प्रोफाइल: ब्राजीलियाई रैंक

प्रोफाइल: ब्राजीलियाई फिला
के माध्यम से छवि: Canil Rubedo Fila Brasileiro

क्या आप एक बड़े कुत्ते को प्राप्त करने के बारे में सोच रहे हैं और क्या आपने ब्राजीलियाई फिला पर फैसला किया है? , नीचे आपको इस नस्ल, पेशेवरों और विपक्ष के बारे में जानने के लिए जो कुछ भी पता होना चाहिए, ताकि आपको इन विशेषताओं के कुत्ते को प्राप्त करने से पहले सही तरीके से सूचित किया जा सके।

मनुष्य के हस्तक्षेप के कारण, नई कुत्तों की नस्लों की एक श्रृंखला रही है, ज्यादातर बुरे प्रथाओं के लिए और "ख़तरनाकके बावजूद भ्रष्टाचार के लिए बनाया गया है, "जैसा कि अवैध शिकार या झगड़े के लिए दौड़ रहे हैं। इनमें `नई` दौड़ ब्राजील फिला वर्ष बुलडॉग, मास्टिफ और खोजी कुत्ता के बीच एक क्रॉस है। हालांकि, ब्राजील के फिला में असाधारण गुण हैं जो इसे घर और बच्चों के लिए आदर्श कुत्ता बनाते हैं।

मूल: ब्राज़ीलियाई फिला, जैसा कि इसका नाम इंगित करता है, मूल रूप से ब्राजील से है, हालांकि बिल्कुल स्वाभाविक नहीं है। इस नस्ल अपने बड़े आकार की वजह से यूरोपीय उपनिवेशवादी जो उस समय पहले से ही एक मिश्रण था (अंग्रेजी मास्टिफ और खोजी कुत्ता) द्वारा ब्राजील में लाया गया था और अच्छी गंध उन्हें इस्तेमाल किया भागने दास चीनी वृक्षारोपण आगे बढ़ाने के लिए। एक बड़े कुत्ते होने के कारण थोड़ा गतिशीलता थी, जिसके परिणामस्वरूप बुलडॉग क्रॉस के साथ फिर से दौड़ को संशोधित करने का फैसला किया गया, और इसलिए ब्राजीलियाई फिला की शुरुआत हुई।

सामान्य विशेषताएं: इस दौड़ की एक कठोर त्वचा, एक छोटा और मुलायम कोट होने की विशेषता है। एक बड़ी नस्ल होने के नाते, इसकी औसत ऊंचाई 80 सेमी है (यह आसानी से आपके कूल्हे तक पहुंच जाती है) और इसका वजन 50 किलोग्राम से अधिक है। इसके बावजूद यह अविश्वसनीय रूप से चुस्त है, आप खेल सकते हैं और उसके साथ दौड़ सकते हैं और कभी टायर नहीं कर सकते। यह नए वातावरण, अजीब शोर और जलवायु में परिवर्तन के लिए जल्दी से अनुकूल है। उनका चरित्र निंदा और आज्ञाकारी है, वह अपने मालिकों के प्रति वफादार और बच्चों के बेहद सहिष्णु है। वह अपनी सहज स्थिति के रूप में अपने अभिभावक और पहरेदार के रूप में विशेषता है, इसलिए वह अजनबियों के साथ बहुत भरोसेमंद और भयंकर है।

स्वास्थ्य: फिला एक बहुत स्वस्थ कुत्ता है, और इसके बड़े आकार के बावजूद हिप डिस्प्लेसिया (बड़े कुत्तों में आम बीमारी) होने की संभावना नहीं है। विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता नहीं है, बस वे अच्छा खाना, टीकाकरण और एक दिन स्वच्छ जरूरत है, एक कुत्ता साप्ताहिक ब्रश करने की सामान्य देखभाल, स्नान 6-8 सप्ताह, कट और नाखून देखभाल, आंख, कान और की मूल बातें करने के अलावा दांत। स्वस्थ पंक्ति का औसत जीवन 10 से 13 वर्ष है। अपने आहार के संबंध में, शुष्क और प्रीमियम गुणवत्ता वाले भोजन की सिफारिश की जाती है, क्योंकि एक मोटी और भारी हड्डी संरचना के साथ नस्ल होने के कारण प्रोटीन और फाइबर में समृद्ध आहार होता है। ब्राजीलियाई फिला को दो साल से वयस्क माना जाता है और प्रति दिन खपत औसत शुष्क भोजन 750gr और 1kl (दो भागों में विभाजित) के बीच होता है। यह जानने के लिए कि क्या भोजन सही है, आपको अपने मल की जांच करनी चाहिए, उन्हें अप्रिय गंध और हमेशा एक ही रंग के बिना, साधारण रूप से कठिन होना चाहिए।




की जरूरत है: हालांकि ब्राजील के फिला को बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसके दैनिक आवास और इसके निजी विकास दोनों के लिए बड़ी जगहों की आवश्यकता है। उन्हें शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए, समय-समय पर कम से कम 2 घंटे के खेल, चलने या जॉग में, समय-समय पर उनका अभ्यास करने की अनुशंसा की जाती है।

