बिल्लियों में परेशान

बिल्लियों में परेशान

की संख्या परेशानियों के साथ बिल्लियों बिल्लियों को किसी भी चलने की आवश्यकता नहीं है, इस किस्मत के अलावा, इस बीमारी को रोकने के लिए विशिष्ट टीकों के कारण काफी कम हो गया है। यहां तक ​​कि अगर और हमारे पास कोई निरीक्षण है तो हमें पता होना चाहिए कि यह एक बहुत ही संक्रामक बीमारी है और यह आपकी बिल्ली के जीवन को खतरे में डाल देती है, इसके बारे में और जानने के लिए पढ़ें बिल्लियों में distemper.

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्यों मेरा हेजहोग बहुत खरोंच करता है
सूची

परेशानी क्या है?

इसे भी जाना जाता है बिल्ली का बच्चा पैनलेकोपेनिया और यह बिल्लियों में मौजूद एक बहुत ही संक्रामक वायरल बीमारी है। यद्यपि नाम कैनिन डिस्टेंपर वायरस के समान है, लेकिन ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं है, यह पूरी तरह से अलग वायरस है।

यह पर्यावरण में है और सभी बिल्लियों को उनके जीवन में किसी बिंदु पर उजागर किया गया है। टीकाकरण यह निर्धारित करता है कि यह विकसित होता है या नहीं। इस प्रकार के वायरस पर हमला होता है और कोशिकाओं को मारता है जो मनुष्य को किसी भी तरह से प्रभावित किए बिना बहुत जल्दी विभाजित होते हैं (उदाहरण के लिए आंतों या अस्थि मज्जा के उन लोगों के लिए)।

परेशानी क्या है?

कितना परेशान फैल गया है

मूत्र, मल या नाक स्राव के माध्यम से परेशानियों को हटा दिया जाता है, जिसके कारण बिल्लियों में प्रवेश होता है रक्त या किसी प्रकार के निर्वहन से संपर्क करें उन्हें संक्रमित होने का खतरा होगा। बिल्लियों की उपनिवेशों में इस घटना को बढ़ता है क्योंकि यहां तक ​​कि fleas भी विकार के वाहक हो सकते हैं।

यद्यपि बिल्ली लगभग 24 से 48 घंटों में डिस्टेंपर वायरस को समाप्त करती है, एक वर्ष की अवधि तक पर्यावरण में अव्यवस्थित रहता है , तो हमारी बिल्ली बगीचे घूमने देना एक बुरा विचार हो सकता है। गर्भवती गर्भवती बिल्लियों सेरिबैलम में गंभीर समस्याओं वाले बच्चों को जन्म दे सकता है। जब वे सड़क बिल्लियों के संपर्क में आते हैं तो वे भी संक्रमित हो सकते हैं।

यह पिंजरों, फीडर, जूते और कपड़े में भी रह सकता है। यदि हमारे पास कई बिल्लियों हैं तो हमें उन सभी को अलग करना होगा और पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाना होगा।

कितना परेशान फैल गया है

परेशानियों के लक्षण क्या हैं

ऐसे कई लक्षण हैं जो इंगित कर सकते हैं कि हमारी बिल्ली को परेशान है, हालांकि यह भी सच है हम भ्रमित हो सकते हैं आंतों पर सीधे हमले के कारण संक्रमण या जहरीलेपन के साथ।

याद रखें कि जितना अधिक आप इसे पहचानने में देरी करते हैं, आपकी बिल्ली कम होने की संभावना कम होगी.

सावधान रहें:

  • उदासीनता या उदासी
  • नाक का निर्वहन
  • प्रमुख या खूनी दस्त
  • उल्टी
  • निर्जलीकरण
  • बुखार
  • भूख की कमी

इनमें से एक या इनमें से कई लक्षण पहले से ही गंभीर हैं, इस कारण से आप जितनी जल्दी हो सके अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना चाहिए। वायरस के सबसे उन्नत चरण में हमारी बिल्ली दिखाएगी बरामदगी और यहां तक ​​कि खुद पर हमले समान , शरीर की पूंछ या विभिन्न हिस्सों काटने। ये दो लक्षण बीमारी के सबसे महत्वपूर्ण हिस्से में खुद को प्रकट करते हैं।

