कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?

कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?

इंसानों के मामले में मोटापे न केवल भौतिक स्वास्थ्य के स्तर पर बल्कि सौंदर्यशास्त्र से हमें चिंता करते हुए दुनिया भर में एक स्पष्ट चिंता है।

इसके विपरीत, कई कुत्ते के मालिकों को अपने पालतू जानवरों में अधिक वजन नहीं मिलता है क्योंकि उन्हें यह एक प्यारा और मीठा विशेषता मिलती है। यह सोचकर कि एक गंभीर गलती है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि एक कुत्ता अपने आकार, जाति और आयु के अनुसार वजन का इष्टतम स्तर बनाए रखता है। अन्यथा, कार्डियोवैस्कुलर समस्याएं प्रकट हो सकती हैं, हम वंशानुगत बीमारियों के विकास का पक्ष लेते हैं और हम उनके शारीरिक स्तर के साथ-साथ उनकी गतिविधि को भी नुकसान पहुंचाते हैं। सूचित हो जाओ और सूचित हो जाओ कुत्तों में मोटापे को रोकें.

आप भी रुचि ले सकते हैं: कुत्तों में मोटापा के परिणाम
सूची

एक मोटे कुत्ते का पता लगाने के लिए कैसे?

एक मोटे कुत्ते का पता लगाना आसान है क्योंकि वे एक दिखाते हैं पेट बहाना , उनके संविधान के अनुपयुक्त, याद रखें कि आदर्श वजन के एक राज्य में एक कुत्ते को थोड़ा अपनी पसलियों दिखाने के लिए और एक चक्कर श्रोणि क्षेत्र के लिए ध्यान देने योग्य हो जाएगा।

इस स्थिति के साथ कुत्ते एक प्रकट करते हैं बहुत आसन्न व्यवहार , वे घर के चारों ओर झूठ बोल रहे हैं या निष्क्रिय हैं और ऐसा लगता है कि वे चलने के लिए बाहर निकलने की तरह महसूस नहीं करते हैं। कुत्ते में इस तरह के अप्राकृतिक के रूप में कुछ व्यवहार हैं। इसके अलावा वे भी अनुभव करते हैं भूख की निरंतर भावना जो चिंता में पड़ता है और उन लोगों के साथ एक आश्रित व्यवहार उत्पन्न करेगा जो उन्हें खिलाते हैं।

अंत में हम पर जोर देना चाहिए कि मोटापे से ग्रस्त कुत्तों एक जीवन अन्य पालतू जानवरों से काफी कम प्रत्याशा है और या तो, अग्नाशयशोथ और यहां तक ​​कि दिल के दौरे श्वसन रोगों के सभी प्रकार विकसित कर सकते हैं मधुमेह,। यदि आप अपने कुत्ते के बारे में चिंतित हैं, तो 100% स्वस्थ होने के महत्व से अवगत रहें।

एक मोटे कुत्ते का पता लगाने के लिए कैसे?

मोटापे को रोकने के लिए पर्याप्त पोषण

को कुत्तों में मोटापे को रोकें यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपको अपने वजन और आकार के लिए सही और आवश्यक पोषण मिलता है। ऐसा नहीं कर मोटापा की शुरुआत मानना ​​शुरू कर सकता है। यदि आप अपने द्वारा प्रदान किए जाने वाले भोजन के बारे में संदेह करते हैं तो अपने पशुचिकित्सा पर जाएं, वह आपको मार्गदर्शन करेगा और आपको विभिन्न प्रकार के आहार में मार्गदर्शन करेगा।




भोजन पर कुछ सुझाव :

  • अपने पालतू जानवरों की फ़ीड की गणना करें और इसे 2 या 3 भोजन में विभाजित करें, इस तरह भूख की भावना कम हो जाएगी।
  • हमेशा एक ही भोजन कार्यक्रमों को पूरा करने का प्रयास करें।
  • भोजन, घर का बना आहार और गीले भोजन के नियमित आधार पर भोजन के अलग-अलग होते हैं।
  • बहुत ज्यादा कैंडी की पेशकश न करें, यदि आप प्रशिक्षण के साथ काम यह महत्वपूर्ण है कि आप कभी कभी ही उपयोग करें, लेकिन आप का पालन नहीं करेंगे तो आप की जरूरत नहीं है जब।
  • अपने पालतू जानवर को हमेशा और अपने निपटान में ताजा और साफ पानी बनाओ, आप भूख की भावना को कम कर देंगे।
  • अपने भोजन अनुरोधों में न दें, आपको पालतू जानवरों के लिए ज़िम्मेदार होना चाहिए, इसे अपनी निर्धारित खुराक में भोजन दें।

मोटापे को रोकने के लिए व्यायाम

खिलाने के अलावा, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका कुत्ता सक्रिय और फिट रहता है, क्योंकि यह उसकी उम्र के अनुरूप है। द्विपदीय खेल पोषण सबसे स्वस्थ और स्वस्थ सूत्र के रूप में प्रकट किया गया है एक महत्वपूर्ण जीव बनाए रखने के लिए और यह नियम मनुष्यों और कुत्तों दोनों में मिले हैं।

इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास पुराना कुत्ता है, वह उसके लिए विशिष्ट व्यायाम के साथ फिट रखने के लिए भी गतिविधियां कर सकता है।

एक अभ्यास सुझाव हो सकता है canicross, एक खेल जिसमें उस मास्टर और कुत्ते में एक साथ चलते हैं, दोनों इस खेल अभ्यास के लिए एक विशिष्ट पट्टा के माध्यम से। हालांकि, इस बिंदु पर जानवर के साथ व्यायाम का स्तर लेना आवश्यक नहीं है। यह सप्ताहांत के दौरान कुत्ते के साथ अच्छे दैनिक चलने और व्यायाम सत्र करने के लिए पर्याप्त होगा।

अभ्यास पर कुछ सुझाव :

  • विशेष रूप से मोलॉस कुत्ते के प्रकार में गर्म घंटों से बचें।
  • अपने कुत्ते के साथ समय बिताने के लिए विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानें।
  • अपने कुत्ते के साथ कभी भी व्यायाम न करें अगर आपने अभी खाया है, तो भोजन और व्यायाम का संयोजन पेट के मोड़ का कारण बन सकता है, जो आपके पालतू जानवरों के लिए घातक है।
  • खेल के समय के दौरान अपने दृष्टिकोण का निरीक्षण करें, जब आपको इसकी आवश्यकता हो तो विचारशील और आराम करें।
  • उसके साथ मजा लें और व्यायाम करते समय समय और छेड़छाड़ करें।
  • यदि आप बहुत एथलेटिक नहीं हैं तो आप मैदान या समुद्र तट पर जा सकते हैं, कुत्ते केवल चुपचाप चलते समय व्यायाम करेंगे।
मोटापे को रोकने के लिए व्यायाम

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें? , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पूरा वजन नियंत्रण: एक आदर्श सिल्हूटपूरा वजन नियंत्रण: एक आदर्श सिल्हूट
एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?एक मोटा कुत्ता, इसमें क्या समस्याएं हो सकती हैं?
क्या चीनी कुत्तों को अंधा बनाती है?क्या चीनी कुत्तों को अंधा बनाती है?
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
मेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करेंमेरे कुत्ते में मोटापे, इसे कैसे पहचानें और इसे हल करें
अधिक वजन वाले कुत्तेअधिक वजन वाले कुत्ते
कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
कुत्ते को निर्जलित करनाकुत्ते को निर्जलित करना
कुत्तों में मोटापे के नतीजेकुत्तों में मोटापे के नतीजे
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?
» » कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
© 2022 TonMobis.com