अर्जेंटीना में 12 आक्रामक प्रजातियां और उनके परिणाम

अर्जेंटीना में 12 आक्रामक प्रजातियां और उनके परिणाम

पर्यावरण और सतत विकास मंत्रालय के अनुसार और , आक्रामक विदेशी प्रजातियों पर राष्ट्रीय सूचना प्रणाली के माध्यम से, अधिक से अधिक अर्जेंटीना में 650 आक्रामक प्रजातियां . इन प्रजातियों में से कई आशय वित्तीय लाभ, "वृद्धि" स्पोर्ट-शिकार या युद्ध कीट कि कृषि या पशुधन को नुकसान पहुंचाया के स्थानीय आयाम प्राप्त करने के लिए, आदमी द्वारा शुरू किए गए थे।

यद्यपि प्रकृति में अधिक विविधता का विचार दिलचस्प प्रतीत हो सकता है, विदेशी पर्यावरण और पौधों का परिचय, उनके पर्यावरणीय प्रभाव के पूर्व अध्ययन के बिना, आमतौर पर होता है देश के स्वदेशी वनस्पतियों और जीवों के अस्तित्व को खतरा है . ExpertoAnimal द्वारा इस नए लेख में, हम आपको प्रस्तुत करते हैं अर्जेंटीना में मुख्य 12 आक्रामक विदेशी प्रजातियां और उनके परिणाम देश के पारिस्थितिक तंत्र के लिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: स्पेन में coipú एक आक्रामक प्रजाति है?
सूची

1. स्टार्लिंग (स्टर्नस वल्गारिस)

अर्जेंटीना में इन पक्षियों का परिचय हाल ही में है, लेकिन यह पहले से ही जीव और वनस्पति पर इसके प्रभाव के लिए एक बड़ी चिंता पैदा करता है। मूल रूप से यूरोप और एशिया से, यूरोपीय स्टार्लिंग को पिछले वर्षों में अर्जेंटीना लाया गया था 80 के दशक . देश में आने के बाद से, उन्होंने खेतों के माध्यम से तीव्रता से विस्तार किया और बड़े शहरों में भी आसानी से अनुकूलित किया।

पहली समस्या यह है कि वे उत्पन्न करते हैं कृषि उत्पादन में काफी नुकसान छोटे और मध्यम ग्रामीण उत्पादकों के, क्योंकि यह फल और बीज पर फ़ीड करता है। इसके अलावा, वे भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं और अपने क्षेत्र से विस्थापित सींगरोस , जो अर्जेंटीना की राष्ट्रीय पक्षी हैं। इसलिए, इसका परिणाम पर्यावरण से परे चला जाता है, जो राष्ट्रीय इतिहास का प्रतीक भी धमकाता है।

1. स्टार्लिंग (स्टर्नस वल्गारिस)

2. कनाडाई बीवर (कास्टर कैनेडेंसिस)

इसकी उल्लेखनीय सुंदरता और सहानुभूतिपूर्ण उपस्थिति के बावजूद, बीवर अर्जेंटीना के दक्षिणी क्षेत्र के पारिस्थितिक तंत्र के लिए सबसे बड़ा खतरा है। अर्जेंटीना पेटागोनिया के चरम दक्षिण में, टियररा डेल फुएगो प्रांत में बीवर पेश किए गए थे, 40 के दशक . इसका उद्देश्य प्रांत के विकास के माध्यम से प्रांत के विकास को बढ़ावा देना था चमड़े और फर.

बीवर ताजा पानी के पाठ्यक्रमों में पेड़ के तनों के साथ छोटे बांध बनाते हैं, जहां वे रहते हैं और खुद को सुरक्षित रखते हैं। यह प्राकृतिक आदत न केवल तीव्र होती है देशी जंगलों में कमी टिएरा डेल फुएगो प्रांत के रूप में, क्योंकि यह अपने नदी के पाठ्यक्रमों में भी हस्तक्षेप करता है। इसके अलावा, ये स्तनधारी शिकारी हैं और वे देशी जीवों पर खिलाते हैं फ्यूगुइनस जल के कारण, इसके पारिस्थितिकी तंत्र में एक बड़ा असंतुलन होता है। सौभाग्य से, इस प्रजाति को अन्य प्रांतों के प्रवासन का अनुभव नहीं हुआ।

2. कनाडाई बीवर (कास्टर कैनेडेंसिस)

3. अमेरिकी मिंक (नियोविसन विजन)

