बिल्ली का बच्चा कोरोवायरस - लक्षण और उपचार

बिल्ली का बच्चा कोरोवायरस - लक्षण और उपचार

बिल्ली का बच्चा coronavirus यह, यही वजह है कि यह इतना महत्वपूर्ण पर्याप्त रूप से उनके प्रसारण के बारे में बताया है, एक रोग है कि कई मालिकों से संबंधित है लक्षण पशु और उपचार है कि संक्रमण के मामले में लागू करना चाहिए द्वारा अनुभवी।

कोरोवायरस, इसका नाम छोटे ताज के रूप में प्राप्त करता है। इसकी विशेष विशेषताएं इसे विशेष रूप से खतरनाक वायरस बनाती हैं, इसलिए हमें बहुत सावधान रहना चाहिए और अगर हमारी बिल्ली संक्रमित जानवरों के संपर्क में आने में सक्षम हो तो हमें सतर्क रहना चाहिए।

विशेषज्ञ पशु में फेलिन कोरोवायरस के बारे में सभी के साथ-साथ लक्षण और उपचार संक्रमण के मामलों के लिए आदर्श:

आप में भी रुचि हो सकती है: Wobbly हेजहोग सिंड्रोम - लक्षण और उपचार
सूची

कोरोवायरस क्या है?

यह एक वायरस है जो प्रस्तुत करता है इसके बाहर छोटे अनुमान , जो इसे एक ताज का विशिष्ट आकार देता है, जिसके लिए इसका नाम है। फेलीन एंटरिक कोरोवायरस पर्यावरण में एक खराब प्रतिरोधी वायरस है, इसलिए यह है आसानी से नष्ट कर दिया उच्च तापमान और कीटाणुशोधक द्वारा।

यह बिल्लियों के आंतों के उपकला की कोशिकाओं के लिए एक विशेष पूर्वाग्रह है, जो हल्के और पुरानी गैस्ट्रोएंटेरिटिस को जन्म देती है। वायरस को मल के संक्रमण, मुख्य वाहन के माध्यम से निष्कासित कर दिया जाता है। इस वायरस की मुख्य विशेषताओं में से एक है उत्परिवर्तन करने की क्षमता , एक और बीमारी की ओर अग्रसर है, जिसे बिल्ली का बच्चा संक्रामक पेरिटोनिटिस कहा जाता है।

कोरोवायरस क्या है?

इन बीमारियों के लक्षण क्या हैं?

बिल्ली का बच्चा एंटरिक कोरोनवायरस एक उत्पादन करता है हल्का गैस्ट्रोएंटेरिटिस और पुरानी प्रकार। कई बिल्लियों रोग के लिए काफी प्रतिरोधी हैं, लक्षण विकसित नहीं कर रहे हैं, वाहक बन रहे हैं और मल के माध्यम से वायरस को खत्म कर रहे हैं।

दुख और बिल्लियों में बीमारी पर काबू पाने के उत्पन्न करता है कुछ उन्मुक्ति भी लंबे समय तक नहीं करता है, पशु फिर से पुनः संक्रमित हो जाते हैं, चक्र को दोहराने की ओर लौटने के कारण। जब बिल्ली अकेले रहती है, तो जानवर सैंडबॉक्स के माध्यम से आत्म-संक्रमित हो सकता है।

रहने के मामले में एक साथ कई बिल्लियों संक्रमण का खतरा नाटकीय रूप से बढ़ता है, क्योंकि हर कोई एक ही सैंडबॉक्स साझा करता है, जिससे रोग एक-दूसरे को गुजरता है।




लेकिन इस वायरस का खतरा वायरस को बदलने की इसकी महान क्षमता है। जब अन्य बिल्लियों हमला और अगर उन्मुक्ति के राज्य वायरस को दोहराने के लिए उपयुक्त नहीं है, अलग अलग लक्षण पैदा करता है, बिल्ली संक्रामक पेरिटोनिटिस के मामले में के रूप में जाना रोग के लिए अग्रणी। यह बिल्लियों की एक आम बीमारी है जो 1 वर्ष या बुजुर्ग और कमजोर बिल्लियों, immunosuppressed और एक समूह में रहती है।

इन बीमारियों के लक्षण क्या हैं?

बिल्ली के संक्रामक पेरिटोनिटिस के लक्षण क्या हैं?

बिल्ली का बच्चा संक्रामक पेरिटोनिटिस एक बीमारी है जो बिल्ली के अंदरूनी कोरोनवायरस के उत्परिवर्तन के कारण होती है। यह खुद को दो अलग-अलग तरीकों से सूखा और गीला रूप में प्रकट कर सकता है।

सबसे पहले, वायरस कई अंगों को प्रभावित कर सकता है, जिससे विभिन्न प्रकार के लक्षण पैदा होते हैं। गीला फार्म, जानवर के शरीर गुहा में गठन तरल पदार्थ की विशेषता है, के रूप में पेरिटोनियम और फुस्फुस का आवरण (पेट और छाती गुहा, क्रमशः) होगा। दोनों रूपों में यह बिल्लियों में मनाया जाता है बुखार, भूख और सुस्ती की कमी (जानवर अपने आसपास के लिए चौकस नहीं है, उत्तेजना पर प्रतिक्रिया करने में समय लगता है)।

बिल्ली के संक्रामक पेरिटोनिटिस के लक्षण क्या हैं?

बीमारी का इलाज क्या है?

एक वायरल बीमारी होने के नाते, इसका कोई इलाज नहीं है। आमतौर पर कोशिश करें लक्षणों का उपचार और बिल्ली की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें।

यदि बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए निवारक उपचार की सिफारिश की जाती है। टीकाकरण पसंद का उपचार होगा, साथ ही बिल्लियों को कई सैंडबॉक्स पेश करेगा, जिससे उनमें संक्रमण की संभावना कम हो जाएगी।

यदि आप परिवार में एक नई बिल्ली पेश करना चाहते हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आपको टीका लगाया जाए।

बीमारी का इलाज क्या है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्ली का बच्चा कोरोवायरस - लक्षण और उपचार , हम आपको वायरल रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारणबिल्लियों में ल्यूकेमिया - लक्षण, उपचार और संक्रमण के कारण
बिल्लियों में पेरीटोनिटिस - उपचारबिल्लियों में पेरीटोनिटिस - उपचार
बिल्लियों में परेशानबिल्लियों में परेशान
एक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभालएक स्फिंक्स बिल्ली या स्फिंक्स की देखभाल
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में एक दिन है या नहीं
बिल्लियों में हेपेटाइटिस - कारण, लक्षण और उपचारबिल्लियों में हेपेटाइटिस - कारण, लक्षण और उपचार
बिल्ली का बच्चा श्वसन परिसरबिल्ली का बच्चा श्वसन परिसर
बिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचारबिल्ली का बच्चा इन्फ्लूएंजा के लिए उपचार
बिल्ली का बच्चा हरपीस का इलाज कैसे करेंबिल्ली का बच्चा हरपीस का इलाज कैसे करें
बिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँबिल्ली के ल्यूकेमिया को रोकने के लिए 5 युक्तियाँ
» » बिल्ली का बच्चा कोरोवायरस - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com