कुत्ते और बिल्ली की दीर्घायु के लिए 13 रणनीतियों की उम्र बढ़ाना

यह कल की तरह लगता है जब अपने कुत्ते एक pequeГ ± या प्यारे अंटी है कि आपके propГa पूंछ और उसके बिल्ली का बच्चा कूद perseguГa वास्तव में sol.В की किरणों को पकड़ने की कोशिश, सापेक्ष दृष्टि से © tГ, sГіlo एक छोटी perГodo बीत चुका है था। अधिकांश कुत्तों 15 से 16 साल के बीच रहते हैं, और सबसे बड़ी नस्लों के लिए जीवन प्रत्याशा लगभग 10 साल है। और, हालांकि 20 साल की कई बिल्लियों हैं जो अभी भी अपनी परिपक्वता का आनंद लेते हैं, उनके दो दशकों के जीवन में उन्हें «पुराने» श्रेणी में शामिल किया गया है।

उनके मालिकों की तरह, कई जानवरों compaГ ± Гa, स्वस्थ और बुढ़ापे तक महत्वपूर्ण रहने के हैं, जबकि अन्य ओएस ± वॉलपेपर के पाठ्यक्रम में "इस तरह के cГЎncer†के रूप में गंभीर रोगों के लिए उदार दर्द से" तेजी से mГЎs बीमारियों †पीड़ित .В हालांकि यह समय के प्रभाव को पूर्ववत करना असंभव है, वहाँ कई चीजें हैं जो आप कर सकते हैं अपने दोस्त वॉलपेपर ± कई वर्षों के लिए उनके पास ही रह खुश करने के लिए कर रहे हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

नियमित समीक्षा पर जाएं . अपने पशु compaГ Гa ± परिपक्वता तक पहुँच जाता है, यह पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए ± o.В कुत्तों साल वॉलपेपर प्रति कम से कम 1 समय तक पहुँचने В «madurezВ" से पहले ओएस ± लगभग 7 वॉलपेपर अगर यह जन्म देती है सुविधाजनक है बड़ा आकार, महान डैनिश या आयरिश भेड़िया की तरह। जांच में 8 या 10 ± ओएस वॉलपेपर aproximadamente.В जब आप Гa ± अपने पशु compaГ पहले निवारक revisiГіn लेने के लिए साल के लिए बिल्लियों एक छोटे से mГЎs इंतजार कर सकते हैं, यह एक संपूर्ण जांच के लिए पशु चिकित्सक से गुजरना की संभावना है स्वस्थ स्थिति में अपनी शारीरिक स्थिति जांचें। इस तरह, जब आप बूढ़े हो जाते हैं, तो आपके विकास को देखने के लिए आपके पास दिशानिर्देश होगा।

इसे सक्रिय रखें। दैनिक अभ्यास जानवर को दुबला और लचीला रखेगा, जो वृद्धावस्था से जुड़ी विकारों को रोकने में मदद करेगा, जैसे गठिया या पाचन समस्याएं। उसे दिन में कम से कम दो बार 20 मिनट की पैदल दूरी पर जाने दें, लेकिन किसी अन्य प्रकार का शारीरिक व्यायाम उतना ही उपयोगी होगा।

अपना वजन देखें . जानवरों compaГ ± Гa में मुख्य समस्या यह कुत्तों के लिए obesidad.В है, मोटापा जैसे गठिया या cardГacas रोगों के रूप में उम्र बढ़ने के साथ जुड़े विकार, विकसित करने में एक importantГsimo कारक है। बिल्लियों में, यह मधुमेह का कारण बन सकता है। वास्तव में, बिल्लियों जो पहले से ही मधुमेह है, बीमारी को केवल कुछ ग्राम से रोक सकती है। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आपका पालतू अच्छा भौतिक रूप में है या नहीं? DeberГa कुत्ते आंकड़ा एक hourglass जैसे लगते हैं: अगर ऊपर से देखा, deberГЎ स्पष्ट रूप से पिछले पैरों के सामने कमर अलग करते हैं। जब आप अपने टोरिक बॉक्स के पक्ष महसूस करते हैं, तो आपको पसलियों को नोटिस करना चाहिए। वही बिल्लियों के लिए मान्य है, जो अपने जीवन भर अपेक्षाकृत पतले रहना चाहिए। यदि आप पसलियों को महसूस नहीं कर सकते हैं या कमर के आकार को अलग नहीं कर सकते हैं, तो यह बहुत अधिक संभावना है कि जानवर अधिक वजन वाला हो।

