बिल्लियों में मोटापे को रोकें

बिल्लियों में मोटापे को रोकें

मोटापे ऐसा कुछ है जो हमें केवल हमारे लिए ही नहीं बल्कि हमारे पालतू जानवरों के मामले में भी चिंतित होना चाहिए। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको सूचित करने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं बिल्लियों में मोटापे को रोकें.

उनकी बीमारी, आयु, आकार और पुरानी स्वास्थ्य समस्याओं के अनुसार बिल्लियों को इस बीमारी से अधिक प्रवण होता है। आप अपनी बिल्ली पढ़ सकते हैं और कैसे मोटापा रोकने के लिए और मदद उसे स्वस्थ और मजबूत इस खाने में अनियमितता से होने वाली अन्य बीमारियों से संभव होने के लिए के बारे में जानने के स्वास्थ्य के बारे में परवाह है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचार
सूची

बिल्लियों में मोटापे का पता लगाएं

यदि आपकी बिल्ली सामान्य से कम सक्रिय है, तो आप देखते हैं कि उसका पेट बढ़ गया है, वह हमेशा भूखा प्रतीत होता है, इसलिए वह बहुत ज्यादा खाता है और आप भी पीछे छूते हैं और नोट करते हैं कि पसलियों को महसूस करना मुश्किल है, यह है कि आपकी बिल्ली अधिक वजन या मोटापा, मोटापा की मात्रा के आधार पर है।

यह ज्ञात है कि नसबंदी का कारण बनता है वृद्धि हुई इस खाने विकार का खतरा है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि एक निष्फल जानवरों, लेकिन इसकी hormonación कम करके मोटापे से ग्रस्त हो सकता है और अपने चयापचय धीमी हो जाएगी, पशु कम कैलोरी और वसा जलता है, इसलिए नसबंदी संभावना बढ़ जाती है, लेकिन कुछ भी नहीं। यह हमारी ज़िम्मेदारी बनी हुई है कि हमारे पालतू जानवर, चाहे निर्जलित या मजबूत और स्वस्थ या धीरे-धीरे मोटे हो जाएं। हम यह भी जानते हैं कि, बिल्लियों के मामले में, महिलाओं में वसा जमा करने के लिए एक अधिक predisposition है।

हमारे पालतू जानवरों में अनावश्यक और संचित वसा से अधिक इससे व्युत्पन्न बीमारियों की एक श्रृंखला पैदा करता है और उनके जीवन को काफी कम करता है. यह महत्वपूर्ण है कि विशेषज्ञ पशुचिकित्सा की नियमित यात्राओं में, बिल्ली को हर बार एक पैमाने पर वजन दिया जाता है, और इस प्रकार इसका वजन और विकास पर नजर रखी जा सकती है।

फिर हम कैसे हमारी बिल्ली प्यारे में मोटापे को रोकने के लिए, सभी कि उन पर अतिरिक्त वजन से पीड़ित जरूरत पर जोर देता से बचने और इसलिए उन्हें स्वास्थ्य में सुधार है और एक खुश और स्वस्थ बिल्ली की पेशकश कंपनी का आनंद पर चर्चा करेंगे। विकार खाने के खिलाफ सबसे अच्छी रोकथाम देना है अच्छी भोजन शिक्षा बहुत छोटे से हमारे छोटे बाल के लिए इसलिए, हम उचित आहार और व्यायाम के साथ खाने की इस समस्या को रोक सकते हैं।

बिल्लियों में मोटापे का पता लगाएं

एक उचित आहार के साथ मोटापे को रोकें

हमें हमेशा यह सोचना चाहिए हमारे पालतू पोषण पालतू जानवरों की जरूरतों पर निर्भर करेगा. इसलिए, अगर हम जानते हैं कि हमारा साथी बड़ी मात्रा में काम नहीं करता है, तो हमें उसे मध्यम कैलोरी सामग्री प्रदान करनी चाहिए। दूसरी तरफ, अगर हमारे पालतू जानवरों के पास दैनिक दैनिक कैलोरी व्यय होता है, तो हमें अन्य चीजों के साथ उसे उच्च कैलोरी भोजन देना होगा।

