कुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँ

आप अपने पशु compaГ ± Гa mudarГa बाल, araГ ± जमीन या begonias आसपास cavarГa arГa sabГa, लेकिन Гєltimo मैं Г © एल से उम्मीद मृत त्वचा की बाढ़ था। सोफे में कुत्ते का ВїCup? कालीन पर बिल्ली की त्वचा का एक सफेद कैस्केड? ВЎIncreГble!

रूसी जानवरों compaГ ± Гa, मनुष्य के जैसा दिखता है, हालांकि बहुत mГЎs उल्लेखनीय और facilidad.В साथ पता लगाया जा सकता है कि यह एक गंभीर स्वास्थ्य विकार †"के रूप में एलर्जी, संक्रमण parГЎsitos या cutГЎneasвЂ" कभी कभी संकेत हो सकता है mayorГa मामलों में cГ © प्रकट होता है जब त्वचा कोशिकाओं पैदा करना †एक दर acelerado.В यह वही विशेषज्ञों समस्या का मुकाबला करने की सलाह देते हैं है पर "प्रपत्र, descarnan†मर जाते हैं और"।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

BГЎГ ± ELO . चूंकि डैंड्रफ त्वचा छीलने से अधिक नहीं है, इसलिए नियमित स्नान इससे पहले जमा होने से पहले मृत त्वचा को हटाने में मदद करता है। यह बहुत संभावना है कि अगर आप महीने में एक बार सर्दियों में और गर्मी में महीने में दो बार जानवर को स्नान करते हैं तो समस्या पूरी तरह गायब हो जाती है।

गर्म पानी के साथ करो, गर्म कभी नहीं। एक मुलायम शैंपेन का प्रयोग करें, जैसे कि बच्चे, और जानवर के बालों को मालिश करें ताकि उत्पाद त्वचा में प्रवेश कर सके। फिर, भरपूर मात्रा में कुल्ला और अच्छी तरह से सूखें। बिल्लियों के मामले में, मुख्य समस्या डैंड्रफ़ को हटाने के लिए नहीं है, बल्कि उन्हें स्नान करने के लिए है।

एक मजबूत उत्पाद का प्रयोग करें . यदि शिशु शैम्पू प्रभावी नहीं लगता है, तो एक विशेष पालतू शैम्पू का उपयोग करें जिसमें सल्फर या सैलिसिलिक एसिड होता है। इसे 5 मिनट तक कार्य करने दें ताकि सक्रिय तत्व त्वचा में प्रवेश कर सकें। आप किसी भी पालतू जानवर की दुकान पर एंटी-डैंड्रफ़ शैम्पू खरीद सकते हैं। मनुष्यों के लिए एंटी-डैंड्रफ़ शैंपू का उपयोग न करें, क्योंकि वे जानवरों के लिए हानिकारक हो सकते हैं। साथ ही, जब आप अपनी बिल्ली के लिए शैम्पेन खरीदते हैं, तो लेबल को ध्यान से पढ़ें। कुछ कुत्ते के उत्पादों को बिल्लियों के लिए contraindicated हैं। और यदि आप डैंड्रफ खराब नहीं करना चाहते हैं, तो कीटनाशक के साथ एक शैम्पू का उपयोग न करें। अधिकांश एंटी-पिस्सू शैंपू, यहां तक ​​कि मॉइस्चराइजिंग एजेंट वाले, त्वचा को बहुत सूखते हैं।

स्नान के पानी में जई जोड़ें। शुष्क त्वचा के लिए उपयोग किए जाने वाले एक ही कोलाइडियल दलिया जानवर की त्वचा के छीलने के लिए योगदान दे सकती है।

एक कंडीशनिंग उत्पाद का प्रयोग करें। यदि आप शुष्क जलवायु में रहते हैं, तो एक तेल कंडीशनर स्प्रे त्वचा को चिकनाई करने और नमी बनाए रखने में मदद करेगा।




उसे एक मॉइस्चराइज़र दें। त्वचा को गहराई से हाइड्रेट करने के लिए, आप अपने साथी जानवर के फर को उसी मॉइस्चराइजर से मालिश कर सकते हैं जिसका उपयोग आप अपने हाथों के लिए करते हैं।

इसे उठाओ . बार-बार ब्रशिंग सूखे त्वचा पर समान रूप से प्राकृतिक तेलों को वितरित करने में मदद करती है, जो बदले में खाड़ी में डंड्रफ को रखने में मदद करती है। कुछ ब्रशिंग के बाद डैंड्रफ के कई मामले गायब हो जाते हैं।

मुलायम ब्रश चुनें . पता लगाने के लिए Г © काएं आप समझ comГєn द्वारा हाथ या guГese की पीठ में daГ ± या जानवर, pruГ © बेलो कर सकते हैं यदि: अगर यह, एक ब्रश आप estarГa अपने खुद के बालों पर इस्तेमाल के लिए तैयार है उसके स्पर्श tambiГ © एन जानवर के लिए अच्छा होगा।

वसा का सेवन विनियमित करें . डैंड्रफ़ की समस्या अक्सर जानवरों में होती है जो उनके आहार में पर्याप्त वसा नहीं पाती हैं। मछली के तेल की खुराक त्वचा में वसा के चयापचय में सुधार करती है। पशु के भोजन में मछली के तेल का एक दिन आधा चम्मच जोड़ें। भांग या मकई का तेल समान रूप से प्रभावी हो सकता है।

अपनी भोजन में सुधार करें। कुछ पालतू भोजन खाद्य पदार्थों को स्वस्थ रखने के लिए पशुओं को विटामिन और खनिज प्रदान नहीं करते हैं। कुछ मामलों में, अधिक पौष्टिक आहार पर स्विच डैंड्रफ़ की समस्या को हल करने के लिए पर्याप्त है।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

आप सभी champГєs, नियमित रूप से ब्रश करने और एक नया आहार, लेकिन अपने जानवर के कोट todavГa बर्फ से आच्छादित लगता है की कोशिश की है, तो यह मदद profesional.В तलाश करने के लिए समय आ गया है हालांकि, आम तौर पर, रूसी नहीं mГЎs एक descamaciГіn है त्वचा, कुछ मामलों में यह इस तरह के एलर्जी, parГЎsitos या त्वचा संक्रमण के रूप में sГntoma mГЎs गंभीर बीमारियों, हो सकता है। अन्य चेतावनी संकेतों के लिए देखें, छीलने के अलावा, जैसे स्कैब्स और प्रुरिटस (खुजली) की उपस्थिति।

त्वचा की समस्याएं भी आंतरिक बीमारी का संकेत दे सकती हैं। यदि घर के एक महीने के बाद आप सुधार में ध्यान नहीं देते हैं, तो पशुचिकित्सा से परामर्श लें। और लक्षण तुरंत, अगर लक्षण अचानक खराब हो जाते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में त्वचा की स्थितिकुत्तों में त्वचा की स्थिति
मेरे कुत्ते के डैंड्रफ़ को कैसे हटाएं?मेरे कुत्ते के डैंड्रफ़ को कैसे हटाएं?
कुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँकुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करेंकुत्तों में डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करें
एलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिएएलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिए
कुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजलीकुत्तों और बिल्लियों के लिए त्वचा को रखने के लिए 7 युक्तियाँ खुजली
कुत्तों और बिल्लियों में इससे बचने के 7 तरीके निर्जलीकरणकुत्तों और बिल्लियों में इससे बचने के 7 तरीके निर्जलीकरण
बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार
मेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करेंमेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करें
मेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधानमेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधान
» » कुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com