अमेरिकी मिंक अर्जेंटीना में 30 के दशकों के दौरान, इरादे से पेश किया गया था उसके पैर विस्फोट फैशन उद्योग में एल . एक क्रूर उद्देश्य जिसने स्थानीय पारिस्थितिक तंत्र पर एक शोकजनक प्रभाव उत्पन्न किया। मिंक्स हिंसक जानवर हैं और महत्वपूर्ण में योगदान दिया है देशी avifauna में कमी Patagonia अर्जेंटीना, मुख्य रूप से "मैका tobiano" नामक एक बहुत ही प्रिय प्रजातियों के।

3. अमेरिकी मिंक (नियोविसन विजन)

4. इंद्रधनुष ट्राउट (ऑनकोरिंचस मायकिस)

ट्राउट की विविधता जिसे "आर्को इरिस" के रूप में जाना जाता है, 40 के दशकों के दौरान अर्जेंटीना में पेश किया गया था, एक प्रयास के रूप में खेल मछली पकड़ने को बढ़ावा देना इस प्रजाति के एक पर्यटक आकर्षण और इंटीरियर के विभिन्न क्षेत्रों में आर्थिक विकास की संभावना के रूप में।

यह उद्देश्य किया गया था और आज अर्जेंटीना ट्राउट के लिए खेल मछली पकड़ने में एक विश्व संदर्भ है। हालांकि, मछली पकड़ने के सिद्धांतों में इतनी गहनता थी कि आज, अर्जेंटीना पेटागोनिया के झीलों, नदियों और झीलों में इन मछलियों की आबादी को ठीक करने के लिए कई परियोजनाएं हैं। Iquest- एक आक्रामक प्रजातियों को क्यों ठीक करें? मछली पकड़ने की गतिविधि के कारण आर्थिक लाभ उत्पन्न करता है विभिन्न शहरों के लिए, क्योंकि यह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को बढ़ाता है। यह ध्यान देने योग्य है कि वर्तमान में, केवल पेटागोनियन ट्राउट की सभी प्रजातियों की वापसी के साथ मछली पकड़ने की अनुमति है।

किसी भी आक्रामक प्रजातियों की तरह, इंद्रधनुष ट्राउट क्षेत्रों के देशी नमूने के साथ भोजन और क्षेत्र के लिए प्रतिस्पर्धा करें जहां वे स्थापित हैं। यद्यपि इसका पर्यावरणीय प्रभाव कुछ हद तक मछली पकड़ने की गतिविधि द्वारा नियंत्रित किया गया है, इंद्रधनुष ट्राउट की शुरुआत ने इसका नेतृत्व किया अर्जेंटीना की देशी मछली प्रजातियों के गायब होना , नग्न mojarra की तरह।

4. इंद्रधनुष ट्राउट (ऑनकोरिंचस मायकिस)

5. जंगली सूअर (सूस scrofa)

जंगली सूअर यूरेशिया और उत्तरी अफ्रीका के मूल निवासी हैं। 1 9 05 में, पेड्रो लूरो ने इन जानवरों को अर्जेंटीना के पंप में पेश किया, जिसका उद्देश्य था अपनी शिकार ऊंचाई बढ़ाएं . दुर्भाग्य से, स्पोर्ट-शिकार अर्जेंटीना में बहुत लोकप्रिय था, और वर्तमान दिन में, सूअर अभी भी और पेंटागोनिया क्षेत्र का हिस्सा अर्जेंटीना के पंपास में शिकार के रूप में पैदा कर रहा है।

जंगली सूअरों की आबादी मुख्य रूप से देश के केंद्र में केंद्रित है, जहां जमीन पर भारी नुकसान पहुंचा . खुद को खिलाने के लिए, सूअर संभावित भूमिगत शिकार को "उठाने" के लिए, अपने महान और शक्तिशाली फेंग के साथ सतही पृथ्वी को हटा देते हैं। इसके अलावा, पशुधन और कई अन्य स्वदेशी जानवरों के साथ क्षेत्र और भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा करें प्यूमा की तरह अर्जेंटीना पंप से।

5. जंगली सूअर (सूस scrofa)

6. बुलफ्रॉग (लिथोबेट्स कैट्सबेनियस)

