समस्या नहीं है यदि आप पिल्ला को अपने पूरे जीवन में सोने में सोना चाहते हैं, लेकिन यदि नहीं, तो सलाह दी जाती है कि यह न दें प्रलोभन, क्योंकि यह बहुत संभव है कि दूसरी रात पिल्ला अपने मालिक के साथ बिस्तर पर रहने पर जोर देती है, उनके पास एक महान स्मृति है!

इस स्थिति को संभालने के लिए कई संभावनाएं हैं: आप अपने बिस्तर को उस जगह पर रख सकते हैं जहां से आप इसे अपने कमरे में या उसके नजदीक देख सकते हैं ताकि बच्चा नोटिस कर सके कि आप वहां हैं, और उसके अकेले महसूस नहीं करते हैं - अगर आप निश्चित होना चाहते हैं कि आप रात में घर के चारों ओर नहीं जाते हैं और "गड़बड़" में जाते हैं, आप अपने बिस्तर, कंबल या पिल्ले के लिए एक विशेष पार्क में भिगो सकते हैं, जिससे आप देख सकते हैं और गंध कर सकते हैं लेकिन नहीं कर सकते बाहर निकलें, ताकि आप सुनिश्चित कर सकें कि आप उस स्थान के चारों ओर घूमते नहीं हैं जिसे आप अभी तक नहीं जानते हैं।

कुछ पुराने पिल्ले पहले से ही वाहक के लिए उपयोग किए जा सकते हैं, यदि हां, तो इसे खोलें और यदि आप चाहते हैं कि आप इसमें थोड़ी सुरक्षित बुरो के रूप में सो सकें।

बिस्तर पर जाने से पहले: छूट का पक्ष लें
निश्चित रूप से सोने को रोने से पहले, पिल्ला के पास गेम का अच्छा सत्र होगा और घर के आसपास आराम से नृत्य कर रहा होगा, यह ठीक है, क्योंकि इस तरह यह थक जाएगा। सुनिश्चित करें कि आपने अपना संबंधित भोजन राशन लिया है और "बिस्तर पर जाएं" संतुष्ट है, यह भी महत्वपूर्ण है कि आपके पास रात के दौरान पानी तक पहुंच हो।

देखें कि बिस्तर पर जाने से पहले आपने अपनी जरूरतें पूरी की हैं, हालांकि निश्चित रूप से रात के दौरान आप करना और अधिक करना चाहते हैं: पिल्ले वयस्कों के रूप में अपनी जरूरतों को नियंत्रित नहीं करते हैं और पेशाब करते हैं और अधिक बार मलबे देते हैं।




कुत्ते "सहज" होते हैं क्योंकि वे बहुत छोटे थे, और वे घर की "ताल" देखते हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि सोने से पहले सबकुछ शांत हो जाए, यह खेल, दौड़ या यात्राओं के साथ उत्साहित करने का क्षण नहीं है। थोड़ी देर के लिए थोड़ा सा पक्ष वह आराम से आराम करने के लिए आराम करता है।

सच्चाई का क्षण: स्नेह के साथ लेकिन बिना देने के
समय आ गया है, हम प्रकाश बंद कर देते हैं और विभिन्न प्रतिक्रियाएं उत्पन्न हो सकती हैं: यदि आप रोते हैं या चमकते हैं, तो अपने ध्यान के दावे को न देने का प्रयास करें, आपको मजबूत होना चाहिए, भले ही यह हमें खर्च करे!

आप "मैं यहाँ हूं", "नींद" या बेहतर जैसे शब्दों को फुसफुसा सकते हैं, उसे अनदेखा करें (हमेशा एक नज़र में जांच करें कि सबकुछ ठीक है), लेकिन उसे उठा नहीं रहा। अगर रोना बढ़ रहा है और छाल बन जाता है, तो यह कहना महत्वपूर्ण है! और इसे अनदेखा करना जारी रखें।

आम तौर पर, थोड़े समय के बाद और देखकर कि वे अपना लक्ष्य नहीं प्राप्त करते हैं, वे शांति से सोते हैं।

अपने बिस्तर या पार्क में भरवां खिलौने रखने से आपको महसूस करने में मदद मिलेगी, और जैसे ही उनके शेड्यूल वयस्कों के नहीं हैं, अगर आप सुबह तीन बजे खेलना चाहते हैं, तो आप उन खिलौनों के साथ कर सकते हैं।

सुनिश्चित करें कि रात के दौरान अपने आप को राहत देने के लिए एक जगह है: एक सोकर या समाचार पत्र, जिसे आप इसकी आवश्यकता होने पर जा सकते हैं, और आपको उसके साथ जाना होगा और उसे अपनी जरूरतों पर ले जाना होगा, अगर आप देखते हैं कि वह विचलित है और वह वास्तव में नहीं जानता कि यह कहां करें।

आज रात बिताएं, जिसमें मालिकों के लिए बहुत कम सोना आम है, उनके पिल्ला लंबित है, अगला बहुत आसान होगा, और फिर सबकुछ पूरी तरह से जाएगा।

समय के साथ, हम इन पहले क्षणों को नास्तिकता और कोमलता के साथ याद करेंगे, और हमें याद नहीं होगा कि हम आराम नहीं कर सके!

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जैक रसेल टेरियर को केवल अपनी पहली डिलीवरी में पिल्ला थाजैक रसेल टेरियर को केवल अपनी पहली डिलीवरी में पिल्ला था
प्रसव के कारण समस्याओं के साथ परेशानीप्रसव के कारण समस्याओं के साथ परेशानी
अगर मेरे कुत्ते के कुत्ते में अधिक पिल्ले हैं तो संदेहअगर मेरे कुत्ते के कुत्ते में अधिक पिल्ले हैं तो संदेह
पहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलनापहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलना
क्रिसमस में जिम्मेदार कार्यकालक्रिसमस में जिम्मेदार कार्यकाल
Schnauzer पिल्ला पेट सूजन हैSchnauzer पिल्ला पेट सूजन है
आपके पिल्ला की पशु चिकित्सक की पहली यात्राआपके पिल्ला की पशु चिकित्सक की पहली यात्रा
एक लैब्राडोर कुत्ता उठानाएक लैब्राडोर कुत्ता उठाना
घर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रातघर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रात
एक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताहएक पिल्ला प्रशिक्षण के पहले सप्ताह
» » घर पर अपने पिल्ला की पहली रात
© 2022 TonMobis.com