परेशानियों के लक्षण क्या हैं

बिल्लियों में परेशानी का उपचार




यह आमतौर पर अधिक आम है 5 महीने से कम उम्र के बिल्ली के बच्चे , जिन लोगों को अभी तक टीका नहीं किया गया है और वयस्कों के संपर्क में कौन हो सकता है।

कोई उचित उपचार नहीं है चूंकि कोई दवा वायरस को समाप्त नहीं करती है, इसलिए दवाएं उन लक्षणों को कम करने पर केंद्रित होती हैं जो इसे पीड़ित करती हैं और धीरे-धीरे विकार वायरस को निष्कासित करने में मदद करती हैं। 5 दिनों के बाद, आपके अस्तित्व की संभावना काफी बढ़ जाती है।

आम तौर पर रोगी को अस्पताल में भर्ती कराया जाता है क्योंकि मरने का बहुत अधिक जोखिम होता है। बिल्ली आमतौर पर सीरम के साथ हाइड्रेटेड होती है और संक्रमण के लिए एंटीबायोटिक दवाएं दी जाती हैं। उनके मालिकों के प्यार और निरंतर प्रेम की संभावना बढ़ जाती है कि हमारी बिल्ली जीवित रहेगी, उत्तेजना हमेशा मदद करता है।

बिल्लियों में परेशानी का उपचार

परेशानी की रोकथाम

रोकथाम मौलिक है हमारी बिल्ली को परेशान वायरस से पीड़ित करने के लिए। बच्चे के बिल्ली के बच्चे को दूध के दूध से एक प्रकार की प्रतिरक्षा मिलेगी जो कि अधिकांश 12 सप्ताह तक चली जाएगी। टीके मौजूद हैं जो इस वायरस के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करता है, इसी कारण से, यदि हमारी बिल्ली अपने दौरे और पशु चिकित्सा देखभाल के साथ अद्यतित है तो हमें इस समस्या से पीड़ित होने की चिंता नहीं करनी चाहिए।

यद्यपि हमारी बिल्ली केवल अन्य बिल्लियों और बाहरी पर्यावरण से अलग एक फ्लैट या घर में रहती है, लेकिन यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आप अभी भी जूते या कपड़ों में रहने वाले वायरस के अवशेषों से संक्रमित होने से पीड़ित हो सकते हैं।

परेशानी की रोकथाम

परेशानी के साथ एक बिल्ली की देखभाल

एक बार पशुचिकित्सा हमें परेशान घर से संक्रमित हमारी बिल्ली लेने की अनुमति देता है, हम सलाह और संकेतों का पालन करेंगे जो हम देते हैं, हमें पूरी तरह से कीटाणुशोधन और ड्राफ्ट से मुक्त होना चाहिए।

  • हम आपको प्रदान करेंगे साफ पानी बहुतायत में, यदि आवश्यक हो तो उसे एक सिरिंज के साथ पीना बिना मजबूर करना।
  • भी पोषण करना जरूरी है सही ढंग से। प्रीमियम भोजन की पेशकश करना बेहतर है जो आम तौर पर अधिक पौष्टिक और आकर्षक है। पशुचिकित्सा विटामिन और पूरक की सिफारिश कर सकते हैं।
  • स्नेह और स्वच्छता मौलिक हैं और दैनिक होना चाहिए, इस तरह बिल्ली धीरे-धीरे रोग को निष्कासित कर देगी।

बहुत महत्वपूर्ण: हम घर से अन्य सभी बिल्लियों को अलग कर देंगे.

परेशानी के साथ एक बिल्ली की देखभाल

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में परेशान , हम आपको वायरल रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
मेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लियामेरी मां की तीन बिल्लियों ने अपने पिछड़े पैर खींच लिया
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
कुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरणकुत्तों और बिल्लियों का टीकाकरण
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
बिल्लियों में पेरीटोनिटिस - उपचारबिल्लियों में पेरीटोनिटिस - उपचार
बिल्लियों में ascites क्या है?बिल्लियों में ascites क्या है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहीं
अपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानेंअपने पालतू जानवर के लिए आवश्यक टीकों के बारे में जानें
» » बिल्लियों में परेशान
© 2022 TonMobis.com