एलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिए

घास बुखार के साथ ВїDogs और बिल्लियों? ВЎClaro कि sГ В उनके मालिकों की तरह, कई जानवरों compaГ ± Гa कष्टप्रद एयरबोर्न कुछ partГculas के प्रति संवेदनशील हैं: कोई पराग या कवक sГіlo, लेकिन tambiГ © n धूल, पंख या lana.В लेकिन आंख का irritaВciГіn, छींकने के हमलों और नाक बह, sueВle जानवरों तीव्र खुजली के रूप में प्रकट में afecciГіn इस तरह का है, जबकि घास का बुख़ार से पीड़ित mayorГa लोग। यहां विशेषज्ञों ने त्वचा की असुविधा को कम करने और एलर्जी को नियंत्रित करने की सिफारिश की है।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

ठंडे पानी का प्रयोग करें। खुजली को शांत करने का एक त्वरित तरीका जानवर को पानी का ठंडा स्नान देना है। इसे ठंडे पानी में 5 से 10 मिनट के बीच जोड़ें, लेकिन सुनिश्चित करें कि पानी ठंडा है। गर्मी केवल प्रुरिटस को बढ़ाएगी। बिल्लियों पानी के मित्र नहीं हैं, इसलिए उन्हें स्नान देना एक प्रामाणिक चुनौती बन सकता है। पृष्ठ 278 पर «अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें» की सलाह का पालन करें।

जई के सुखदायक गुणों का प्रयोग करें। स्नान को और भी अधिक कुशल बनाने के लिए, पशु चिकित्सक स्नान के पानी में थोड़ा दलिया जोड़ने की सलाह देते हैं। ओट्स पानी को नरम और रेशमी बनावट देते हैं, जो सबसे जिद्दी खुजली को शांत करने में मदद करेगा।

एंटीहिस्टामाइंस का प्रशासन करें एंटीहिस्टामाइन एलर्जी को नियंत्रण में रखेंगे। पशुचिकित्सा सक्रिय सिद्धांत definhydrarnina के साथ एक गैर पर्चे दवा की सिफारिश कर सकता है। सामान्य खुराक जानवर के प्रति किलो वजन 1 से 3 मिलीग्राम के बीच होती है, लेकिन पशुचिकित्सक आपके पालतू जानवरों के लिए सबसे पर्याप्त मात्रा का संकेत देगा। सभी मामलों में सभी एंटीहिस्टामाइन सुविधाजनक नहीं हैं। यह संभावना है कि पशु चिकित्सक आपके जानवर के लिए सबसे प्रभावी खोजने से पहले कई की सिफारिश करेगा। आम तौर पर, दवा की प्रभावशीलता का मूल्यांकन करने के लिए 4 से 6 दिनों की एक परीक्षण अवधि आवश्यक है। एक बार जब आप सबसे उपयुक्त पाएंगे, तो लक्षण कम होने पर इसे प्रशासित करना बंद न करें। आदर्श एलर्जी के मौसम के दौरान इसे रोजाना जारी रखना है।

पूरक के साथ असुविधा से छुटकारा पाएं। त्वचा में परेशानियों को शांत करने के लिए, अपने पालतू जानवरों को फैटी एसिड की खुराक को प्रशासित करने का प्रयास करें, जिनका उपयोग खरोंच और अन्य त्वचा संबंधी समस्याओं के इलाज के लिए भी किया जाता है। पूरक कैप्सूल में प्रस्तुत किए जाते हैं और अधिकांश पशु उत्पादों के स्टोर में बिक्री पर हैं। पशुचिकित्सा से पूछें कि आपके जानवर के लिए खुराक कितनी उपयुक्त है। बिल्ली या कुत्ते को कैप्सूल निगलना हमेशा आसान नहीं होता है। यदि आपको ऐसा करने में कठिनाई हो रही है, तो इसे खोलें और उस जानवर को जोड़ें जो जानवर के भोजन में है। यह उपाय कुत्तों के 20% और बिल्लियों के 25 से 30% के बीच प्रभावी है। तेल विशेष रूप से मछली और बिल्लियों की तरह स्वाद लेता है।

प्रस्थान प्रतिबंधित करें वसंत और गर्मियों में, हवा पराग से भरा होता है, और यह आमतौर पर जानवरों के बालों से जुड़ा रहता है। पराग को अपने साथी जानवर को पीड़ित करने से रोकने के लिए, इसे घंटों के दौरान अंदर रखें जब हवा में अधिक सांद्रता हो - यानी सुबह और शाम को।

अपने आवास पर ध्यान दें। कालीन, पर्दे और overstuffed अपने घर एक आरामदायक cГЎlido हवा देते हैं, लेकिन tambiГ © n partГculas धूल और polen.В पर एक शक्तिशाली चुंबकत्व डालती redecorating के अंत उसके घर limГtese रखने तक पहुँचने के लिए की जरूरत नहीं है घर के उन इलाकों में अपने पालतू पशु के लिए जो साफ करने में आसान हैं, जैसे कि कालीन और प्लास्टिक के पर्दे के बिना।