उसे फाइबर दें . एक पशु के आहार में फाइबर जोड़ना वजन कम करने में आपकी मदद करने का एक शानदार तरीका है। TambiГ © n फाइबर कब्ज और estreГ ± digestiГіn वर्ष जानवर की मदद बेहतर पोषक तत्वों ingestiГіn necesarios.В फाइबर बढ़ाने के लिए, पशु चिकित्सकों मोटापे से ग्रस्त या बुजुर्ग जानवरों के लिए विशेष खाद्य पदार्थ की सिफारिश को अवशोषित करने को रोकने में सुधार, मदद करता है। अपने पशुचिकित्सा के साथ जांचें।

इसे अधिक मत करो . यद्यपि संतुलित साथी बनाए रखना सभी साथी जानवरों के लिए महत्वपूर्ण है, यदि जानवर पतला और स्वस्थ है तो फ़ीड में महत्वपूर्ण बदलाव न करें। सभी पुराने कुत्तों और बिल्लियों वसा नहीं हैं। एक अच्छा जानवर जो अच्छे भौतिक आकार में है, अपने सामान्य आहार के साथ जारी रख सकता है।

मुख्य पाठ्यक्रम में ताजा भोजन जोड़ें . Naturopathic पशु चिकित्सक आमतौर पर दुकानों में बेचे जाने वाले तैयार उत्पादों का उपयोग करने के बजाय सब्जियों, फलों और अनाज के साथ जानवरों को खिलाने की सलाह देते हैं। ताजा और स्वस्थ भोजन प्रतिरक्षा प्रणाली को आकार में रखता है और वृद्धावस्था से जुड़े विकारों को रोकता है। बिल्लियों सनकी जीव हैं, इसलिए वे हमेशा अपने भोजन में फल और सब्जियां जोड़ने को स्वीकार नहीं करते हैं। हालांकि, वे अंकुरित खाने के लिए कम अनिच्छुक हैं। उन्हें अपने सामान्य भोजन के साथ मिलाएं
उन्हें स्वस्थ व्यवहार दें। घरेलू जानवरों को «कैंडीज» की पेशकश करने की प्रथा मनुष्यों और जानवरों के बीच एक लिंक स्थापित करने में मदद करती है। लेकिन अगर आपका जानवर पुराना या मोटापे से ग्रस्त है, तो दयालुता का यह रूप आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है। यह गाजर के टुकड़ों या फल जैसे स्वस्थ स्नैक्स के लिए व्यवहार को प्रतिस्थापित करना सुविधाजनक है। स्वाभाविक रूप से, आपको अपनी बिल्ली को यह समझाना मुश्किल हो सकता है कि एक शतावरी जिगर बिस्कुट के रूप में भूख के रूप में है।

उसे पूरक दें। कई पशु चिकित्सक मिठाई के बजाय विटामिन की खुराक के साथ «इनाम» पालतू जानवरों को सलाह देते हैं। उनके पास कुछ कैलोरी होती है और जानवरों के ताल के लिए आकर्षक सामग्री होती है। विशेषता स्टोर चबाने योग्य गोलियों के रूप में विटामिन की एक विस्तृत श्रृंखला बेचते हैं। पशुचिकित्सा से पूछें जो आपके जानवर के लिए सबसे उपयुक्त है।

