एक पालतू जानवर के रूप में पिरान्हा

एक पालतू जानवर के रूप में पिरान्हा

यदि आप एक पालतू जानवर के रूप में एक पिरान्हा मानते हैं, तो आपको इस लेख के लिए एक्सपीटोएनिमल द्वारा बहुत सावधान रहना चाहिए और यह है कि यह एक विदेशी और विशेष मछली है जिसके लिए कुछ सावधानी और भोजन की आवश्यकता होती है।

यह बड़ी स्क्रीन पर विशेष रूप से डरावनी फिल्मों में अपनी उपस्थिति के लिए एक आकर्षक और लोकप्रिय मछली है। किसी भी मामले में आपको अपने आप की प्रसिद्धि से निर्देशित नहीं होना चाहिए और यह है कि सभी पिरान्हा आक्रामक और वर्णित नहीं हैं।

इस लेख में खोजें एक पालतू जानवर के रूप में पिरान्हा और खुद पर विचार करें यदि यह वास्तव में पालतू जानवर है जिसे आप अपनाना चाहते हैं।

आप में रुचि भी हो सकती है: पालतू जानवरों को ऑनलाइन अपनाना
सूची

पिरान्हा के लिए उपयुक्त एक मछलीघर

इंटरनेट पर दिखाई देने वाली अफवाहों के विपरीत पिरान्हा वे मनुष्यों पर हमला नहीं करते हैं दुर्लभ मौकों को छोड़कर लाल पेट पिरान्हा और करने के लिए काला पिरान्हा जो पानी में रक्त की उपस्थिति या इसके अत्यधिक आंदोलन में इसे करने की कोशिश कर सकता है।

हमारे पिरान्हा के लिए मछलीघर तैयार करते समय, हमें पता होना चाहिए कि यह एक ठंडा खून वाली मछली है जिसके लिए कम से कम एक स्थिर तापमान की आवश्यकता होती है जो लगभग 22ordm-C और 28ordm-C है।

इन मछलियों को गुणवत्ता वाले ताजे पानी की आवश्यकता होती है और उनके आकार के कारण हमारे पास बिना नमूने के कोई नमूना नहीं हो सकता है बड़ा मछलीघर , वह कम से कम 120 लीटर के साथ है और यह है कि एक पिरान्हा 30 सेंटीमीटर से अधिक तक पहुंच सकता है।

मछलीघर के अंदर हम छिपे हुए स्थानों और कुछ प्राकृतिक जलीय पौधों को छिपाएंगे, ताकि आप स्वाभाविक रूप से आगे बढ़ सकें। यह एक मंद प्रकाश के साथ पर्याप्त होगा ताकि हमारे पिरान्हा आरामदायक महसूस कर सकें।

कई अलग-अलग प्रकार के पिरान्हा हैं और अधिकांश अन्य मछलियों के साथ संगत नहीं हैं और यहां तक ​​कि एक ही प्रजाति के नमूने के साथ भी। आप को अपनाने का इरादा रखने के बारे में आपको खुद को पर्याप्त रूप से सूचित करना होगा।

पिरान्हा के लिए उपयुक्त एक मछलीघर

पिरान्हा खिला रहा है




यह एक मौलिक हिस्सा है जिसे हमें पिरान्हा को अपनाने से पहले ध्यान में रखना चाहिए। पिरान्हा के आहार में शामिल हैं अन्य मछली का मांस जो अपने पर्यावरण में रहते हैं, एक स्वादिष्टता जो उन्हें फाड़ने और चबाने के लिए प्रोत्साहित करती है, इस प्रकार अपने दांतों को स्वस्थ रखती है। आप क्रस्टेसियन, ताजे पानी, कीड़ों और यहां तक ​​कि नमक या additives के बिना कच्चे मांस के टुकड़े भी प्रदान कर सकते हैं।

यहां तक ​​कि, और जैसा कि यह जंगली में पंजीकृत है, पिरान्हा पौधों पर खिला सकता है। इसी कारण से आप थोड़ी देर में उसे केवल एक बार पेश कर सकते हैं सलाद या फल, हमेशा छोटी खुराक में.

आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि आपका आहार जीवित मछली की आपूर्ति पर आधारित होना चाहिए ताकि आप कभी भी अपने प्राकृतिक वृत्ति का उपयोग करना बंद न करें और इसी कारण से, और यदि विशिष्ट फ़ीड भी हो, तो तैयार भोजन की पेशकश करने की अनुशंसा नहीं की जाती है।

पिरान्हा खिला रहा है

क्या आपके पास पिरान्हा होना चाहिए?

ExpertoAnimal से हम अनुशंसा नहीं करते कि आप एक पिरान्हा अपनाएं एक पालतू जानवर के रूप में और यदि आप ऐसा करना चाहते हैं, तो हम आपको आश्रय में जाने की सलाह देते हैं जहां उनकी प्रतियां हैं जो अन्य लोगों ने आकार, अज्ञानता, अक्षमता इत्यादि द्वारा अस्वीकार कर दिया है।

याद रखें कि एक पिरान्हा काफी आकार में बढ़ता है और आपको विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है जिसे आप जाने नहीं दे सकते। आपको ज़िम्मेदार होना चाहिए और उम्मीद करनी चाहिए कि भविष्य में क्या हो सकता है, जिसमें पशु चिकित्सा लागत, परिवहन इत्यादि शामिल हैं।

लाल पेट पिरान्हा

इसके रूप में भी जाना जाता है लाल पिरान्हा या pygocentrus nattereri यह एक प्रकार का पिरान्हा है जो अपने शक्तिशाली दांतों के कारण गंभीर चोटों का कारण बन सकता है। वे ऐसा करने के लिए प्रवण हैं, खासकर गर्म पानी में, और रोसारियो (अर्जेंटीना) जैसे शहरों में बादरों पर हमला किया गया है।

लाल पेट पिरान्हा

ब्लैक पिरान्हा

पिछले मामले में, जैसा कि काला पिरान्हा या सेरासल्मस rhombeus यह एक और प्रकार का क्षेत्रीय और हिंसक पिरान्हा है और यह इसकी आक्रामकता और गति के लिए प्रसिद्ध है। अन्य प्रजातियों के साथ उनकी सहअस्तित्व जटिल है हालांकि वे अपने एक्वैरियम में अन्य सदस्यों को स्वीकार कर सकते हैं यदि वे अच्छी तरह से खिलाए जाते हैं।

ब्लैक पिरान्हा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पालतू जानवर के रूप में पिरान्हा , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डिस्कस मछली की देखभालडिस्कस मछली की देखभाल
ऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनानेऑनलाइन पालतू जानवरों को अपनाने
क्या पालतू जानवर के रूप में कोमोडो ड्रैगन होना संभव है?क्या पालतू जानवर के रूप में कोमोडो ड्रैगन होना संभव है?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारीपालतू जानवर होने की ज़िम्मेदारी
एक परी मछली की देखभाल कैसे करेंएक परी मछली की देखभाल कैसे करें
ताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करेंताजे पानी की मछली की देखभाल कैसे करें
शीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछलीशीर्ष 10: दुनिया में सबसे डरावनी मछली
Omnivorous जानवर क्या हैंOmnivorous जानवर क्या हैं
अमेज़ॅन के 11 सबसे खतरनाक जानवरोंअमेज़ॅन के 11 सबसे खतरनाक जानवरों
» » एक पालतू जानवर के रूप में पिरान्हा
© 2022 TonMobis.com