विचार करने के लिए अंक: फिला ब्राजीलीएरो हालांकि यह एक विनम्र कुत्ता और उनके मालिकों के लिए बेहद वफादार माना जाता है, यह भी बहुत संदेहास्पद और अजनबियों के साथ भयंकर है, तो आप बहुत सावधान हैं और इस के जिम्मेदार कार्यकाल होना जरूरी दौड़. पंक्ति उनके स्वामी की रक्षा करने के लिए असंभव करेगी और किसी भी अजनबी को इसे संभावित खतरे के रूप में देखा जाएगा। बच्चे और वयस्क या अन्य पशु प्रजातियों के बीच अंतर नहीं करता है, उनके लिए सब कुछ उसके मालिक के लिए खतरा है। फिला दर्द के लिए बहुत प्रतिरोधी है, इसलिए उत्थान के क्षणों में इसे नियंत्रित करना मुश्किल है।

ब्राज़ीलियाई फिला खरीदने पर उपयोगी टिप्स:

  1. यदि आप विभाग में रहते हैं और आप पंक्ति बनाने के बारे में सोचते हैं, तो इसे भूल जाओ !!, इन कुत्तों को उनके स्वस्थ विकास के लिए एक बड़ी जगह की आवश्यकता है। यह नस्ल बड़े patios या भूखंड वाले घरों के लिए आदर्श है।
  2. याद रखें कि यह बड़े अनुपात की दौड़ है जिसके लिए आपको भोजन पर बड़ी मात्रा में धन खर्च करना होगा और इसके अच्छे रखरखाव का खर्च करना होगा।
  3. अन्य जानवरों के साथ सोसाइज करने और अजनबियों को सहन करने के लिए पिल्ला के आदी। लेकिन ध्यान रखें कि आपको इसे मजबूर नहीं करना चाहिए, परिवर्तन धीरे-धीरे होना चाहिए।
  4. पंक्ति को एक आधिकारिक और दृढ़ व्यक्ति की आवश्यकता होती है, दृढ़ रहें और इसके आकार से प्रभावित न हों।
  5. यदि आवश्यक हो, तो अपने कुत्ते को शिक्षित और नर्स करने के लिए प्रशिक्षक को किराए पर लें।
  6. यदि आप पैदल चलने का फैसला करते हैं या इसके साथ दौड़ने का फैसला करते हैं, तो कभी भी बिना किसी पट्टा के इसे लें। आपको हमेशा अपने कुत्ते पर नियंत्रण बनाए रखना चाहिए और अन्य लोगों या जानवरों के साथ संभावित घटनाओं से बचना चाहिए।
  7. एक फिला ब्राजीलीएरो के संभावित और भविष्य के मालिकों, व्यक्तित्व और उचित निपटान होना आवश्यक है के बाद से कुत्ते को गोद और सभी वाइब, अच्छा या बुरा है, वह भी उत्पन्न होता है अवशोषित बुनियादी ज्ञान और कौशल को नियंत्रण में रखने के लिए होना आवश्यक है पंक्ति की खुफिया और जिद्दीपन।
  8. आप यात्रा के बारे में सोचना और ट्रक के पीछे पर अपनी रैंक लेते हैं, याद है कि वे अजनबियों के साथ बहुत गुस्सैल होते हैं और एक अवांछित दुर्घटना उत्पन्न कर सकते हैं, तो यह इसके अंदर और हमेशा लेने के लिए विंडो बंद होने के साथ बेहतर है।

एक ब्राजीलियाई फिला वफादारी और आज्ञाकारिता का एक शानदार उदाहरण है, एक के साथ रहने के लिए, प्यार और असीमित सम्मान का आदान-प्रदान है। वह आपके और आपके परिवार के साथ वफादार होगा और हमेशा आपकी रक्षा करेगा, लेकिन आपको अपने शिक्षण में ज़िम्मेदार और निरंतर होना चाहिए ताकि उसके आस-पास के लोगों के साथ स्वस्थ सह-अस्तित्व हो। याद रखें कि आपका कुत्ता होगा और वह बन जाएगा जो आप चाहते हैं !!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता हैकुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता है
दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20
फॉक्स पॉलीस्टिन्हा या ब्राजील के टेरियरफॉक्स पॉलीस्टिन्हा या ब्राजील के टेरियर
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
कुत्ते नस्लों को "खतरनाक" माना जाता हैकुत्ते नस्लों को "खतरनाक" माना जाता है
कानून पीपीपी रोको: दौड़ की समानता के लिए मार्चकानून पीपीपी रोको: दौड़ की समानता के लिए मार्च
टैटू कैरेटा कैसा है: 2014 ब्राजीलियाई दुनिया फुलेको के शुभंकर की प्रेरणाटैटू कैरेटा कैसा है: 2014 ब्राजीलियाई दुनिया फुलेको के शुभंकर की प्रेरणा
ब्राजील की पंक्तिब्राजील की पंक्ति
ब्राजील की पंक्ति, सभी अभिभावकब्राजील की पंक्ति, सभी अभिभावक
प्रोफाइल: बोर्डो के बुलडॉगप्रोफाइल: बोर्डो के बुलडॉग
» » प्रोफाइल: ब्राजीलियाई रैंक
© 2022 TonMobis.com