कुत्ते की बुढ़ापे की 5 विशिष्ट बीमारियां

कुत्ते की बुढ़ापे की 5 सामान्य बीमारियां

वृद्धावस्था की सामान्य बीमारियां
जीवन जल्दी जाता है, खासकर जब आप एक कुत्ते हैं। पिल्ला जो हमने कुछ साल पहले घर लाया था, वह आंखों के झपकी की तरह दिखने में उगाया और वृद्ध हो गया है। थोड़ा-थोड़ा करके हम देख कैसे अपनी ऊर्जा के स्तर को कम कर रहे हैं और अधिक चाहते हैं यार्ड के आसपास चलाने के लिए के रूप में वह था जब वह पहली बार हमारे जीवन में आया फेंक दिया है। समय बीतने के साथ कुत्ते की बुढ़ापे की कुछ सामान्य बीमारियां होती हैं जिनके बारे में हमें उठने के लिए तैयार होना चाहिए।

सौभाग्य से, पशु चिकित्सा दवा में सुधार हुआ है, इसलिए कुत्तों में बुढ़ापे से जुड़ी कुछ सबसे आम स्वास्थ्य समस्याओं की पहचान करने और उनकी पहचान करने की हमारी क्षमता है।

हमारे पालतू जानवर जितने बड़े होंगे, उतना ही अधिक संभावना है कि यह वृद्धावस्था की कुछ सामान्य बीमारियों को पेश करेगी, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सभी पुराने कुत्तों में से कोई भी विकसित होगा। इस लेख का विचार पालतू जानवरों के मालिकों को कुछ बीमारियों को दिखाने के लिए है जो बालों वाले पुराने लोगों को प्रभावित कर सकते हैं।

मेरा कुत्ता कब पुराना है?

यद्यपि लोकप्रिय ज्ञान हमें बताता है कि मानव वर्ष में कुत्ते की उम्र 7 गुना है, सच्चाई यह है कि कुत्तों की उम्र उनके आकार के आधार पर अलग-अलग दर पर होती है। ग्रेट डेन जैसे विशाल दौड़ में 10 से भी कम समय की जीवन प्रत्याशा हो सकती है, जबकि एक छोटा चिहुआहुआ 18 से अधिक जीवित रह सकता है।

एक और विशिष्ट नियम हमें बताता है कि एक कुत्ते को पुराने वयस्क माना जाएगा जब यह दौड़ के जीवन की प्रत्याशा के रूप में वर्णित वर्षों की आखिरी तिमाही तक पहुंच जाएगा - यानी, अगर कुत्ते के पास 10 साल की संभावित जीवन प्रत्याशा है, तो 7 साल पहले से ही एक पुराना कुत्ता माना जाएगा।

कुत्ते की बूढ़ेपन के इन 5 विशिष्ट रोगों को जानें

1.- ऑस्टियोआर्थराइटिस

संयुक्त बीमारियां उम्र बढ़ने के साथ हाथ में आती हैं और कुत्ते की बुढ़ापे की सामान्य बीमारियों में से एक हैं क्योंकि उपास्थि जो समय के साथ संयुक्त वस्त्र की सतहों की रक्षा करती है। यद्यपि यह प्रक्रिया उलटा नहीं है, लेकिन कुत्तों में जोड़ों और गठिया पर वृद्धावस्था के प्रभाव को कम करने के लिए मालिकों के पास बहुत से उपकरण हैं।

सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपका पालतू स्वस्थ वजन पर है। अधिक वजन वाले कुत्ते अपने जोड़ों पर भारी भार लेते हैं। यह सभी नस्लों के कुत्तों पर एक कठिन प्रभाव पड़ता है, लेकिन बड़े नस्ल के कुत्तों जो पहले से ही इस तरह के हिप dysplasia जैसे रोगों को एक आनुवंशिक स्वभाव हो सकता है में अधिक स्पष्ट है।

