बिल्लियों में बाल गेंदें - उन्हें खत्म करने के लिए लक्षण और उपचार

बिल्लियों में बाल गेंदें - उन्हें खत्म करने के लिए लक्षण और उपचार

फेलिन की सबसे आम विशेषताओं में से एक स्वच्छता का स्तर है, वे जानवर हैं वे खुद को अक्सर दूल्हे , वे सैंडबॉक्स का उपयोग करते हैं और इसे गंदे नहीं खड़े कर सकते हैं और उन लोगों के लिए, जो केवल बहुत ही कम है, हमें स्नान करना चाहिए।

लेकिन हमारे पालतू जानवर की कीमत के बिना इस प्रकार की सफाई को साफ रखने के लिए, और यह डरावना है बालों की गेंदें अगर वे निष्कासित नहीं किए जा सकते हैं, तो वे बहुत गंभीर स्वास्थ्य समस्या बन सकते हैं, इसलिए जानवर को इस स्थिति से बचने के लिए हमारी मदद और ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

पशु विशेषज्ञ में हम विस्तार से समझाते हैं जो आपको जानने के लिए आवश्यक है बिल्लियों में हेयरबॉल इसलिए आप अपनी बिल्ली को स्वस्थ होने में मदद कर सकते हैं।

आप में रुचि भी हो सकती है: खरगोश के पेट में बालों की गेंदें
सूची

मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों निगलती है?

बिल्लियों वे तैयार होने में काफी समय निवेश करते हैं अपने कोट को साफ और अच्छी स्थिति में रखने के लिए, एक कार्य जिसे आसानी से हासिल किया जा सकता है, उसकी विशेष जीभ के लिए धन्यवाद, जिसमें छोटी कताई होती है जो आपको प्रभावी ढंग से गिरने वाले सभी फरों को खींचने की अनुमति देती है। समस्या यह है कि जानवर अपनी जीभ से खींचने के बाद उस बालों को थूकने में सक्षम नहीं होता है, इसलिए इसमें इसे निगलने के अलावा कोई विकल्प नहीं है।

जब फर जानवर के पेट में अत्यधिक मात्रा में जमा होता है, तो यह उल्टी करने का प्रयास करेगा, इस प्रकार त्यागना बालों की गेंद . यह एक गंभीर समस्या है जिसके कारण ब्रशिंग की कमी और त्वचा और फर से संबंधित रोग भी हैं।

हालांकि, कभी-कभी वे सफलतापूर्वक हेयरबॉल को उल्टी करने का प्रबंधन नहीं करते हैं क्योंकि यह गंभीर कब्ज पैदा करने वाली आंत में बंद रहता है और इसे खत्म करना असंभव बना देता है। यह वह जगह है जहां घरेलू निष्कासनों को उनके निष्कासन में मदद करने के लिए चुनना महत्वपूर्ण है, हालांकि यदि पशु इसे प्राप्त नहीं करता है तो हमें तत्काल पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

मेरी बिल्ली इतनी बालों को क्यों निगलती है?

मौसम और बिल्ली का फर

यद्यपि बिल्ली को साल भर तैयार किया जाता है, यह अंदर है मोल्डिंग सीजन , वसंत और शरद ऋतु में, जब हमारी बिल्ली अधिक बालों को खो देती है, तो यह उस वर्ष के समय के बारे में है जब हेयरबॉल की समस्या बनने का अधिक जोखिम होता है।

वर्ष के इन सत्रों के दौरान हमारे जानवर के व्यवहार के प्रति बहुत सावधान रहना महत्वपूर्ण है, अगर यह खाया जाता है तो निगरानी करने के लिए, अगर यह सामान्य रूप से जमा हो जाता है और यदि यह एनिमेटेड होता है, तो उसी तरह हमें इसे अधिकतम करने में मदद करना होगा आपके पेट में बाल का कम संभव संचय कुछ सुझावों के बाद हम निम्नलिखित चरणों में देंगे। लेकिन Iquest- कैसे बताना है कि एक हेयरबॉल बाहर निकाला जा सकता है? इस स्थिति के लक्षण यहां दिए गए हैं।

अटक बालों के लक्षणों के लक्षण

आम तौर पर, बिल्लियों ने मल के माध्यम से और गेंदों के माध्यम से बहुत गंभीर मामलों में बाल गेंदों को निकाल दिया। बिना किसी जोखिम के बिल्ली को शुद्ध करने की अनुमति देने का एक सुरक्षित तरीका है जिसे एक पौधे को अधिग्रहित करना है कटनीप , बिल्लियों या कैटनीप के लिए घास, कि फेलिन के लिए बहुत कुछ पसंद करने के अलावा उन्हें अपनी आवश्यकता होने पर खुद को शुद्ध करने में मदद मिलेगी।




लेकिन कभी-कभी जानवर भी हेयरबॉल को खत्म नहीं कर सकता क्योंकि यह आपकी आंत में फंस गया है, इस मामले में आपको लक्षण होंगे:

  • क्षय और उदासीनता
  • बार-बार तीरंदाज
  • regurgitations
  • उल्टी जो तरल पदार्थ और भोजन को निष्कासित करती है
  • कब्ज

