पिस्सू! उन्हें बनाने से पहले उन्हें ले जाएं

इन छोटे जीव जो हमारे पालतू जानवरों के शरीर को पीड़ित करते हैं, वे गंभीर समस्या बन सकते हैं यदि उन्हें समय पर और सही तरीके से संभाला नहीं जाता है। आपके स्वास्थ्य के लिए, और अपने पालतू जानवरों के लिए, आपको इन पेशेवर वाल्टर्स का सामना करने के लिए चौकस होना चाहिए।

पिस्सू कीड़े कि जब उड़ान एक अद्भुत कूद और इस तरह एक और करने के लिए एक पालतू जानवर के पीछे से आसानी से पारित करने के लिए की क्षमता है, आगे पशु नीचे अंडे देना कर रहे हैं और इन वातावरण में लंबी अवधि के लिए रह सकते हैं, बहुत आसान किया जा रहा है कपड़े, जूते, दूसरों के बीच में ले जाया जा सकता है।

वे कहते हैं कि उनके छोटे शरीर के संबंध में, fleas पृथ्वी पर मौजूद सबसे अच्छा जम्पर हैं।

दोनों पिस्सू और टिक रक्त पर फ़ीड, और पशु फर उन्हें समायोजित करने के लिए और गोपनीय, हालांकि बड़ी समस्या के बिना किसी भी स्तनपायी द्वारा आकर्षित कर रहे हैं मनुष्य काट सकते हैं सही गर्मी देता है।

Fleas की उपस्थिति के बारे में मुख्य अलार्म सिग्नल खुजली है, संक्रमण को रोकने और उन पहली कीड़ों को खत्म करने के लिए जो इन सिफारिशों पर विचार करना महत्वपूर्ण है:

  • अवशिष्ट प्रभाव के साथ एक पिस्सू की तलाश करें (न केवल जानवरों में मौजूद fleas पर कार्य करें, बल्कि आने वाले लोगों को नियंत्रित करने के लिए परिसंचरण में भी रहें)
  • अधिकांश उत्पादों की अवधि 30 दिनों की होती है
  • अंडों और लार्वा की मात्रा को कम करने के लिए पर्यावरण के नियंत्रित धूमकेतु के साथ एंटीप्लगस के आवेदन के साथ (सुनिश्चित करें कि कुत्तों या बिल्लियों के लिए हानिकारक न होने वाले उत्पादों के साथ फ्यूमिगेट करें)
  • यदि आपके घर में कई पालतू जानवर हैं तो सभी को fleas लागू करना आवश्यक है
  • इस्तेमाल किए गए उत्पाद को बदलता है ताकि प्रतिरोध उत्पन्न न हो और इसका प्रभाव खो जाए।

फ्लीस ने उन उत्पादों के प्रतिरोध को दिखाया है जो कुछ साल पहले बहुत प्रभावी थे, प्रयोगशालाओं को घटकों को पुन: पेश करने के लिए लगातार चुनौती है। इसे और अधिक प्रभावी बनाने के लिए विभिन्न ब्रांड और एप्लिकेशन फॉर्म का उपयोग करें।




cat_animallarevista-पिस्सू

क्या होता है यदि आप fleas को नियंत्रित करने के लिए कुछ भी नहीं करते हैं?
फ्लीस एलर्जी त्वचा के परिवर्तनों का कारण हैं जैसे कि अल्पाशिया, लाल त्वचा और प्रुरिटस द्वारा वर्णित त्वचा रोग। वे परजीवी और बैक्टीरिया के मेजबान भी हैं जो गंभीर एनीमिया, क्षय और एनोरेक्सिया जैसी गंभीर बीमारियां उत्पन्न करते हैं।

एनीमिया परजीवी की उपस्थिति के कारण सबसे आम गंभीर बीमारी है, लाल रक्त कोशिकाओं की अनुपस्थिति के कारण है जो बदले में रक्त के नुकसान के कारण हो सकती है। इसके हिस्से के लिए, जानवरों में एनोरेक्सिया मनोवैज्ञानिक विकार नहीं है, जैसा कि मनुष्यों में होता है, यह एक शारीरिक बीमारी है जो उनकी भूख को बदल देती है क्योंकि यह जानवर को भूख महसूस करने से रोकती है।

(यह भी पढ़ें: मूल गाइड: मेरे पालतू जानवर को प्राथमिक चिकित्सा कैसे प्रदान करें?)

इन जटिलताओं का सामना करते हुए, एंटीप्लगस अपर्याप्त है, और आपके पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित चिकित्सा उपचार शुरू करना आवश्यक है।

याद रखें कि हमारे पालतू जानवरों को हमेशा हमें अपने अलार्म सिग्नल पर ध्यान देने की आवश्यकता होती है, इन छोटे बच्चों को नियंत्रण से बाहर न होने दें और अपने बालों के स्वास्थ्य में अराजकता उत्पन्न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पूडल में fleas का उपद्रवपूडल में fleas का उपद्रव
अपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका हैअपने कुत्ते में छिपे हुए fleas और ticks खोजने का सबसे अच्छा तरीका है
अपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसेअपने कुत्ते से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?अपने कुत्ते में fleas हाइबरनेट करते हैं?
कुत्ते का सही dewormingकुत्ते का सही deworming
कैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas हैकैसे पता चले कि एक कुत्ते के fleas है
Fleas के साथ बिल्लियों पिल्लेFleas के साथ बिल्लियों पिल्ले
बिल्लियों से fleas को हटा देंबिल्लियों से fleas को हटा दें
घर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसेघर पर कुत्तों और बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली fleas है
» » पिस्सू! उन्हें बनाने से पहले उन्हें ले जाएं
© 2022 TonMobis.com