मूल रूप से उत्तरी अमेरिका से बैल मेंढक, 80 के दशक के दौरान अर्जेंटीना में पेश किया गया था। सिद्धांत रूप में, उद्देश्य था आर्थिक विकास की एक नई संभावना के रूप में अपने मांस का पता लगाएं . हालांकि, गतिविधि बहुत लाभदायक नहीं रही है और बैल मेंढक जारी किए गए हैं। वे तेजी से विस्तारित हुए और वर्तमान में, देश से उत्तर से दक्षिण में पाए जा सकते हैं।

यह प्रजातियां एक है भयानक शिकारी , उभयचर, कीड़े, सरीसृप, पक्षियों और छोटे स्तनधारियों पर भोजन। इस वजह से, यह एक उत्पन्न हुआ है जीव और वनस्पति पर विनाशकारी प्रभाव मूल निवासी लगभग सभी अर्जेंटीना प्रांतों में से।




इसके अलावा, स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा इसकी खपत की सिफारिश नहीं की जाती है, क्योंकि यह कई नमूने खोजे गए हैं एक वायरस लेना जो आंतों के रक्तस्राव का कारण बनता है , मानव स्वास्थ्य के लिए अत्यधिक खतरनाक होना।

6. बुलफ्रॉग (लिथोबेट्स कैट्सबेनियस)

7. रेड-बेलीड गिलहरी (कैलोसियुरस एरिथ्रायस)

इस प्रजाति एशिया गिलहरी के मूल निवासी अर्जेंटीना में 70 के दशक में शुरू की गई थी ज्ञात नहीं है, जो अमेरिकी महाद्वीप के लिए पहली प्रतियां लाया, लेकिन rioplatenses देश में इसकी शुरूआत काफी असामान्य हो गया है। यह किसी ऐसे व्यक्ति के लिए हुआ जो ब्यूनस आयर्स में कुछ गिलहरी पेश कर सकता था प्रांत के लिए एक और अधिक "सुरम्य" स्पर्श प्रदान करते हैं . यह साथ ही साथ Buenosairean प्रांत के उत्तर में, लुजान के इलाके में लाल पेट के गिलहरी के कई जोड़े जारी किए गए थे।

इन गिलहरी ने अर्जेंटीना के क्षेत्र में तेजी से गुणा किया, अपने विविध सूक्ष्मजीवों को अपनाने के लिए। तो, न केवल उन्होंने क्षेत्र और भोजन के लिए प्रतिस्पर्धा की देशी पक्षियों के साथ-साथ उन्होंने कई निर्माण पर हमला किया सुरक्षित वातावरण में अपने घोंसले को घर बनाने के लिए।

7. रेड-बेलीड गिलहरी (कैलोसियुरस एरिथ्रायस)

8. लाल-ईयर स्लाइडर कछुए (ट्रेकेमी स्क्रिप्ट एलिगेंस)

लाल-ईयर कछुए संयुक्त राज्य अमेरिका और मेक्सिको के गर्म क्षेत्रों के मूल निवासी है। यह बिल्कुल ज्ञात नहीं है जब उन्हें अर्जेंटीना में पेश किया गया था, लेकिन 80 के दशक से, उनकी आबादी बनने के बाद बढ़ने लगती है विदेशी पालतू जानवर सुंदर प्रतिष्ठित

दुर्भाग्यवश, कुछ लोग एक कछुए को अपनाने के साथ आने वाली ज़िम्मेदारी नहीं मानते हैं और उन्हें उचित देखभाल प्रदान करते हैं, या वे नहीं जानते कि ये जानवर कई सालों तक जीवित रह सकते हैं। इस वजह से, कई लाल-ईयर कछुए थे तालाबों में त्याग दिया , छोटे इलाके या शहरों के आसपास के पानी के निकायों।

यह एक की शुरुआत थी अनियंत्रित गुणा जो एक उल्लेखनीय नेतृत्व किया देशी वनस्पतियों और जीवों में कमी . ये कछुए जलीय पौधों और जानवरों के शिकारियों हैं, और क्षेत्र और भोजन के लिए कई देशी प्रजातियों के साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं।

8. लाल-ईयर स्लाइडर कछुए (ट्रेकेमी स्क्रिप्ट एलिगेंस)

9. लाल हिरण (गर्भाशय एलाफस)

लाल हिरण उत्तरी गोलार्द्ध के एक बड़े हिस्से के लिए स्वदेशी है, जिसे 20 वीं शताब्दी की शुरुआत में अर्जेंटीना से पेश किया गया था। फिर, लक्ष्य एक प्रकार का बड़ा आकार बनाना था शिकार के स्तर में वृद्धि . समस्या यह थी कि लाल हिरण ने अपने प्रजनकों की तुलना में बहुत तेजी से पुन: उत्पन्न किया था।

