परजीवी ओटिटिस कुत्तों और बिल्लियों में खुजली से छुटकारा पाने के लिए 8 युक्तियाँ

कान के पीछे एक दर्द अब आपके पालतू पशु पर मुस्कान का कारण बनता है। इसके बजाय, यह आप frenГ © खरोंच शुरू matically, एक सचेतक huevos.В खुजली कान अक्सर एक परजीवी ओटिटिस की sГntoma, एक 8 पिन minГєsculos parГЎsitos रह द्वारा उत्पादित की तरह हिंद पैर लहराते बनाता है श्रवण नहरों में हजारों द्वारा।

कुछ इन कीड़े †परेशान जब "उदाहरण के लिए, पशु खरोंच vigorosamente†अगर" oГdo सेम कूद से भरा होने के रूप में तो यह है कि गरीब vГctima sentirГЎ चलते हैं। यदि यह afecciГіn नहीं है, कुछ कुत्तों और बिल्लियों त्वचा को खरोंच करने के लिए, एक जानवर से दूसरे में आसानी से फैलता है संक्रमण cutГЎneas.В परजीवी ओटिटिस के जोखिम के साथ asГ तकलीफ जिसके परिणामस्वरूप जब तक से बचने के लिए, उनके पालतू अकेले बहुत समय बिताते हैं। लेकिन धैर्य और दृढ़ता (और supervisiГіn पशु चिकित्सक) के साथ Г © सफलता के साथ लड़ा जा सकता है। यहां विशेषज्ञों से कुछ सुझाव दिए गए हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

एक अच्छी सफाई करो . परजीवी ओटिटिस का मुकाबला करने के लिए दवा का उपयोग करने से पहले कान से मोम को हटाना महत्वपूर्ण है। अन्यथा, alojarГЎn parГЎsitos मोम, जो एक आईड्रॉपर का उपयोग fГЎrmacos.В प्रवेश नहीं कर सकते या कान नहर में pequeГ, खनिज तेल की जमा कई बूंदें ± और मोम softens जब तक कई घंटे इंतजार के नीचे है । फिर, गर्म सफेद सिरका और आसुत पानी के बराबर भागों के साथ एक रबर घुंडी भरें और धीरे-धीरे जानवर के कान में समाधान पेश करें।

बहुत अधिक दबाव का प्रयोग न करें . धीरे-धीरे निचोड़ें और कई बार घुंडी को छोड़ दें। प्रवाह स्थिर नहीं होना चाहिए। जब ​​आप धोने के समाप्त हो जाते हैं, कान के अंदर कपास का एक टुकड़ा रखें और गंदगी को हटाने के लिए धीरे-धीरे इसे स्थानांतरित करें। प्रक्रिया को जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार दोहराएं ताकि कान पूरी तरह से साफ हो।

क्षमा छोड़ देता है। एक बार जब oГdo estГ © स्वच्छ, pГretrina, कीटनाशक बूंदों भंडार artГculos पालतू compaГ ± Гa में खरीदा जा सकता है crisantemo.В औषधीय की एक व्युत्पन्न युक्त एक nonprescription दवा की कुछ बूँदें लागू होते हैं। निर्देश variarГЎn segГєn निशान है, लेकिन प्रक्रिया बहुत सरल है: कान नहर में बूँदें देने के लिए और फिर धीरे से कान 3 से 5 मिनट के नीचे की मालिश, अच्छा penetraciГіn सुनिश्चित करने के लिए। फिर, खड़े हो जाओ और जानवर को अपने सिर को हिलाएं, जिससे तरल का हिस्सा हटा दिया जा सके। साफ इन अपशिष्ट रूई या paГ papel.В की uelo ± 10 dГas के लिए इलाज जारी रखने के लिए सलाह दी जाती है, 10 को याद और एक अन्य 10 dГas के लिए आवेदन पत्र को दोहराएँ। एक सप्ताह के बाद, आप एक सुधार देखेंगे।

एक तेल उपचार का प्रयास करें . दवा का उपयोग करने के बजाय, आप दिन में 1 बार खनिज तेल या बच्चे के तेल की 1 या 2 बूंदों को लागू कर सकते हैं। इस तरह, यह कुछ परजीवी को पीड़ित करेगा और खुजली से छुटकारा पायेगा।