दूसरा, सुनिश्चित करें कि आपके कुत्ते को संयुक्त रोगों के पहले संकेतों को निर्धारित करने के लिए नियमित परीक्षाएं मिलती हैं। संयुक्त रोग के लक्षणों और लक्षणों के साथ खुद को परिचित करें जैसे सीढ़ियों पर चढ़ने की अनिच्छा, विशेष रूप से सुबह में कठोरता, और लापरवाही, कुछ नाम।

अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, चिकित्सकीय कुत्ते के खाद्य पदार्थों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। कुछ आहार विशेष रूप से गतिशीलता और संयुक्त स्वास्थ्य में सुधार के लिए तैयार किए जाते हैं।

कुत्तों में गठिया के बारे में और जानें

2.- चिकित्सकीय रोग
अधिक निदान कुत्तों में बुढ़ापे की सामान्य बीमारियों में से एक दांत रोग है जो सभी नस्लों और कुत्तों के आकार में होती है। अगर इलाज नहीं किया जाता है, तो पीरियडोंन्टल बीमारियां बहुत दर्द, दांतों की कमी, और रक्त प्रवाह में बैक्टीरिया के गठन का कारण बन सकती हैं जो आंतरिक अंगों को नुकसान पहुंचा सकती है।




घरेलू देखभाल, जैसे दांतों को ब्रश करना और दांत साफ करना दांतों पर टारटर को कम करने में मदद कर सकता है। हम दांतों की सफाई में मदद करने के लिए डिज़ाइन की गई वस्तुओं या खिलौनों पर भी भरोसा कर सकते हैं और विशेष रूप से दांतों के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए डिज़ाइन किए गए खाद्य पदार्थ भी।

एक बार दंत रोग विकसित हो जाने के बाद, पशु चिकित्सा क्लिनिक में पूरी तरह से एनेस्थेटेड जानवर के साथ पूरी तरह से दंत चिकित्सा की आवश्यकता होगी। गंभीर पीरियडोंटल बीमारी प्रकट होने से पहले जल्दी शुरू करें और अपने पिल्ला को आवधिक दंत सफाई के लिए आदी करें।

इस लेख में हम आपको कुत्तों में दंत रोगों के बारे में जानने के लिए आवश्यक सब कुछ दिखाते हैं

3. मोटापा

मोटापा
दुनिया में घरेलू कुत्तों के आधे से अधिक वजन या मोटे जानवरों के रूप में वर्गीकृत होते हैं, और कई मालिकों को इसका एहसास नहीं होता है। इससे भी बदतर क्या है, और कई मालिकों को यह नहीं पता है कि अधिक वजन वाले कुत्तों को माध्यमिक स्वास्थ्य समस्याओं, जैसे संयुक्त रोग, मधुमेह और श्वसन रोगों की एक लीटनी के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं।

व्यायाम और नियंत्रण थर्मल सेवन कुंजी एक पालतू जानवर का वजन नियंत्रित करने के लिए कर रहे हैं। पुराने कुत्तों अगर हम उसी तरह से हमारे बुजुर्ग कुत्ते को खिला रखना के रूप में हमने किया जब मैं छोटा था बहुत क्योंकि वे एक ही राशि का उपभोग मोटापे से ग्रस्त हो जाने की संभावना है, अपने छोटे और विभिन्न थर्मल की जरूरत की तुलना में कम सक्रिय अक्सर समकक्षों ऊर्जा का, यही कारण है कि अधिक वजन कुत्ते की बुढ़ापे की सामान्य बीमारियों में से एक है।

पुराने जानवरों के लिए डिज़ाइन किए गए आहार पोषक तत्वों को सही संतुलन प्रदान करने में सहायता कर सकते हैं, अक्सर एक सामान्य वयस्क कुत्ते के भोजन में आपको वसा और प्रोटीन के विभिन्न अनुपात के साथ प्रदान करते हैं।

कम प्रभाव वाले नियमित व्यायाम स्वास्थ्य समस्याओं वाले कुत्तों के लिए भी फायदेमंद है। एक आहार और व्यायाम योजना के साथ आने के लिए अपने पशुचिकित्सा से जांचें जो आपके पालतू जानवरों के लिए सही है।