कई नमूने बच निकले और हिरण की आबादी पूरे देश में फैली। आज के दिनों में, वे एक बड़े खतरे का प्रतिनिधित्व जारी रखते हैं न केवल मवेशियों के लिए, बल्कि अर्जेंटीना की मिट्टी के लिए स्वदेशी सभी जड़ी-बूटियों के स्तनधारियों के लिए भी।

9. लाल हिरण (गर्भाशय एलाफस)

10. यूरोपीय खरगोश (लेपस यूरोपेयस)

जैसा कि इसके नाम से पता चलता है, यूरोपीय खरगोश यूरोप का एक आम स्तनपायी है। इसे 20 वीं शताब्दी के पहले वर्षों के दौरान अर्जेंटीना और चिली में पेश किया गया है। यह एक तरह का तेजी से प्रजनन है, जिसने पूरे दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप में अपना विस्तार किया। इसकी आबादी की अनियंत्रित वृद्धि कृषि बागानों पर नकारात्मक प्रभाव डालता है और यह भी कम कर देता है अन्य प्रजातियों के लिए खाद्य उपलब्धता देशी।

10. यूरोपीय खरगोश (लेपस यूरोपेयस)

11. तामारिस्क (Tamarix)

यद्यपि यह एक जानवर नहीं है, तामारिस्क भूमध्य सागर के पश्चिमी बेसिन के मूल निवासी का एक छोटा पेड़ है। वे अच्छी तरह से सूखा मिट्टी और तीव्र सौर किरणों के तहत जल्दी से पुन: उत्पन्न करते हैं। इस कारण से, अर्जेंटीना के क्यूओ क्षेत्र में, इसकी आबादी मेंडोज़ा प्रांत में तीव्रता से गुणा हुआ।

वे जलाशयों और नदियों के तट पर रहते हैं और पानी की एक बड़ी मात्रा का उपभोग करें बढ़ने के लिए यह प्रांत के पारिस्थितिक तंत्र के लिए बहुत नकारात्मक प्रभाव उत्पन्न करता है, क्योंकि यह मिट्टी की सतही परतों को salinizes। इसके अलावा, स्थानीय अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाता है , क्योंकि यह वृक्षारोपण के जोखिम को अलग करता है।

11. तामारिस्क (Tamarix)

12. विशाल अफ्रीकी घोंघा (अचतिना फुलिका)

विशाल अफ्रीकी घोंघे एक उत्पन्न करते हैं छोटे अर्जेंटीना उत्पादकों के लिए भारी नुकसान जो निर्वाह कृषि पर निर्भर करते हैं। 2016 में, कोर्रिएंट्स और मिज़नेस के अर्जेंटीना प्रांतों में अफ्रीकी घोंघे पर आक्रमण ने राष्ट्रव्यापी पर्यावरण चेतावनी को जन्म दिया। हालांकि, अतिसंवेदनशीलता का सबसे बड़ा जोखिम से जुड़ा हुआ है स्वास्थ्य के लिए जोखिम स्थानीय आबादी का।

इन घोंघे के कई नमूने एक परजीवी के वाहक हैं Strongyloides stercoralis, जो से जुड़ा हुआ है कई बीमारियों का विकास , जैसे मेनिनजाइटिस और फाउंडिलॉयडायसिस। इसलिए, उन्हें दक्षिण अमेरिका के उष्णकटिबंधीय और उपोष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में प्रमुख कीटों में से एक माना जाता है।

12. विशाल अफ्रीकी घोंघा (अचतिना फुलिका)

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अर्जेंटीना में 12 आक्रामक प्रजातियां और उनके परिणाम , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्लकुत्तों अर्जेंटीना बुलडॉग की नस्ल
कहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ताकहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता
अर्जेंटीना कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
चिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैंचिली में विदेशी पक्षी सबसे अधिक तस्करी प्रजातियां हैं
चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?चिली में वाणिज्यिक होने से कौन से जानवरों को प्रतिबंधित किया जाता है?
चिली में विलुप्त होने के खतरे में पशुचिली में विलुप्त होने के खतरे में पशु
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
स्पेन में coipú एक आक्रामक प्रजाति है?स्पेन में coipú एक आक्रामक प्रजाति है?
अर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवनअर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवन
» » अर्जेंटीना में 12 आक्रामक प्रजातियां और उनके परिणाम
© 2022 TonMobis.com