जब तक यह स्पर्श करने के लिए गर्म न हो तब तक तेल गरम करें . तरल के साथ एक ड्रॉपर भरें और कान नहर के किनारों को कवर करने के लिए आवश्यक राशि लागू करें (इसे भरें नहीं)। हालांकि तेल परजीवी को पूरी तरह से खत्म नहीं करेगा, लेकिन उनकी संख्या कम हो जाएगी और कुछ दिनों के दौरान असुविधा को कम करेगा। 1 महीने के भीतर उपचार जारी रखना महत्वपूर्ण है। इस तरह, लार्वा नए अंडे लगाने के लिए पर्याप्त नहीं बढ़ेगा।

एक इतालवी नुस्खा आज़माएं। लहसुन और जैतून का तेल के लिए tambiГ pizzas- © n ओटिटिस parasitaria.В बिखरना लहसुन के चार लौंग और dГ © की वजह से jelos जैतून का तेल के एक कप में रात भर भिगो दें खुजली दूर कर सकती है sГіlo नहीं हैं। फिर, लहसुन को दूर स्पर्श करने के लिए जब तक estГ © गर्म तेल गर्मी और animal.В oГdos में कई बूंदें लागू एक सप्ताह उपचार हर dГas या 1 बार दोहरा सकते हैं, infecciГіn की भयावहता पर निर्भर करता है। किसी भी तरह का तेल परजीवी डूबने के लिए काम करता है, और इस समाधान का एक शांत प्रभाव पड़ता है।

अग्रदूतों का पीछा करें। हालांकि परजीवी ओटिटिस के कारण parГЎsitos शायद ही कभी अपने घर की सुरक्षा छोड़ देते हैं, कुछ साहसिक के बाहर जाने के लिए और dГas या हफ्तों के बाद © रों होता लौट सकते हैं। इस मामले में, tendrГЎ cuerpo.В के आराम करने के उपचार का विस्तार करने, parГЎsitos कि oГdo छोड़ दिया है निकालने के लिए एयरोसोल, 4 हफ्तों के लिए पाउडर या champГє 1 सप्ताह में एक बार के रूप में एक पिस्सू उत्पाद का उपयोग करें। TambiГ © n एक अच्छा विचार घर और एक पिस्सू के साथ बगीचे साइट स्प्रे करने के लिए, के रूप में इन parГЎsitos animal.В की कोट के बाहर महीनों के लिए जीवित रह सकते हैं याद रखें कि कुत्तों के लिए कुछ हानिरहित दवाओं बिल्लियों के लिए tГіxicos किया जा सकता है, asГ atenciГіn पढ़ने के लिए एक पाउडर या स्प्रे antifouling का उपयोग करने से पहले लेबल।




दुष्चक्र काट लें . इस तरह के ओटिटिस के लिए ज़िम्मेदार परजीवी एक जानवर से दूसरे जानवर तक कूदते हैं। इसलिए, यदि आपके घर में एक से अधिक जानवर हैं और उनमें से एक को परेशान किया गया है, तो एक अच्छा मौका है कि अन्य जल्द ही संक्रमित हो जाएंगे। नतीजतन, घर में सभी जानवरों को एक ही समय में इलाज करना महत्वपूर्ण है।

स्थिर रहो . परजीवी के अंडे और तीव्र कान दर्द के बीच संक्रमण की प्रक्रिया लगभग 3 सप्ताह तक चलती है। इसलिए, आपके द्वारा चुने गए उपचार के बावजूद, वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों को खत्म करने के लिए इसे परजीवी के जैविक चक्र में जारी रखना आवश्यक है।

1 महीने के लिए जानवर का इलाज करें। यद्यपि परजीवी ओटिटिस का इलाज करना आसान है, लेकिन बहुत से लोग ऐसा करने में असफल होते हैं क्योंकि यह बहुत जल्द उपचार में बाधा डालता है।