एंटीऑक्सिडेंट्स के साथ उसकी मदद करें . मानव विषयों के साथ किए गए अध्ययनों से पता चला है कि एंटीऑक्सीडेंट विटामिन सी और ई हृदय रोग को रोकने में मदद करते हैं। बुजुर्ग कुत्तों को कम से कम 400 मिलीग्राम रोजाना विटामिन सी (बड़े जानवरों को उच्च खुराक ले सकते हैं) और विटामिन ई की 100 से 400 अंतरराष्ट्रीय इकाइयों के बीच प्रशासन करने के लिए सलाह दी जाती है। बिल्लियों में रोजाना 500 मिलीग्राम विटामिन सी ले सकते हैं और विटामिन ई की 50 अंतरराष्ट्रीय इकाइयां। प्रत्येक मामले में सबसे अधिक खुराक के बारे में पशुचिकित्सा से परामर्श करें। प्रशासन की सुविधा के लिए, आप तरल या पाउडर में विटामिन प्राप्त कर सकते हैं, और उन्हें भोजन के साथ मिला सकते हैं। बिल्लियों के मामले में, उन्हें थोड़ा जैतून का तेल मिलाकर, और जानवर के पैर पर मिश्रण को धुंधला करने का प्रयास करें। बिल्ली अपने पंजे को मारकर विटामिन निगल जाएगी।




स्प्रे हमेशा पूरा रखें। कई पालतू जानवर पानी की खपत को कम करते हैं क्योंकि वे बूढ़े हो जाते हैं, जिससे निर्जलीकरण हो सकता है। घर के विभिन्न स्थानों में पानी से भरा कई कटोरे डालने की सलाह दी जाती है। यह उपाय विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप देखते हैं कि जानवर एक स्थान से दूसरे स्थान पर जितनी आसानी से पहले स्थानांतरित नहीं होता है। सुबह और रात में कटोरे में पानी की मात्रा का निरीक्षण करें, सुनिश्चित करें कि जानवर पर्याप्त पीता है।

इसे न खोएं . कई कुत्तों और बिल्लियों को बड़ी श्रवण हानि का अनुभव होता है क्योंकि वे बड़े होते हैं, जिससे उन्हें दुर्घटनाओं से अधिक प्रवण होता है। जब भी आप बाहर जाते हैं तो एक बुजुर्ग जानवर को घर के अंदर रखें या झटके पर घूंघट लें। याद रखें कि आपको जानवर के कान बनना चाहिए और इसके लिए सावधानी बरतनी चाहिए।

बच्चों को समझने में मदद करें . लोगों की तरह, कई पुराने जानवर अजीब और असहिष्णु हो जाते हैं। घर की बिल्ली उथल-पुथल से खुद से भाग जाएगी, लेकिन निश्चित रूप से मुझे बच्चों को पुराने कुत्ते के साथ विचार करने के लिए कहा होगा। कई बच्चे काटने का सामना करना पड़ता है क्योंकि वे कुत्ते के बुरे मूड के संकेतों को पहचानने में असमर्थ हैं।

केवल बिल्लियों के लिए

धीरे-धीरे आहार बदलें . बिल्लियों को अपने दिनचर्या में बदलाव से नफरत है, और जब वे अपना खाना बदलते हैं, तो वे अक्सर कुछ दिनों तक खाना बंद कर देते हैं। ध्यान रखें कि भूख एकमात्र जोखिम नहीं है जो चलती है, क्योंकि एक बिल्ली जो नहीं खाती है वह गंभीर बीमारी हो सकती है, कभी-कभी घातक, जिसे हेपेटिक लिपिडोसिस कहा जाता है। नतीजतन, धीरे-धीरे बिल्ली के आहार को बदलें। यदि आप वजन कम करने में मदद के लिए अपने आहार में बदलाव शुरू करना चाहते हैं, तो मौसम के दौरान पुरानी फ़ीड को नए के साथ मिलाएं। शुरुआत में, उसे पुराने भोजन के 1/4 भागों के साथ मिश्रित नए भोजन का 1/4 हिस्सा दें। प्रत्येक दिन नए को थोड़ा और जोड़ता है। कुल परिवर्तन कम से कम 2 सप्ताह की अवधि में किया जाएगा।

खाद्य पदार्थ जो इलाज करते हैं

AГєn यद्यपि है कोई निर्णायक सबूत cientГficas, कुछ शोधकर्ताओं का एक कम झटका proteГnas संदेह है और fГіsforo गुर्दे संबंधी विकार, जो वर्तमान में बुजुर्ग जानवरों में मृत्यु का तीसरा प्रमुख कारण का गठन evoluciГіn रोक सकता है।