4.- हाइपोथायरायडिज्म

हाइपोथायरायडिज्म
हाइपोथायरायडिज्म एक नैदानिक ​​स्थिति कम उत्पादन से उत्पन्न और थायरॉयड ग्रंथि से हार्मोन T3 और T4 जारी है। मध्यम आकार के कुत्तों के बीच यह आम है। Doberman Pinscher इन नस्लों आयरिश सेटर, Golden Retrievers, ग्रेट डेन, अंग्रेजी Sheepdogs, dachshunds, लघु श्नौज़र, मुक्केबाजों, पूडल और कॉकर स्पैनियल शामिल हैं। यह मध्यम आयु वर्ग के कुत्तों में 4 से 10 साल के बीच अधिक बार निदान किया जाता है। मादाओं और जालीदार पुरुषों को बरकरार कुत्तों की तुलना में अधिक जोखिम होता है।

अधिक वजन वाले कुत्ते जो अपने पशुचिकित्सा द्वारा कम या कोई सफलता के साथ अनुमोदित वजन घटाने की योजना का पालन कर रहे हैं, हाइपोथायरायडिज्म से पीड़ित हो सकते हैं, कुत्तों में सामान्य स्थिति जो धीमी चयापचय में होती है। सौभाग्य से, हाइपोथायरायडिज्म को एक साधारण रक्त परीक्षण के साथ निदान किया जा सकता है और दवा के लिए जल्दी प्रतिक्रिया देता है, हालांकि, यह कैनाइन वृद्धावस्था की सामान्य बीमारियों में से एक है।

5.- कैंसर

कैंसर
दुर्भाग्यवश, कुत्तों को मनुष्यों में दिखाई देने वाले कई कैंसर के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं। हड्डी का कैंसर, लिम्फोमा और मेलेनोमा आमतौर पर कुत्तों में निदान किए गए कुछ neoplasms हैं। हालांकि गोल्डन रिट्रीवर और मुक्केबाज की तरह कुत्तों के कुछ नस्लों में एक मजबूत आनुवंशिक घटक है, कैंसर किसी भी जाति में अनायास विकसित हो सकता है।
अगर हम इस तरह आपकी त्वचा या नाक बदबू आ रही है में अपने पालतू जानवरों, मजबूत और अजीब के वजन में गिरावट के रूप संकेत नोटिस, त्वचा, सुस्ती या सांस लेने की समस्याओं पर धक्कों विश्वास का हमारे पशु चिकित्सक के साथ परामर्श के लिए हम जल्दी से जल्दी के रूप में जाना चाहिए।

स्क्रीनिंग और शीघ्र निदान कैंसर के जीवित रहने के लिए महत्वपूर्ण है, तो आप नस्लों संवेदनशील में से एक है या यदि आप एक पुराने कुत्ते के मालिक हैं समय पर वार्षिक पशु चिकित्सा जाँच करने के लिए संकोच नहीं है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षणकुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षण
कुत्तों की बूढ़ा उम्रकुत्तों की बूढ़ा उम्र
कुत्ते की उम्र कैसे जानें?कुत्ते की उम्र कैसे जानें?
एक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्रएक कुत्ते के जीवन में चरणों और उम्र
एक बुजुर्ग कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक बुजुर्ग कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
पुराने कुत्तों की भोजनपुराने कुत्तों की भोजन
हमारे कुत्तों की बुढ़ापेहमारे कुत्तों की बुढ़ापे
अपने कुत्ते की बुढ़ापे का सामना करने के लिए टिप्सअपने कुत्ते की बुढ़ापे का सामना करने के लिए टिप्स
अपने कुत्ते की उम्र जानेंअपने कुत्ते की उम्र जानें
» » कुत्ते की बुढ़ापे की 5 विशिष्ट बीमारियां
© 2022 TonMobis.com