कुत्ते नस्लों को "खतरनाक" माना जाता है

कुत्ते नस्लों को माना जाता है
सीसी छवि: ऑड्रे

मनुष्य के हस्तक्षेप के कारण, जो कुत्ते की नई नस्लों को "उत्पादन" करने के लिए समर्पित है, कुछ ऐसे हैं जिन्हें "खतरनाक" माना जाता है, क्योंकि उन्हें शिकार, अभिभावक होने और यहां तक ​​कि विशिष्ट कार्यों के लिए विकसित किया गया है कुछ कुत्ते जो सच्चे हथियार के रूप में कब्जे में हैं।

में चिली , ऐसी कुछ घटनाएं हैं जिन्हें खतरनाक माना गया है, जिन घटनाओं में उन्होंने अभिनय किया है। 2007 में, खतरनाक माना जाने वाले कुत्तों को रखने और बढ़ाने के संबंध में कानून पारित किए गए थे। इस उदाहरण में, यह इंगित किया गया था, उदाहरण के लिए, इन कुत्तों के मालिकों को उन्हें एक में पंजीकृत करना होगा राष्ट्रीय लोक रजिस्ट्री और हो सकता है कि किसी भी व्यवहार के लिए जिम्मेदार हो। कुत्ते के किसी व्यक्ति की मौत के साथ हमले में दंड 10 साल तक जेल तक पहुंच सकते हैं।

यह भी बताया गया था कि इन नस्लों के मालिकों पर मनोवैज्ञानिक परीक्षा की जाएगी, क्योंकि गलत हाथों में, वे स्वयं और समुदाय के लिए एक वास्तविक खतरा पैदा कर सकते हैं।

दौड़ को "खतरनाक" माना जाता है

1.- पिट बुल टेरियर: हम कह सकते हैं कि इस दौड़ को वास्तविक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने के लिए विकसित किया गया है। यह बुलडॉग और टेरियर्स का एक क्रॉस है, इसलिए उनके पास बहुत ही स्वभावपूर्ण चरित्र है। इस कारण से, उन्हें एक ऐसे मालिक की आवश्यकता होती है जो जानता है कि इसे कैसे संभालना है। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि आप बच्चों के साथ बहुत करीबी रहें और सड़क पर ढीले न हों

2.- स्टाफ़ोरशायर बुल टेरियर : 200 साल पहले टेरियर्स के साथ अंग्रेजी बुलडॉग का मिश्रण है, कुत्तों, बैजर या भालू के झगड़े को जीवन देने के उद्देश्य से। उन्हें बहुत अभ्यास करने की ज़रूरत है और आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ नहीं मिलता है।

3.- अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर : यह पुरानी अंग्रेज़ी बुलडॉग और अंग्रेजी बुल टेरियर से आता है। अन्य मामलों में, यह झगड़े और शिकार के लिए विकसित किया गया था। उनके पास बहुत ताकत है और यह एक उत्कृष्ट अभिभावक है, लेकिन हमें बच्चों के संपर्क में बहुत सावधान रहना चाहिए।

4. Rottweiler: इस नस्ल को डरावनी फिल्मों के प्रतीक के रूप में इस्तेमाल किया गया है, शायद इसकी क्रूर उपस्थिति के कारण या क्योंकि वे बहुत एथलेटिक और बहादुर हैं। रोट्टवेयरों को सदियों से झुकाव पर कब्जा कर लिया गया था, लेकिन जर्मन मूल की दौड़ के साथ उन्हें मिलाकर, उन्होंने उन्हें प्रशिक्षकों के रूप में प्रशिक्षित और कब्जा कर लिया, यहां तक ​​कि उन्हें विश्व युद्ध के दौरान जर्मन रैंक में ले जाया गया। वह एक उत्कृष्ट अभिभावक है।

5.- डोगो अर्जेंटीना या : जैसा कि इसका नाम कहता है, यह मूल रूप से अर्जेंटीना से है। वे बुलेनबीसर और स्पेनिश एलानो का मिश्रण हैं। यह एक बहुत ही एथलेटिक दौड़ और मजबूत चरित्र है। वह दर्द के लिए इतना प्रतिरोधी है कि वह मृत्यु से लड़ने में भी सक्षम है।




