पहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलना

पहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलना

क्या सबसे अपने कुत्ते और इसके विपरीत के साथ एक व्यक्ति दैनिक चलता है, एक उपकरण है कि परे पालतू और मालिक के बीच बंधन को मजबूत बनाने के लिए आवश्यक है हमारे कुत्ते एक पूर्ण कल्याणकारी राज्य का आनंद लेने के लिए कर रहे हैं एकजुट करती है।

चलना पर्यावरण के सीखने के सामाजिककरण का हिस्सा है, और नियमित रूप से, एक नियमित दिन जो कुत्ते के लिए पूरी तरह जरूरी है, का और भी महत्वपूर्ण है। कुत्तों को हमेशा चलना चाहिए, हालांकि, पिल्ले और युवा कुत्तों में यह आवश्यकता भी अधिक है, क्योंकि उन्हें अपनी ऊर्जा को चैनल करने की ज़रूरत है, अन्यथा, तनाव और चिंता बहुत जल्दी दिखाई दे सकती है।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको दिखाते हैं कि कैसे पहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलना सबसे उपयुक्त तरीके से।

आपको भी रुचि हो सकती है: आपको कुत्ते को कितनी बार चलना पड़ता है?

अपने पिल्ला चलने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए

पिल्ले, एक बार जब वे मां से अलग हो सकती हैं (आम तौर पर जीवन के आधे महीने के बाद) घर पर विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है, क्योंकि वे परिपक्व अंगों और प्रणालियों की प्रक्रिया में हैं।

प्रतिरक्षा प्रणाली की परिपक्वता विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जो आपके शरीर को कई संक्रामक बीमारियों से निपटने की अनुमति देगी। विकास और परिपक्वता का यह चरण कुत्ते के स्वास्थ्य की स्थिति में एक निर्णायक भूमिका निभाता है, यही कारण है कि हमें घर के बाहर चलने शुरू नहीं करना चाहिए।

पहली बार अपने पिल्ला चलने से पहले यह आवश्यक होगा:

  • पहले deworming प्रदर्शन किया
  • कि पिल्ला की पहली अनिवार्य टीका है: परवोविरस, हेपेटाइटिस, डिस्टेंपर, लेप्टोस्पायरोसिस, रेबीज और पेरैनफ्लुएंजा

डुबकी और प्रारंभिक टीकाकरण की प्रक्रिया आमतौर पर लगभग 3-4 महीने की उम्र में समाप्त होती है और यह इस समय है जब आप घर से बाहर यात्रा शुरू कर सकते हैं, इसे पहले करें जोखिम में हमारे पालतू जानवर का जीवन डालता है.

अपने पिल्ला चलने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए

कॉलर और पट्टा के साथ पहला संपर्क

यह पहली सवारी पर एक पिल्ला आतंक के लिए सामान्य है, लेकिन हम कम करने और इस प्रतिक्रिया को ढालना अगर पहले से और घर के माहौल में प्रमुख दैनिक के लिए आवश्यक चलता सामान के साथ कुत्ते के लिए परिचित हो गए हैं कर सकते हैं: कॉलर या दोहन और पट्टा।

कॉलर या दोहन पेश करके शुरू करना आसान है, इसके लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कॉलर डालने से पहले, उदाहरण के लिए, आपका कुत्ता उसे गंध दो जैसा आवश्यक समझा जाता है। आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुत्ते मुख्य रूप से गंध के माध्यम से अपने पर्यावरण को जानते हैं। इस प्रारंभिक संपर्क के बाद आप कभी-कभी हार डाल सकते हैं, प्रगतिशील समय में वृद्धि जब तक पिल्ला कॉलर के साथ पूरी तरह से आरामदायक न हो और इसे पहनने के आदी हो जाए।

हालांकि हम यह याद रखना चाहते हैं कि ग्लूकोमा जैसी समस्याओं की उपस्थिति से बचने के लिए दोहन की सिफारिश की जाती है, ट्रेकी या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं को नुकसान पहुंचा सकता है जो पिल्ला चलने के लिए सीखने में कठोर हो जाती है।

पट्टा पेश करने की प्रक्रिया को कॉलर पर रखने से पहले समान होना चाहिए, हमें कुत्ते को गंध करना चाहिए और इसे एक्सप्लोर करना चाहिए, बाद में, हम इसे रख सकते हैं और कुत्ते को सनसनीखेज होने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जो इसे पहनने का कारण बनता है।

एक बार कॉलर और पट्टा के साथ पहला संपर्क शुरू हो गया है, हम कर सकते हैं घर के अंदर छोटे चलने अनुकरण करें , इस तरह, घर से बाहर की पहली यात्रा में सफल होने की संभावना अधिक होगी, और हमारे पालतू जानवरों के लिए सुखद और भी महत्वपूर्ण क्या होगा।

कॉलर और पट्टा के साथ पहला संपर्क

क्या आपके पास पहली सवारी के साथ शुरू करने की आवश्यकता है?

पहली बार चलने के लिए अपने पिल्ला को लेने के लिए तैयार होने से पहले जांचें कि आपके पास अपनी हर चीज है:

  • के लिए बहुत प्यार है प्रस्थान से पहले पिल्ला को शांत करें , यह आवश्यक है कि आपका कुत्ता अपनी पहली सैर शुरू करने से पहले शांत हो, तब तक शुरू न करें जब तक वह शांत स्थिति प्रकट न करे।
  • एक निश्चित पट्टा पिल्ला को अपने पहले यात्राओं पर बेहतर तरीके से संभालने के लिए, क्योंकि यह विस्तारणीय पट्टा के साथ और अधिक कठिन है।
  • विच्छेदन इकट्ठा करने के लिए प्लास्टिक बैग।
  • कुत्ता व्यवहार करता है जो अच्छे व्यवहार के लिए पुरस्कार के रूप में काम करेगा।
क्या आपके पास पहली सवारी के साथ शुरू करने की आवश्यकता है?

