क्रिसमस में जिम्मेदार कार्यकाल

पार्टियों और उपहारों के इस पारंपरिक समय में, सौभाग्य से अधिक से अधिक क्रियाएं, अभियान और संदेश हैं जो कुत्ते या बिल्ली को परिवार के सदस्य के रूप में रखने की प्रतिबद्धता के बारे में एक ठोस सामाजिक विवेक बनाने में मदद करते हैं। पालतू जानवर खिलौने नहीं हैं , वे जीवन हैं जो हमारे लिए कई सालों तक निर्भर रहेंगे, जिनके लिए हमें देखभाल करना चाहिए और हर दिन ध्यान देना चाहिए, और किसी भी परिस्थिति में। यह एक ऐसा निर्णय है जिसे अच्छी तरह से विश्लेषण और ध्यान किया जाना चाहिए, और यह हमारे देश में पालतू जानवरों के त्याग के संकट को खत्म करने में मदद करने के लिए पहला कदम है।

जागरूकता का यह काम, कुत्तों और बिल्लियों के सम्मान के प्रसार और उनके कल्याण के लिए चिंता का प्रसार, जिसमें एरियन से हम बहुत शामिल हैं ,यह क्रिसमस की छुट्टियों में विशेष रूप से जरूरी हो जाता है, जिसमें बिल्ली के बच्चे और पिल्ले देने की एक उल्लेखनीय प्रवृत्ति होती है।

घर में इन नए सदस्यों के आने से आशा के लिए एक कारण है, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि हमारी प्रतिबद्धता और पालतू के प्रति समर्पण उनके जीवन भर प्रदर्शन करने में सक्षम हो जाएगा बनाने के लिए एक माना जाता प्रतिबिंब बनाने के लिए उपयुक्त है।

जल्द ही पिल्ले बड़े हो जाएंगे, वयस्क बनने के लिए कि थोड़ी देर के बाद बुढ़ापे की तार्किक प्रक्रिया के माध्यम से जाना होगा, क्योंकि वे आम तौर पर कई सालों से हमारे साथ रहेंगे। निर्णय लेने से पहले इन कारकों में से कुछ को ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है:

उपलब्धता और आर्थिक संसाधन
बच्चे पालतू जानवर होने के दायित्वों से अवगत नहीं हैं - पिल्ला के लिए भ्रम आमतौर पर कुछ दिनों में होता है, और वयस्क उनकी देखभाल और शिक्षा के लिए जिम्मेदार होंगे।

एक कुत्ते या बिल्ली के जिम्मेदार स्वामित्व उन्हें गुणवत्ता का भोजन, स्वच्छ देखभाल और पशु चिकित्सा देखभाल (दोनों दिनचर्या और अप्रत्याशित बीमारियों) प्रदान करने के लिए, फिजूलखर्ची यह अपने मालिक का सामना करना पड़ेगा अन्य लोगों के अलावा कई खर्चों शामिल है।




इसके अलावा, और कम नहीं महत्वपूर्ण बात, पालतू जानवर अपनी आवश्यकताओं की देखभाल के लिए समय, धैर्य और स्नेह का एक बहुत जरूरत है, खासकर जब वे पिल्लों हैं और बुढ़ापे में: कुत्तों के मामले में टहलने के लिए जाने के लिए और सभी के लिए व्यायाम करने के लिए है दिन, चाहे मौसम अच्छा है या नहीं, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हम बहुत थके हुए हैं या उन्हें बाहर निकालने का समय नहीं है।

आदतें और परिवार की दिनचर्या निश्चित रूप से और साथ ही कैसे ख़ाली समय खर्च करने के लिए घर पर पालतू जानवर के आगमन के साथ बदला जा सकता है: इतना है कि आप हमें में शामिल हो सकते यात्राओं और छुट्टियों की योजना के लिए राशि या कोई उपलब्ध कराई है हम दूर होने पर उसका ख्याल रख सकते हैं।

मान लीजिए जिम्मेदार कब्जा और विचार करें कि क्या हम एक पालतू, जो हमसे साथ पंद्रह साल या उससे अधिक के लिए रह सकते हैं होने की प्रतिबद्धता ग्रहण करने के लिए सक्षम हो जाएगा, जीवन और जीवित प्राणी के भविष्य के रूप में एक महत्वपूर्ण निर्णय हमारे हाथ में है ।

यदि आप परिवार में एक नया सदस्य होने के लिए तैयार हैं, बधाई हो, आप अविस्मरणीय क्षणों को एकसाथ साझा करेंगे!

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
बिल्ली खिलौने कैसे चुनेंबिल्ली खिलौने कैसे चुनें
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
मां का दिलमां का दिल
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
पालतू मालिकों को मेक्सिको में कार्यकाल के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगापालतू मालिकों को मेक्सिको में कार्यकाल के लिए कुछ नियमों का पालन करना होगा
पालतू जानवर खिलौने नहीं हैंपालतू जानवर खिलौने नहीं हैं
पालतू जानवरों की भोजन परपालतू जानवरों की भोजन पर
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
Arion के ब्लॉग में आपका स्वागत है!Arion के ब्लॉग में आपका स्वागत है!
» » क्रिसमस में जिम्मेदार कार्यकाल
© 2022 TonMobis.com