शीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछली

शीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछली
छवि के माध्यम से: डेनिमलिया

बिना किसी संदेह के, तथ्य यह है कि हमारे ग्रह में मुख्य रूप से पानी होता है, यह निर्धारित करता है कि कई प्रजातियां हैं मछली ताजा और नमक दोनों पानी जो उन्हें अपने शिकार और मनुष्यों के लिए भयभीत करते हैं। यहां 10 सबसे खतरनाक की सूची दी गई है:

1. पिरान्हा: मीठे पानी की ये मांसाहारी या सर्वव्यापी मछली दक्षिण अमेरिका की नदियों में निवास करती है। वे तेज दांतों के साथ एक जबड़े पेश करते हैं जो मुख्य रूप से सूखे मौसम में हमला करता है क्योंकि भोजन दुर्लभ है और पानी का स्तर कम है। यद्यपि मनुष्यों पर हमले दुर्लभ हैं, लेकिन ऊपर वर्णित कुछ परिस्थितियों में निम्न परिस्थितियां हो सकती हैं

2. Candirú (वंदेलिया सिरोसा): यह ताजा पानी की मछली अमेज़ॅन में रहने वाले कैटफ़िश के परिवार से संबंधित है। यह लंबाई में 15 सेमी तक पहुंच सकता है। यह मुख्य रूप से अपने रक्त पर खिलाने के शिकार के जननांग या उत्सर्जक छिद्रों में रहता है। एक बार यह शरीर में पेश हो जाने के बाद, सर्जरी के अलावा, इसे छोड़ना व्यावहारिक रूप से असंभव है।

3. पत्थर मछली (Synanceia verrucosa): यह दुनिया की सबसे जहरीली मछली में से एक है क्योंकि यह कुछ घंटों में मार सकता है। यह मुख्य रूप से भारत-प्रशांत तटीय क्षेत्र में पाया जाता है। यह 40 सेमी तक माप सकता है। इसका रंग भूरा से ग्रे तक भिन्न होता है, जिससे पत्थरों या समुद्र में लगभग एक परिपूर्ण छिड़काव होता है। इसमें 13 पृष्ठीय कताई हैं जो तीव्र दर्द पैदा करने वाले जहर को इंजेक्ट करते हैं।

4. पेज़ ग्लोबो (अरोथ्रॉन हेपिडस): चूंकि इसमें एक लोचदार पेट होता है, इसलिए यह मछली कई बार अपने आकार को दोगुना कर सकती है। इसमें अन्य मछलियों के साथ-साथ इंसानों को टेट्रोडोटॉक्सिन कहा जाता है, और इसके इलाज के लिए कोई प्रतिरक्षी नहीं है। यह उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय पानी में पाया जाता है। इसका आकार 2.5 सेमी से 61 सेमी (विशाल ताजे पानी के पफरफिश) से भिन्न होता है।

5. श्यामला: इसमें दांतों से भरे जबड़े के 2 जोड़े होते हैं। दूसरी जोड़ी, गले में स्थित है और अपने शिकार को पकड़ने के लिए बाहर परियोजनाओं। यह मछली मुख्य रूप से चट्टानों में रहती है।




6. शेरफ़िश (पटरोइस volitans): इसमें एक लंबा शरीर, लंबा और उच्च पंख होता है और आम तौर पर शरीर पर काले बैंड के साथ एक लाल रंग होता है। यह 40 सेमी तक माप सकता है और 1200 ग्राम वजन कर सकता है। यह मुख्य रूप से प्रशांत और भारत-प्रशांत के उष्णकटिबंधीय जल से लाल सागर समेत कोरल के गठन में पाया जाता है। इसमें एक जहर ग्रंथि है जो इसके पृष्ठीय, श्रोणि और गुदा पंखों के प्रत्येक रीढ़ की हड्डी के आधार से जुड़ा हुआ है। स्पाइन्स तीव्र दर्द का कारण बन सकता है जो कई दिनों तक रहता है।

7. इंडोनेशियाई होल: आम तौर पर वे उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय पानी के सतही तटों में तैरते हैं। लेकिन वे पानी से खतरनाक उड़ने वाले डगर्स बनने से भी बाहर निकलते हैं, जो मुख्य रूप से मछुआरों को प्रभावित करते हैं जो रात में मछली पकड़ने जाते हैं, क्योंकि नौकाओं की रोशनी उन्हें आकर्षित करती है।

8. बराक्यूडास: वे Esfirénidos परिवार के हैं, Perciformes आदेश। वे गर्म और गर्म पानी के उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में पाए जाते हैं। उनके पास बहुत तेज़ दांत होते हैं। प्रजातियां Sphyraena Barracuda यह 2 मीटर तक का उपाय करता है और अटलांटिक और प्रशांत में स्थित है। वे मुख्य रूप से हवाई के गोताखोरों पर हमला करते हैं।

9. सर्जन मछली: वे प्रवाल चट्टानों के उष्णकटिबंधीय पानी में रहते हैं। पूंछ में वे एक स्केलपेल या चाकू के आकार में कुछ बहुत तेज कताई पेश करते हैं। वे 40 सेमी तक माप सकते हैं और उथले पानी में 0 और 10 मीटर के बीच रहते हैं।

10. Angler मछली: गहराई की तरह। अपने माथे के प्रकोप में bioluminescence के माध्यम से वह अपने कैदियों को seduces और फिर उन्हें खा जाता है।

यदि आपने कभी एक विदेशी मछली होने के बारे में सोचा था शुभंकर, यह बेहतर होगा अगर आप एक्वैरियम में प्रजातियों के बारे में अच्छी तरह से जानते हों, लेकिन आप इनमें से एक पा सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जोकर मछली खिला रहा हैजोकर मछली खिला रहा है
बेटा मछली खिला रहा हैबेटा मछली खिला रहा है
डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
मेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी हैमेरी मछली की पूंछ पर टक्कर लगी है
एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
घर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करेंघर पर रखने के लिए सही मछली टैंक का चयन कैसे करें
पानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाएपानी के तापमान पर मछली के लिए कैसे उपयोग किया जाए
एक पालतू जानवर के रूप में पिरान्हाएक पालतू जानवर के रूप में पिरान्हा
मछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना हैमछलियों को अभी भी रहना है लेकिन अभी भी सांस लेना है
» » शीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछली
© 2022 TonMobis.com