पहली बार पिल्ला कैसे चलें




पिल्ला की पहली सवारी का परिणाम होगा बहुत महत्व है भविष्य में बुरी आदतों से बचने के लिए, उत्कृष्टता से बचने के लिए व्यवहार होने के कारण कुत्ता पट्टा खींचता है और गति और दिशा निर्धारित करना चाहता है। एक बार कुत्ता शांत स्थिति में हो जाने पर आप पट्टा डाल सकते हैं और उसके बाद बाहर निकलने के लिए दरवाजा खोल सकते हैं।

जब कुत्ते तुम्हारे पीछे या शांति से छोड़ दिया है, उसे इलाज की पेशकश, यह अच्छा व्यवहार को सुदृढ़ होगा और फिर अपने पालतू हमेशा आप के बजाय दरवाजे की ओर सख्त खींच से बाहर छोड़ इससे पहले कि आप या apropaida करते हैं। हालांकि याद रखें कि यह उसकी पहली सैर पर एक पिल्ला है, हम उच्च स्तरीय व्यवहार की मांग नहीं करना चाहिए।

पिल्ला के लिए अपने पहले चलने पर घबराहट महसूस करना सामान्य नहीं है और इस बात का पालन नहीं करना चाहिए, इस मामले में, जब तक वह ऐसा नहीं कर लेता है, तब तक आपको उसके सामने रुकना चाहिए, उसे इस तरह से एक इलाज फिर से पेश करना सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के माध्यम से, आप अपने साथ एक शांत और सामंजस्यपूर्ण तरीके से चलना सीखेंगे।

घबराहट और अवज्ञा का दूसरा चरम भय है, एक डर जो सामान्य हो सकता है लेकिन लकवा हो सकता है और हमारे हिस्से पर सभी समझ और धैर्य की आवश्यकता होती है। अगर पिल्ला चलना नहीं चाहता है, इसे मजबूर मत करो इसे किसी भी परिस्थिति में नहीं। इस मामले में आपको क्या करना चाहिए, उसे नरम और मीठे स्वर में मिम्स और शब्दों के साथ चलने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

इन आदतों को प्रत्येक चलने पर दोहराया जाना चाहिए जब तक कि आपके कुत्ते ने अपने दैनिक दिनचर्या के इस महत्वपूर्ण भाग को पूरी तरह एकीकृत नहीं किया हो।

उस स्थान के साथ बाहरी को जोड़ने के लिए जहां आपको अपनी जरूरतों को पूरा करना होगा, इसे पहली बार दें हर बार जब आप पेशाब करते हैं या पराजित करते हैं तो एक इलाज अपने प्रस्थान के दौरान।

पहली बार पिल्ला कैसे चलें

एक पिल्ला की पहली सवारी कब तक रहनी चाहिए?

पिल्लों में बहुत सारी ऊर्जा होती है, लेकिन यह भी वे बहुत जल्दी भागते हैं , यही कारण है कि नींद और भोजन बुनियादी खंभे हैं इस पहले महत्वपूर्ण चरण में। यदि आप अपने पिल्ला को कुछ सुखद और सकारात्मक के रूप में चलने के बारे में जानना चाहते हैं, तो आपको अपनी आवश्यकताओं के लिए यात्रा की तीव्रता और अवधि को अनुकूलित करना चाहिए।

पिल्ला के पहले चलने उन्हें 10 मिनट से अधिक नहीं रहना चाहिए , इसी तरह, आप अपने कुत्ते को अपनी सीमाओं से बेहतर अवधि या तीव्रता के साथ चलने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं।

एक पिल्ला की पहली सवारी कब तक रहनी चाहिए?

चलने में सामाजिककरण की प्रक्रिया

जब आपके पिल्ला को चलने के लिए और अधिक उपयोग किया जाता है और आप देखते हैं कि वह अब डरता या तनाव नहीं करता है, तो हम शुरू करेंगे पिल्ला, मौलिक के सामाजिककरण की प्रक्रिया भविष्य में डर, आक्रामकता और अन्य नकारात्मक स्थितियों से बचने के लिए जो उत्पन्न हो सकते हैं।

समाजीकरण में हमारे कुत्ते को पेश करने का समावेश होता है जो कि उनके वयस्क जीवन में मौजूद होगा: कुत्तों, बिल्लियों, लोगों, वस्तुओं, ध्वनियों, वातावरण ... इसका उद्देश्य उन सभी उत्तेजनाओं के प्रति आदी होना है ताकि वह उन्हें सकारात्मक तरीके से समझ सकें और उन पर नकारात्मक प्रतिक्रिया मत करो।

यदि आपके पिल्ला को ठीक से टीका लगाया गया है, तो आपको अन्य कुत्तों को पेश करने से डरना नहीं चाहिए, उसे पाइप-कैन की रेत में मूत्र या रोल गंध करने दें। यह आवश्यक है कि पिल्ला अनुभव कर सके और उसके आस-पास की हर चीज़ को जान सके। , हाँ इन सभी अनुभवों को सकारात्मक होना चाहिए भविष्य के भय से बचने के लिए।

चलने में सामाजिककरण की प्रक्रिया

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलना , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता हैमेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता है
दौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेदौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलने की ज़रूरत है?
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरे कुत्ते को कैसे चलना हैमेरे कुत्ते को कैसे चलना है
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता पट्टा पर नहीं चलना चाहता तो क्या करना है?
खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?खाना खाने से पहले या बाद में कुत्ते चलना?
एक समय में कई कुत्तों को चलोएक समय में कई कुत्तों को चलो
» » पहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलना
© 2022 TonMobis.com