अगर यह तस्वीर दो दिनों से अधिक समय तक जारी रहती है, तो बिल्ली को ले जाना आवश्यक है एक पशुचिकित्सा एक समीक्षा और निदान के लिए।

अटक बालों के लक्षणों के लक्षण

हेयरबॉल रोकें

हालांकि सौंदर्य बिल्लियों के प्राकृतिक व्यवहार का हिस्सा है और इसे बाधित नहीं किया जा सकता है, क्योंकि मालिकों के रूप में हम अपने जानवर को मदद कर सकते हैं हेयरबॉल को रोकें प्रभावी रूप से, विशेष रूप से पिघलने के चरणों के दौरान।

ऐसा करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है बिल्ली को दैनिक ब्रश करें , एक ऐसा कार्य जो काफी हद तक बाल को गिरने में मदद करेगा और बिल्ली को उन सभी को निगलने से रोक देगा। बचपन से इस आदत में बिल्ली को शुरू करने की सलाह दी जाती है, लेकिन यदि आपके पालतू जानवर पहले से ही वयस्क हैं, तो इसका उपयोग करने के लिए थोड़ा और अधिक खर्च हो सकता है, लेकिन अंत में यह होगा, क्योंकि जब बिल्ली को जोड़ते समय आराम होता है तो हम आराम करते हैं। इस कार्य के लिए आपको अपने पालतू जानवर के बालों के प्रकार के लिए उपयुक्त एक विशेष कंघी प्राप्त करनी होगी, यह किसी भी पालतू जानवर की दुकान पर बिक्री के लिए है।

हमारी बिल्ली ब्रश करें यह जरूरी है कि यदि वह लंबे बाल का होता है या यदि यह उन्नत उम्र की एक बिल्ली का बच्चा है, क्योंकि इस चरण के दौरान जानवरों की एक ही ऊर्जा नहीं होती है, इसलिए यह इतनी प्रभावी ढंग से नहीं हो सकती है।

हेयरबॉल रोकें

बिल्लियों में बाल गेंदों को खत्म करने के लिए प्रभावी उपचार

यदि आप देखते हैं कि आपकी बिल्ली regurgitates, बालों की गेंदों को सफलतापूर्वक निष्कासित किए बिना क्षीण और उल्टी है, तो वह उसे मदद देने के लिए सहमत है। कैटनीप या कैटनीप के अलावा, जैसा कि हमने पहले बताया है कि जानवर के लिए बहुत मदद है, आप इन विकल्पों के साथ निष्कासन का भी पक्ष ले सकते हैं:

  • जानवर के पंजे पर थोड़ा सा धुंधला करें वेसिलीन , कुछ मिनटों के बाद इसकी बड़ी सफाई क्षमता के कारण बिल्ली वैसीलीन को हटाने और निगलने शुरू कर देगी, जो इस उत्पाद की वसा के कारण कब्ज को कम करके निष्कासन को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगी।
  • यदि आपके पास हाथ पर वेसलीन नहीं है तो आप भी फैल सकते हैं मक्खन या माल्ट , समान रूप से प्रभावी समाधान।
  • वेलेरियन पौधों में से एक है जिसे हम अपने बिल्ली को प्रभावी ढंग से शुद्ध करने में मदद करने के लिए घर पर हाथ रख सकते हैं, अगर जानवर की ज़रूरत है, तो वह अपनी असुविधा से छुटकारा पाने के लिए इसे काटने में संकोच नहीं करेगा।

बेशक, यदि इन उत्पादों को लागू करने के बाद आपको सुधार दिखाई नहीं देता है, तो आदर्श होगा अपने पशु चिकित्सक के पास जाओ विश्वास का

बिल्लियों में बाल गेंदों को खत्म करने के लिए प्रभावी उपचार

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में बाल गेंदें - उन्हें खत्म करने के लिए लक्षण और उपचार , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
बालों की गेंदों को निष्कासित करने के लिए अपनी बिल्ली की मदद कैसे करेंबालों की गेंदों को निष्कासित करने के लिए अपनी बिल्ली की मदद कैसे करें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली के बाल बाल हैंकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली के बाल बाल हैं
आपकी बिल्ली के बाल गेंदें। 5 महत्वपूर्ण चीजेंआपकी बिल्ली के बाल गेंदें। 5 महत्वपूर्ण चीजें
एक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करेंएक स्फिंक्स बिल्ली या अशक्त बिल्ली को कैसे स्नान करें
क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?क्या मैं अपनी शैम्पू के साथ अपनी बिल्ली को स्नान कर सकता हूं?
लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रशलंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए ब्रश
एक फारसी बिल्ली का इलाज कैसे करेंएक फारसी बिल्ली का इलाज कैसे करें
बिल्लियों में हेयरबॉल से कैसे बचेंबिल्लियों में हेयरबॉल से कैसे बचें
सैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाएसैंडबॉक्स का उपयोग करने के लिए बिल्ली को कैसे सिखाया जाए
» » बिल्लियों में बाल गेंदें - उन्हें खत्म करने के लिए लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com