6.- ब्राजीलियाई पंक्ति : मूल रूप से ब्राजील से, यह कुत्ता बुलडॉग, अंग्रेजी मास्टिफ़ और ब्लडहाउंड के बीच क्रॉस का उत्पाद है। वह अपने गुरु के प्रति बेहद वफादार है और जितना संभव हो सके उसकी रक्षा करेगा। यह अजनबियों के बड़े और बहुत संदिग्ध है, इसलिए यह अभिभावक के रूप में खड़ा है।

7.- टोसा इनू : यह जापानी मूल का कुत्ता है, जो कई दौड़ों के पार से आता है, महान आकार: ग्रेट डेन, मास्टिफ़, सैन बर्नार्डो, बुलडॉग, जर्मन ब्रैको और एक जापानी जाति के साथ शिकोकू कहा जाता है। विचार एक ऐसा विकास विकसित करना था जो झगड़े और सुरक्षा के लिए काम करेगा। उनका चरित्र बहुत मजबूत है और उसे सही तरीके से शिक्षित करने के लिए एक बहुत ही खास मास्टर की आवश्यकता है।

8.- अकिता इनू : ये सुंदर जानवर जापान से हैं। उन्हें शिकार कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया गया था और योद्धाओं ने उन्हें रक्षा और हमले के रूप में इस्तेमाल किया था। हालांकि उनके परिवार के साथ वे बहुत स्नेही और सुरक्षात्मक हैं, लेकिन वे अजनबियों से बहुत भरोसेमंद हैं - इस और उनके महान आकार के कारण, यह उचित रूप से शिक्षित नहीं होने पर बहुत खतरनाक हो सकता है।

9.- बुल टेरियर: यह दौड़ लड़ाई के लिए बनाई गई थी। यह पेर्डिगुएरो डी बर्गोस और पॉइंटर एस्पोल के बीच एक क्रॉस है। वे अपने पेशे के लिए खड़े हो जाते हैं। वे बहादुर, आक्रामक, अपने मालिकों के प्रति वफादार हैं और बहुत सक्रिय हैं। इन विशेषताओं का अर्थ है कि यदि वे उचित रूप से उठाए नहीं जाते हैं, तो अजनबियों का सामना करते समय वे खतरनाक हो सकते हैं।

10.- Doberman: यह गार्ड कुत्ते उत्कृष्टता थी। इसका सुरुचिपूर्ण प्रिंट रोटवेल्लर, बीउसरन, वीमरर, मैनचेस्टर टेरियर और पिंसर के क्रॉस के कारण है। उनका नाम जर्मन, कार्ल फ्रेडरिक लुई डोबर्मन को है, जिन्होंने इस नस्ल को कर एकत्रित करने, अपने गुरु की रक्षा करने में मदद करने के लिए विकसित किया था। इस कारण से, उनकी प्रकृति अजनबियों से भरोसा करती है, जो उनकी ताकत और साहस में जोड़ती हैं, अगर वह अच्छी तरह से शिक्षित नहीं हैं तो उन्हें खतरनाक बना सकते हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि "Dangerousness" इन दौड़ों में से उनके साथ बहुत कुछ करना है मालिकों , क्योंकि यह इस पर निर्भर करता है वे कैसे उठाए जाते हैं , इस प्रकार वे परिवार के सदस्यों, आगंतुकों और कई मामलों में बहुत अच्छे संबंध रख सकते हैं, वे उनके साथ रहने वाले बच्चों के साथ बहुत अच्छे दोस्त बन सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए बीमाकुत्तों के लिए बीमा
कुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता हैकुत्ते नस्लों को `खतरनाक` माना जाता है
क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों - वर्तमान कानून 2018
यदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूंयदि मेरा कुत्ता संभावित रूप से खतरनाक है तो मैं क्या कर सकता हूं
अर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानूनअर्जेंटीना में खतरनाक कुत्तों का राष्ट्रीय कानून
बिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगीबिल को संभावित खतरनाक कुत्तों के मालिकों के लिए मनोवैज्ञानिक परीक्षण की आवश्यकता होगी
स्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तोंस्पेन में संभावित रूप से खतरनाक कुत्तों
» » कुत्ते नस्लों को "खतरनाक" माना जाता है
© 2022 TonMobis.com