कुछ प्रयोगों में, प्रोटीन खपत के प्रतिबंध ने इन बीमारियों की प्रगति को धीमा कर दिया। किडनी प्रोटीन के चयापचय के लिए जिम्मेदार हैं। नतीजतन, शरीर में प्रोटीन की एक छोटी मात्रा गुर्दे के लिए एक छोटे से प्रयास का अनुमान लगाती है। यदि आप मानते हैं कि आपके साथी जानवर को प्रोटीन-खराब आहार से लाभ हो सकता है तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

सुइयों के रूप में राहत

पशु compaГ ± Гa के लिए पहले, और दूसरा, आप के लिए, उसे impotencia.В पीड़ित हालांकि दवाओं के साथ जुड़े कुछ विकारों के लिए राहत प्रदान कर सकते हैं देखने के लिए: उम्र बढ़ने की प्रक्रिया की बेचैनी दोगुना दुखदाई है आयु, जैसे गठिया, लंबे समय तक इसका उपयोग हमेशा प्रभावी या सलाह नहीं देता है। इसलिए, कुछ पशु चिकित्सक एक और "स्पॉट" उपचार की सलाह देते हैं। जैसा कि वे कहते हैं, एक्यूपंक्चर बुजुर्ग जानवरों के लिए युवाओं का स्रोत हो सकता है।

डॉ Khalsha, एक विशेष पशु चिकित्सा एक्यूपंक्चर 14 ± इस प्राचीन कला china†tГ © ओएस का उपयोग कर वृद्ध पशुओं में "कुछ टर्मिनलों nerviosas†में त्वचा के नीचे सुई लगा मिलकर" वॉलपेपर ओर जाता है। उपचार अस्थायी रूप से, दर्द को दूर कर सकते हैं पशु बुढ़ापे में जीवन का एक बेहतर गुणवत्ता का आनंद लेने के लिए अनुमति देता है हालांकि एक्यूपंक्चर इन शर्तों का इलाज नहीं है dysplasia से गठिया या alergias.В को लेकर स्थिति के खिलाफ प्रभावी हो सकता है।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

बुजुर्ग घरेलू जानवर आमतौर पर कई हल्के विकारों से पीड़ित होते हैं और कुछ और गंभीर होते हैं। सावधानी पूर्वक उपाय के रूप में, पशुचिकित्सा को कॉल करें यदि:

  • कुछ उछाल का निरीक्षण करें। जानवर की त्वचा पर कोई भी गांठ कैंसर का संकेत हो सकता है। जानवर के मुंह पर विशेष ध्यान दें, क्योंकि उस क्षेत्र में ट्यूमर आमतौर पर सबसे गंभीर होते हैं। कैंसर के अन्य लक्षणों में अप्रिय गंध, रक्तस्राव या असामान्य स्राव शामिल हैं।
  • जानवर उत्तेजित है। सांस की तकलीफ हृदय विकारों का संकेत हो सकती है।
  • नोट अपनी भूख में परिवर्तन। यह गुर्दे की विफलता या एक और गंभीर विकार का संकेत हो सकता है।
  • जानवर वजन कम करता है। जब एक साथी जानवर वजन कम करता है, तो कारण को देखना आवश्यक है और इसके लिए, इसे पशुचिकित्सा में ले जाना होगा।
  • जानवर सामान्य से अधिक बार पीता है और अधिक बारिश करता है। यह गुर्दे की बीमारी या मधुमेह का लक्षण हो सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
कुत्तों और बिल्लियों के लिए विवादों को हल करने के लिए 16 युक्तियों से लड़ेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए विवादों को हल करने के लिए 16 युक्तियों से लड़ें
बिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मकबिल्ली बिल्ली ल्यूकेमिया और नकारात्मक बिल्ली में एक बिल्ली सकारात्मक
घायल कान के साथ बिल्ली का बच्चाघायल कान के साथ बिल्ली का बच्चा
पशु का चयन कैसे करेंपशु का चयन कैसे करें
बिल्ली का बच्चा पिल्ला बहुत मजबूत सांस लेता हैबिल्ली का बच्चा पिल्ला बहुत मजबूत सांस लेता है
कुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.comकुत्तों और बिल्लियों, दोस्तों या दुश्मनों। Animales-perdidos.com
पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?
» » कुत्ते और बिल्ली की दीर्घायु के लिए 13 रणनीतियों की उम्र बढ़ाना
© 2022 TonMobis.com