एक सावधानीपूर्वक सफाई का निरीक्षण करें। दैनिक सफाई उन कणों को खत्म नहीं करेगी जो एलर्जी का कारण बनती हैं, लेकिन इससे उन्हें स्वीकार्य स्तर पर रखने में मदद मिलेगी। TambiГ © n recoВmendable परिवर्तन फिल्टर प्रणाली calefacciГіn या refrigeraciГіn एक बार mes.В धो सप्ताह में एक बार आस्तीन पैड या कंबल Гa ± अपने जानवर compaГ का बिस्तर है। इस तरह, आप धूल, सूक्ष्म जीवों के संचय से बचेंगे जो आम तौर पर लोगों और जानवरों में एलर्जी का कारण बनते हैं।




बिल्ली के «lavabo» की जांच करें। बिल्लियों के «बेसिन В» के लिए कई रेत में आपके पालतू जानवरों के «washbowl» »के लिए एक और सुखद सुगंध देने के लिए रासायनिक स्वाद होते हैं (आपके लिए, इसके लिए नहीं)। हालांकि, कुछ कुत्तों और बिल्लियों को इन उत्पादों की गंध और धूल के लिए विशेष संवेदनशीलता हो सकती है।

केवल कुत्तों के लिए

उसे पैर स्नान दो। कभी-कभी, एलर्जी वाले कुत्ते खुजली वाले पैरों से पीड़ित होते हैं, और मैग्नीशियम सल्फेट लवण के साथ स्नान उन्हें तुरंत राहत प्रदान कर सकता है। कुत्ते के पैर को स्नान में 5 से 10 मिनट तक भिगो दें, और फिर धीरे-धीरे पैरों को पॉट करें। हालांकि, पीने के पानी से बचें, क्योंकि मैग्नीशियम सल्फेट लवण का शुद्ध प्रभाव होता है।

दवाओं का प्रशासन कैसे करें

हालांकि antihistamГnicos अक्सर घास का बुख़ार के उपचार में कारगर साबित, fГЎcil नहीं हमेशा एक बिल्ली या एक कुत्ता एक pГldora.В ये fГЎrmacos mГЎs प्रभावी है जब एक पेट वैक्यूम के साथ लिया हैं निगलने मिलता है, तो यह सुविधाजनक नहीं है उन्हें भोजन के साथ तेजी से मिलाएं। (दूसरी ओर, चतुर जानवर हमेशा उन्हें अलग करने के लिए प्रबंधन करते हैं।) अपने कुत्ते को दवा लेने के लिए यहां एक बेहतर तकनीक है। (बिल्ली को गोलियों को कैसे प्रशासित करना सीखने के लिए, पृष्ठ 53 पर "अपनी दवा लेने में आपकी सहायता कैसे करें।" अनुभाग देखें।

कुत्ते की नाक के पुल पर अपने हाथ की हथेली रखें। अंगूठे और सूचकांक को स्नाउट को घेरना चाहिए और ऊपरी कुत्ते (लंबे दांत) के बीच फिट होना चाहिए। फिर, धीरे-धीरे दांतों के खिलाफ होंठ दबाएं, जिससे कुत्ते को कम जबड़े को ढीला कर दिया जाएगा और मुंह खोल दिया जाएगा।

दूसरी तरफ, जीभ के आधार पर गोली को जल्दी से डालें। इसके बाद, छत की रैक को बंद करें और गले को खींचें जब तक आपको लगता है कि आपने गोली निगल ली है। जब कुत्ता बताता है, तो वह जान जाएगा कि उसने इसे हासिल कर लिया है।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

घास का बुख़ार और अन्य एलर्जी शायद ही कभी mГЎs कुछ है कि इस तरह के रोष है कि वे बाल और वजह से चोट या प्रमुख संक्रमण cutГЎВneas खो सकते हैं के साथ itches, कुछ aniВmales domГ © sticos खरोंच के कारण हालांकि।

अतिसंवेदनशील जानवरों के मामले में, पशु चिकित्सक एंटीहिस्टामिनिक इंजेक्शन उपचार का उपयोग करने की सलाह देते हैं। इन इंजेक्शन - जो प्रारंभिक रूप से महीनों या वर्षों की अवधि के लिए प्रत्येक सप्ताह और फिर सप्ताह में 1 बार लागू होता है "पालतू जानवर धीरे-धीरे एलर्जी के प्रति संवेदनशीलता खो देता है। समय के साथ, एलर्जी गायब होने की संभावना है, और जानवरों को अब इंजेक्शन की आवश्यकता नहीं होगी।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँ
बिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता हैबिल्ली में तेज बुखार है और वह पानी नहीं पीना चाहता है
कुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधानकुत्ते और बिल्लियों के लिए एक परेशानी की समस्या के लिए कॉंजक्टिवेटाइटिस 6 समाधान
कुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजलीकुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजली
कुत्तों और बिल्लियों के लिए पोस्टट्रुमैटिक डार्माटाइटिस 11 समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए पोस्टट्रुमैटिक डार्माटाइटिस 11 समाधान
कुत्तों और बिल्लियों के लिए बुखार 5 ठंडा समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए बुखार 5 ठंडा समाधान
कीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैंकीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैं
बिल्ली स्नानबिल्ली स्नान
कुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए हेड जूस 8 निश्चित समाधान
» » एलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिए
© 2022 TonMobis.com