आम तौर पर, घरेलू बिल्लियों घर नहीं छोड़ते हैं और इसलिए उनके ऊर्जा व्यय का स्तर कम है। तो हमें उन्हें देना चाहिए मुझे कैलोरी में हल्का या कम लगता है इसके अलावा बजाय लगता है कि, एक बिल्ली की तरह, आप dosed राशन अकेले पता सौंप का एक बहुत दे के एक दिन के दो या तीन बार में राशि इसी वजन और उम्र, के लिए मात्रा में राशन। अगर हम उन्हें सामान्य या उच्च कैलोरी सामग्री की फ़ीड देना चुनते हैं, तो हमें उस अभ्यास को बढ़ा देना चाहिए जो हमारी बिल्ली करता है। यह रखने के लिए हमारे दोस्त भोजन के बीच खाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, यानी घंटे उसे एक ही समय में और बाहर हर दिन दो या तीन भोजन निशान के उन घंटे भोजन को वापस लेने चाहिए।




भोजन की मात्रा में वृद्धि या व्यायाम में वृद्धि हमेशा संभावित समस्याओं और हमारे पालतू जानवरों को नुकसान से बचने के लिए धीरे-धीरे होनी चाहिए।

के लिए के रूप में व्यवहार या पुरस्कार हम दे सकते हैं हम उन्हें समय में अधिक स्थान और उन्हें, हमारे स्नेह व्यवहार की निशानी एक वांछित है और एक के रूप में नहीं के रूप में सकारात्मक समर्थन उपयोग करें, क्योंकि वे अधिक कैलोरी और बहुत अधिक वसा अगर हम बाद बहुत बार दे रही हो जाएगा करते हैं और। अगर हमारी बिल्ली पहले से ही मोटापे से ग्रस्त है, तो हमें मिठाई को पूरी तरह दबा देना होगा।

एक उचित आहार के साथ मोटापे को रोकें

अभ्यास के साथ मोटापे को रोकें

किसी भी जानवर के लिए स्वस्थ रहने और कई बीमारियों से बचने के लिए व्यायाम महत्वपूर्ण है. फेलिन कम नहीं हैं और इसलिए उन्हें अपनी आयु और शारीरिक स्थिति के लिए अनुकूलित दैनिक शारीरिक गतिविधि करना चाहिए। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि अगर हमारे पशु घर कभी नहीं छोड़ देता है, वह कोलाहल करते हुए खेलना में आता है और हमें या अन्य घर के पालतू जानवर और खिलौनों के साथ खेलते हैं, यह भी व्यायाम को सुदृढ़ करने के उत्तेजनाओं के साथ सर्किट और प्लेसेट crearles कर सकते हैं।

बिल्ली के साथ खेलना आसान है, क्योंकि हम पहले ही जानते हैं कि उन्हें आंदोलन और रोशनी के साथ ध्यान देना बहुत आसान है। अगर हमारी बिल्ली पहले से ही मोटापा से पीड़ित है, तो हम देखेंगे कि पर्याप्त आहार बनाए रखने और अधिक व्यायाम करने के कुछ दिनों बाद, वह स्वस्थ तरीके से वजन कम करना शुरू कर देगा।

अगर हम विदेश में हमारी बिल्ली के साथ खेलते हैं या उसे स्वतंत्र रूप से छोड़ देते हैं, तो हमें इसे ध्यान में रखना चाहिए उसे बहुत गर्म घंटों के दौरान छोड़ने दो मत, चूंकि हम पाते हैं कि उसे अन्य संभावित समस्याओं के बीच गर्मी का दौरा पड़ता है। इसके अलावा, जैसा कि हमने पहले कहा है, यह ध्यान में रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि अगर हमें अभ्यास में वृद्धि करना है, तो यह हमारी बिल्ली को नुकसान से बचने के लिए प्रगतिशील और अचानक नहीं होना चाहिए।

अभ्यास के साथ मोटापे को रोकें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में मोटापे को रोकें , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मोटे बिल्लियों के लिए आहारमोटे बिल्लियों के लिए आहार
कुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसेकुत्ते मोटापे से लड़ने के लिए कैसे
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
अधिक वजन वाले कुत्तेअधिक वजन वाले कुत्ते
कुत्तों में मोटापे के नतीजेकुत्तों में मोटापे के नतीजे
मेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त हैमेरी बिल्ली बहुत खाती है और मोटापे से ग्रस्त है
बिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचारबिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचार
सैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहारसैद्धांतिक बिल्लियों और एक अच्छा आहार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
» » बिल्लियों में मोटापे को रोकें
© 2022 TonMobis.com