नियमित रूप से साफ करें . आप पशु साफ oГdos रखते हैं, तो conseguirГЎ भविष्य संक्रमण रोकने के लिए, eliminarГЎ रूप parГЎsitos इससे पहले कि वे समय reproducirse.В उपयोग एक रूई पट्टी †"सूखी या पानी oxigenada†से सिक्त" और धीरे नहर को साफ किया है। लेकिन इसे बहुत गहराई से पेश न करें (हर समय आपको कपास में शामिल अंत को देखने में सक्षम होना चाहिए)। महीने में एक बार कान की सफाई करें, उदाहरण के लिए, स्नान के बाद। कई कुत्तों को स्वेच्छा से अपने कान साफ ​​करने की अनुमति है। वास्तव में, वे अपने सिर को ले जाते हैं जैसे कि वे एक कुत्ते स्वर्ग में थे।

घुसपैठियों का पता कैसे लगाएगा

यदि आपको संदेह है कि आपके साथी जानवर परजीवी ओटिटिस है, लेकिन पूरी तरह से सुनिश्चित नहीं है, तो इस परीक्षण को निष्पादित करें: कान को धीरे-धीरे कान में घुमाएं और कान में छेद पर रगड़ें। यदि जानवर खरोंच शुरू होता है, तो यह एक अच्छा मौका है कि यह उपद्रव है। (एक uninfested जानवर खरोंच नहीं होगा।)

परजीवी ओटिटिस का निदान करने का एक और तरीका कान नहर के माध्यम से कपास के तलछट को पार करना है और फिर इसे कागज के एक काले टुकड़े पर रगड़ना है। एक मजबूत प्रकाश के साथ कागज का निरीक्षण करें और सफेद partГculas देखो और movedizas.В parГЎsitos oГdos में रहने हमारे में मौजूदा चुपचाप अंधेरे में है, लेकिन प्रकाश कि muevan.В harГЎ TambiГ © n संभव है इन parГЎsitos oГdo को देख पता लगाने के लिए , क्योंकि वे आमतौर पर उन्हें लाल रंग के काले रंग की सूखी और स्केली परत छोड़ देते हैं, जो कॉफी के क्षरण की याद दिलाता है।

क्या यह परजीवी ओटिटिस है या नहीं?

परजीवी ओटिटिस के अलावा, कान के अन्य विकार भी होते हैं जो खुजली और संभावित रूप से खतरनाक संक्रमण उत्पन्न करते हैं। निम्नलिखित अलार्म सिग्नल के लिए बने रहें:

  • मूंगफली के मक्खन के समान और खमीर की गंध के साथ, काले मोम की उपस्थिति। यह संभावना है कि जानवर में खमीर संक्रमण हो, खासकर अगर यह हाल के दिनों में तैर रहा है।
  • कान नहर लाल होता है और एक पीले पेस्ट में एक फल या घुमावदार गंध के साथ कवर किया जाता है। यह एक बैक्टीरिया संक्रमण को इंगित कर सकता है जिसके लिए सामयिक एंटीबायोटिक दवाओं के उपयोग की आवश्यकता होती है।
  • जानवर लगातार अपने सिर को घेरता है। यह ड्रम भेदी जैसे आंतरिक कान स्नेह का लक्षण हो सकता है। कान नहर की पुरानी सूजन के मामलों में से आधे में टाम्पैनम का छिद्र होता है।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

यदि परजीवी ओटिटिस 1 महीने के घरेलू उपचार के बाद गायब नहीं होता है या यदि आप कान में दांत या दर्दनाक जलन देखते हैं, तो बिना किसी पर्चे के दवाइयों का उपयोग करना बंद करें और पशुचिकित्सा से परामर्श लें। यह संभावना है कि यह अधिक शक्तिशाली बूंदों को निर्धारित करता है जिसमें दर्द और सूजन से छुटकारा पाने के लिए संक्रमण को रोकने के लिए एंटीबायोटिक होता है और एक सामयिक कॉर्टिकोस्टेरॉयड होता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
संभवतः гўcaros द्वारा otitis के साथ बिल्लियोंसंभवतः гўcaros द्वारा otitis के साथ बिल्लियों
कुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजलीकुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजली
बिल्लियों में खरोंच और कवकबिल्लियों में खरोंच और कवक
बिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचारबिल्लियों में खरोंच - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ओटिटिस है या नहीं
बिल्लियों में ओटिटिस का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में ओटिटिस का इलाज कैसे करें
मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
» » परजीवी ओटिटिस कुत्तों और बिल्लियों में खुजली से छुटकारा पाने के लिए 8 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com