जहां पेंगुइन रहते हैं

जहां पेंगुइन रहते हैं

पेंगुइन वे गैर-उड़ान समुद्री पक्षी का एक समूह हैं जिसके भीतर हम लगभग 17 और 1 9 प्रजातियों के बीच अंतर कर सकते हैं, हालांकि उनमें से सभी में समानताएं हैं, जैसे वितरण, जो दक्षिणी गोलार्ध के उच्च अक्षांश पर केंद्रित है।

यह पक्षी है कि उड़ान भरने के लिए नहीं की क्षमता है और एक अजीब और असंतुलित की पैदल दूरी की विशेषता है है, क्यों पहली बार यूरोपीय जो कहा जाता है "पक्षी लड़का" और "बोबो पक्षियों" की खोज की।

यदि आप इन अच्छे पक्षियों के बारे में उत्सुक हैं, तो इस आलेख में ExpertoAnimal से हम आपको खोजते हैं हम पेंगुइन कहां पा सकते हैं.

आप भी रुचि रखते हैं: पेंगुइन के प्रकार
सूची

पेंगुइन का वितरण

पेंगुइन वे केवल दक्षिणी गोलार्द्ध में रहते हैं , लेकिन यह स्थान सभी महाद्वीपों के साथ संगत है। कुछ प्रजाति भूमध्य रेखा के पास रहते हैं और आम तौर पर कोई भी प्रजाति अपने वितरण को बदल सकती है और प्रजनन के मौसम में नहीं होने पर आगे उत्तर में स्थानांतरित हो सकती है।

यदि आप जानना चाहते हैं कि पेंगुइन कहाँ रहते हैं, तो हम आपको बेनकाब करते हैं इन प्यारे पक्षियों द्वारा निवास किए गए सभी भौगोलिक क्षेत्रों :

  • गैलापागोस द्वीपसमूह
  • अंटार्कटिका और न्यूजीलैंड के तट
  • दक्षिण ऑस्ट्रेलिया
  • दक्षिण अफ्रीका
  • Subantarctic द्वीप समूह
  • इक्वेडोर
  • पेरू
  • चिली
  • पेटागोनिया अर्जेंटीना
  • दक्षिण अमेरिका के पश्चिमी तट

जैसा कि हम देख सकते हैं, वहां कई जगहें हैं जहां पेंगुइन रहते हैं, हालांकि, यह सच है पेंगुइन की सबसे बड़ी आबादी अंटार्कटिका में पाई जाती है और आसपास के द्वीपों पर।

पेंगुइन का वितरण

पेंगुइन आवास




निवास यह पेंगुइन की विशिष्ट प्रजातियों के आधार पर अलग-अलग होगा , के रूप में कुछ पेंगुइन उदासीन वातावरण में रह सकते हैं जबकि अन्य एक गर्म वास पसंद करते हैं, किसी भी मामले में, पेंगुइन वास महत्वपूर्ण कार्य इस तरह इस पक्षी की खरीद पर्याप्त भोजन के रूप में पूरा करना चाहिए।

आम तौर पर पेंगुइन बर्फ की मोटी परतों पर रहता है और वे हमेशा समुद्र के पास होना चाहिए शिकार करने और खाने में सक्षम होने के लिए, इस कारण से वे आमतौर पर ठंडे धाराओं के पास रहते हैं, वास्तव में, पेंगुइन पानी में अपना अधिकांश समय बिताता है, क्योंकि इसकी शारीरिक रचना और शरीर विज्ञान विशेष रूप से इसके लिए तैयार किया जाता है।

पेंगुइन आवास

चलो पेंगुइन के विलुप्त होने से बचें

ऐसे कानून हैं जो 1 9 5 9 से पेंगुइन की रक्षा करते हैं, हालांकि, इन कानूनों को हमेशा पूरा नहीं किया जाता है और यह दुखद सबूत है कि दिन के बाद पेंगुइन की विभिन्न प्रजातियों की आबादी क्रमशः घट रही है।

विलुप्त होने के इस जोखिम के मुख्य कारण शिकार, तेल फैलाने और उनके निवास का प्राकृतिक विनाश हैं, और हालांकि हम इस पर विश्वास नहीं करते हैं, हम सभी को इन सुंदर पक्षियों की रक्षा करने की संभावना है।

ग्लोबल वार्मिंग पेंगुइन के प्राकृतिक आवास का हिस्सा नष्ट कर रही है और अगर हम सभी जागरूक हो जाते हैं तो हम नुकसान को कम कर सकते हैं इस घटना के साथ संगत, जो, हालांकि यह उलटा नहीं है, इसके लिए आवश्यक उपायों की आवश्यकता है जो इसके गंभीर परिणामों को कम करें।

चलो पेंगुइन के विलुप्त होने से बचें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जहां पेंगुइन रहते हैं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैंऑस्ट्रेलियाई चरवाहा कुत्तों को खरीदने के लिए धन जुटाने जा रहे हैं
स्पेन में capercaillie का वितरणस्पेन में capercaillie का वितरण
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
दुनिया में सबसे बड़ा पक्षीदुनिया में सबसे बड़ा पक्षी
15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां15 चिली में शिकार की निषिद्ध प्रजातियां
दक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियोंदक्षिणी यूरोप में प्रवासी पक्षियों
अर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवनअर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवन
पेंगुइन के प्रकारपेंगुइन के प्रकार
सबसे अद्भुत पशु प्रवासनसबसे अद्भुत पशु प्रवासन
होम पक्षी फीडरहोम पक्षी फीडर
» » जहां पेंगुइन रहते हैं
© 2022 TonMobis.com